Home बिजनेस ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश 09 जनवरी, 2024 को...

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश 09 जनवरी, 2024 को खुलेगी

92
0
Google search engine

मुंबई, 06 जनवरी, 2024: वैश्विक स्तर पर धातु काटने वाले कंप्यूटर न्यूमेरिकल कंट्रोल (“सीएनसी“) मशीनों  की अग्रणी विनिर्माताओं में से एक ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड (“कंपनी“) ने मंगलवार, 09 जनवरी, 2024 को इक्विटी शेयरों (“इशू“) की अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश पेश करने का प्रस्ताव किया है। बाज़ार हिस्सेदारी के लिहाज़ से वित्त वर्ष 2023 में कंपनी की भारत में तीसरी सबसे बड़ी और कैलेंडर वर्ष 2022 में विश्व स्तर पर बारहवीं सबसे बड़ी रही (स्रोत: एफ एंड एस रिपोर्ट)। एंकर निवेशक के बोली लगाने की तारीख, बोली/इशू खुलने की तारीख से एक कार्य दिवस पहले, यानी सोमवार, 08 जनवरी, 2024 है और यह बोली/इशू गुरुवार, 11 जनवरी, 2024 को बंद होगी।

इस पेशकश के लिए मूल्य दायरा ₹ 315 प्रति इक्विटी शेयर से ₹ 331 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। बोली न्यूनतम 45 इक्विटी शेयर के लिए और उसके बाद 45 इक्विटी शेयर के गुणकों में लगाई जा सकती है।

कंपनी की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश में ₹ 10,000.00 मिलियन का फ्रेश इशू शामिल है।

कंपनी ने इस इशू द्वारा जुटाई गई राशि का उपयोग कुछ ऋण के पूर्ण या आंशिक पुनर्भुगतान और/या पूर्व-भुगतान, कंपनी की दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी की ज़रूरतों और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के वित्तपोषण के लिए करने का प्रस्ताव किया है।

यह इशू सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 31 के साथ संलग्न एससीआरआर के नियम 19(2)(बी) के अनुसार और सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 6(2) के अनुसार, बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के ज़रिये  बनाया जा रहा है। नेट इशू का कम से कम 75% योग्य संस्थागत खरीदारों (“क्यूआईबी“) (ऐसे हिस्से को “क्यूआईबी भाग” कहा जाता है) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कंपनी, बीआरएलएम के परामर्श से, सेबी आईसीडीआर विनियम (“एंकर निवेशक भाग“) के अनुसार विवेकाधीन आधार पर एंकर निवेशकों को क्यूआईबी भाग का 60% तक आवंटित करें, जिसमें से एक तिहाई घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा, जो घरेलू म्यूचुअल फंड से मिली वैध बोलियों की कीमत पर या उससे ऊपर प्राप्त किया जाता है जिस पर एंकर निवेशकों को आवंटन किया जाए (“एंकर निवेशक आवंटन मूल्य“)।  इसके अलावा, एंकर निवेशक हिस्से में कम-सब्सक्रिप्शन, या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी हिस्से (एंकर निवेशक हिस्से के अलावा) (“नेट क्यूआईबी हिस्सा”) में जोड़ा जाएगा। इसके अतिरिक्त नेट क्यूआईबी भाग का 5% केवल म्यूचुअल फंड (“म्यूचुअल फंड भाग”) के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, और शेष नेट क्यूआईबी भाग सभी क्यूआईबी के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा। म्यूचुअल फंड सहित बोली लगाने वाले (एंकर निवेशकों के अलावा), वैध बोलियां निर्गम मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त होने के अधीन हैं। हालांकि, यदि म्यूचुअल फंड की कुल मांग नेट क्यूआईबी हिस्से के 5% से कम है, तो म्यूचुअल फंड हिस्से में आवंटन के लिए उपलब्ध शेष इक्विटी शेयर सभी क्यूआईबी को आनुपातिक आवंटन के लिए शेष नेट क्यूआईबी हिस्से में जोड़ दिए जाएंगे। इसके अलावा, नेट इशू का 15% से अधिक गैर-संस्थागत निवेशकों को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध नहीं होगा, जिसमें से (ए) ऐसे हिस्से का एक तिहाई हिस्सा ₹ 0.20 मिलियन से अधिक और ₹ 1.00 मिलियन तक के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए आरक्षित होगा; और (बी) ऐसे हिस्से का दो-तिहाई हिस्सा ₹ 1.00 मिलियन से अधिक का आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते ऐसी उप-श्रेणियों में से किसी एक में सब्सक्रिप्शन रहित हिस्से को गैर -संस्थागत निवेशक की अन्य उप-श्रेणी में आवेदकों को आवंटित किया जा सकता है और नेट इश्यू का 10% से अधिक हिस्सा सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों को आवंटन के लिए उपलब्ध नहीं होगा, बशर्ते उनसे इशू मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। इसके अलावा, कर्मचारी आरक्षण हिस्से के तहत आवेदन करने वाले योग्य कर्मचारियों को आनुपातिक आधार पर इक्विटी शेयर आवंटित किए जाएंगे, बशर्ते वैध बोलियां निर्गम मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त हों। सभी संभावित बोलीदाताओं (एंकर निवेशकों को छोड़कर) को अनिवार्य रूप से अपने संबंधित एएसबीए खातों का विवरण और यूपीआई का उपयोग करने वाले यूपीआई बोलीदाताओं के मामले में यूपीआई आईडी प्रदान कर अवरुद्ध राशि (“एएसबीए”) प्रक्रिया द्वारा समर्थित आवेदन के ज़रिये इस इशू में भाग लेना, जैसा लागू हो, आवश्यक है और इसके अनुसार उनकी संबंधित बोली राशि स्व-प्रमाणित सिंडिकेट बैंकों (“एससीएसबी”) या प्रायोजक बैंकों द्वारा यूपीआई तंत्र, जैसा भी मामला हो, के तहत अवरुद्ध कर दी जाएगी। एंकर निवेशकों को एएसबीए प्रक्रिया के माध्यम से एंकर निवेशक हिस्से में भाग लेने की अनुमति नहीं है।

2 जनवरी, 2024 के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“आरएचपी“) के ज़रिये पेश किए गए इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (बीएसई के साथ “एनएसई” दोनों स्टॉक एक्सचेंज) पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। ।

एक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड इस इशू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here