Home बिजनेस गोदरेज एग्रोवेट ने किसान दिवस पर #किसानसेहमहैं अभियान के साथ भारतीय किसानों...

गोदरेज एग्रोवेट ने किसान दिवस पर #किसानसेहमहैं अभियान के साथ भारतीय किसानों का किया सम्मान

50
0
Google search engine

मुंबई, 25 दिसंबर, 2023 – भारत के सबसे बड़े विविधीकृत कृषि-व्यवसायों में से एक, गोदरेज एग्रोवेट लिमिटेड ने किसान दिवस 2023 के मौके पर भारतीय किसानों के प्रति आभार प्रकट करने के लिए एक ब्रांड फिल्म जारी की है। #किसानसेहमहैं नामक यहफिल्म देश का पेट भरने में हमारे किसानों की अभिन्न भूमिका के प्रति हार्दिक सम्मान व्यक्त करने का ज़रिया है।

क्रिएटिवलैंड एशिया के साथ गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड और एसोसिएटेड कंपनियों की कॉर्पोरेट ब्रांड एवं कम्युनिकेशंस टीम द्वारा तैयार, यह फिल्म गोदरेज एग्रोवेट की भारतीय किसानों के प्रति सम्मान और किसान परिवारों के उत्थान में मदद करने के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

इस साल किसान दिवस पर इस ब्रांड फिल्म के लॉन्च के बारे में, गोदरेज एग्रोवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, बलराम सिंह यादव ने कहा, “गोदरेज एग्रोवेट में, हम अपने किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं जो यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे देश को भरपूर भोजन मिले। यह फिल्म किसानों की कड़ी मेहनत और निस्वार्थ स्वभाव की ईमानदार स्वीकृति है। वे हमारे देश की रीढ़ हैं और उनकी भलाई के लिए प्रयास करना न सिर्फ हमारा लक्ष्य नहीं है बल्कि यह हमारी बुनियाद है। इसलिए, हमारी कंपनी की पूरी टीम की ओर से, मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं और उनके समर्पण को सलाम करता हूं।”

नेतृत्व टीम की सामूहिक आवाज़ का प्रतिनिधित्व करते हुए, सभी ने विभिन्न क्षेत्रों में किसानों को निरंतर समर्थन देने का वादा किया।

गोदरेज एग्रोवेट के कार्यकारी निदेशक बुर्जिस गोदरेज ने किसानों की ज़रूरतों को पूरा करने के कंपनी के उद्देश्य पर ज़ोर दिया। उनकी ज़रूरत को पूरा करना कंपनी का मुख्य उद्देश्य और जुनून है।

फसल सुरक्षा व्यवसाय के मुख्य कार्यकारी राजावेलु एन.के. ने इस बात पर रोशनी डाली कि कंपनी कैसे यह सुनिश्चित करती है कि किसान का बोया गया हर बीज एक संपन्न राष्ट्र बनाने के लिए फले-फूले और किसान परिवारों का उत्थान भी करे।

पशु चारा व्यवसाय के मुख्य कार्यकारी, संदीप कुमार सिंह ने पशुओं की देखभाल और पशुधन पर ध्यान केंद्रित किया, ताकि भारत की प्रोटीन की ज़रूरत पूरी की जा सके।

गोदरेज एग्रोवेट लिमिटेड के डेयरी व्यवसाय- गोदरेज जर्सी के मुख्य कार्यकारी, भूपेन्द्र सूरी ने डेयरी किसानों के जज़्बे को सलाम किया, जो देश के पोषण का ख्याल रखते हैं, जबकि कंपनी उनके मवेशियों की ठीक तरह देखभाल और उनकी समृद्धि की यात्रा के लिए मदद सुनिश्चित करती है।

ऑयल पाम व्यवसाय के मुख्य कार्यकारी, सौगत नियोगी ने देश में स्थायी ऑयल पाम खेती को बढ़ावा देने के लिए कंपनी के प्रयासों के बारे में बात की, ताकि ऑयल पाम आयात पर भारत की निर्भरता कम हो और सबसे महत्वपूर्ण यह कि किसानों का मुनाफे सुरक्षित रहे।

क्रिएटिवलैंड एशिया के सह-संस्थापक और क्रिएटिव वाइस-चेयरमैन, अनु जोसेफ ने कहा, “गोदरेज एग्रोवेट उन महिलाओं और पुरुषों के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहती था जो हमारे अन्नदाता हैं और जिनकी वजह से हमारी थाली में भोजन पहुंचता है। इसलिए, हमने किसान दिवस पर किसानों के सम्मान में एक रचनात्मक कृति तैयार की। और इससे बेहतर क्या हो सकता है कि एग्रोवेट की टीम खुद इसे बयां करे।”

गोदरेज समूह ने प्रत्यक्ष रूप से किसानों के साथ निरंतर काम किया है और उन्हें  ज्ञान, बेहतर प्रौद्योगिकी और नवोन्मेषी प्रक्रियाओं के ज़रिये बेहतर रिटर्न के लिए सहायता प्रदान की है। गोदरेज एग्रोवेट की टीम 1991 से नवोन्मेष में सबसे आगे रही है और कृषि उत्पादकता में सुधार करने तथा हमारे देश को खिलाने में मदद करने का प्रयास कर रही है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here