Home बिजनेस क्ले क्राफ्ट इंडिया के डायरेक्टर को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सेरेमिक्स द्वारा प्रतिष्ठित...

क्ले क्राफ्ट इंडिया के डायरेक्टर को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सेरेमिक्स द्वारा प्रतिष्ठित फैलोशिप से किया गया सम्मानित

53 views
0
Google search engine

जयपुर, 15 जुलाई 2024- भारतीय सेरेमिक टेबलवेयर उद्योग में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करते हुए क्ले क्राफ्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर श्री विकास अग्रवाल को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सेरेमिक्स के द्वारा प्रतिष्ठित फैलोशिप से सम्मानित किया गया है। यह प्रतिष्ठित सम्मान इस क्षेत्र में श्री विकास अग्रवाल के उत्कृष्ट योगदान एवं लीडरशिप की पुष्टि करती है।
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सेरेमिक्स, पेशेवरों की सोसाइटी है, जो भारत में सेरेमिक विज्ञान, टेक्नोलॉजी और इंजीनियरिंग में आधुनिक अध्ययन एवं प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। संस्थान बैठकों, सेमिनारों एवं सम्मेलनों के माध्यम से सेरेमिक्स से संबंधित जानकारी एवं ज्ञान का प्रसार कर तथा सेरेमिक के पेशे में सक्षम लोगों को मेंबरशिप सर्टिफिकेट प्रदान कर अपने उद्देश्यों को हासिल करने के लिए प्रयास करता है।
श्री विकास अग्रवाल को फैलोशिप से सम्मानित किया जाना, सेरेमिक टेबलवेयर उद्योग में उनके समर्पण, विशेषज्ञता और आधुनिक योगदान की पुष्टि करता है। उनके नेतृत्व में क्ले क्राफ्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की हैं और अपने आप को उद्योग जगत में अग्रणी स्थिति पर स्थापित करते हुए गुणवत्ता एवं स्थायित्व के नए मानक स्थापित किए हैं।
इस सम्मान पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री विकास अग्रवाल ने कहा, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सेरेमिक्स से इस फैलोशिप को हासिल करना मेरे लिए गर्व की बात है। यह सम्मान सिर्फ व्यक्तिगत उपलब्धि नहीं है बल्कि क्ले क्राफ्ट इंडिया की पूरी टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है। सेरेमिक टेबलवेयर उद्योग में इनोवेशन एवं उत्कृष्टता के लिए हमारी प्रतिबद्धता हमेशा से हमें प्रोत्साहित करती रही है। यह फैलोशिप हमें सभी सीमाओं को पार करने तथा हमारे क्षेत्र में नए मानक स्थापित करने के लिए प्रेरित करती है।
क्ले क्राफ्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को उच्च गुणवत्ता के सेरेमिक टेबलवेयर के लिए जाना जाता है, जो आधुनिक टेक्नेलॉजी के साथ इनोवेशन एवं पारम्परिक कारीगरी का संयोजन प्रस्तुत करने में अग्रणी रही हैं। स्थायित्व एवं पर्यावरण अनुकूल प्रथाओं पर कंपनी का फोकस इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सेरेमिक्स के कोर मूल्यों के अनुरूप है। ऐसे में श्री अग्रवाल के योगदान को फैलोशिप के रूप में सम्मानित किया जाना एकदम उचित है।
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सेरेमिक्स भारत में सेरेमिक उद्योग के आधुनिकीकरण में मुख्य भूमिका निभा रहा है। श्री विकास अग्रवाल जैसे लोगों को सम्मानित कर संस्थान न सिर्फ उनकी उपलब्धियों को सम्मानित करता है बल्कि सेरेमिक पेशेवरों की भावी पीढ़ियों को भी उत्कृष्टता की दिशा में प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here