Home बिजनेस केआरएन हीट एक्सचेंजर एंड रेफ्रिजरेशन लिमिटेड ने सेबी के समक्ष दाखिल किया...

केआरएन हीट एक्सचेंजर एंड रेफ्रिजरेशन लिमिटेड ने सेबी के समक्ष दाखिल किया ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस (डीआरएचपी)

47
0
Google search engine

हीट वेंटिलेशन एयर कंडीशनिंग और रेफ्रिजरेशन उद्योग (‘एचवीएसी एंड आर’) के लिए फिन और ट्यूब टाइप हीट एक्सचेंजर्स के निर्माता केआरएन हीट एक्सचेंजर एंड रेफ्रिजरेशन लिमिटेड ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 16 जनवरी, 2024 को बाजार नियामक सेबी के समक्ष ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस (डीआरएचपी) दायर किया है।
इस ऑफर में ₹10/- प्रत्येक अंकित मूल्य के 1,93,05,000 इक्विटी शेयरों तक का फ्रेश इश्यू शामिल है। कंपनी ने निवेश के लिए आईपीओ से हासिल शुद्ध आय का उपयोग नीमराणा, अलवर, राजस्थान में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, केआरएन एचवीएसी प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड में एक नई विनिर्माण सुविधा (‘प्रस्तावित परियोजना’) स्थापित करने के लिए और सामान्य कॉर्पाेरेट उद्देश्यों में करने का प्रस्ताव रखा है।
केआरएन हीट एक्सचेंजर एंड रेफ्रिजरेशन लिमिटेड अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं और/या बाजार में मांग के अनुसार विभिन्न आकार और साइज के हीट एक्सचेंजर्स का निर्माण करती है। इसके द्वारा उत्पादित हीट एक्सचेंजर ट्यूबों का व्यास 5एमएम से 15.88एमएम तक होता है। कंपनी के उत्पाद एयर कंडीशनिंग, हीटिंग और वेंटिलेशन, रेफ्रिजरेशन और प्रोसेस कूलिंग एप्लीकेशंस की विस्तृत रेंज के लिए उपयुक्त हैं। कंपनी द्वारा निर्मित हीट एक्सचेंजर्स नॉन-फेरस मेटल मुख्य रूप से तांबे और एल्यूमीनियम से बने होते हैं। इसकी उत्पाद श्रृंखला में कंडेनसर कॉइल्स, इवेपोरेटर यूनिट्स, इवेपोरेटर कॉइल्स, हेडर/कॉपर पार्ट्स, फ्लूइड और स्टीम कॉइल्स और शीट मेटल पार्ट्स शामिल हैं। संपूर्ण विनिर्माण कार्य रीको औद्योगिक क्षेत्र, नीमराणा, राजस्थान में स्थित 2 औद्योगिक भूखंडों वाली समेकित विनिर्माण सुविधा में किया जाता है।
केआरएन हीट एक्सचेंजर एंड रेफ्रिजरेशन लिमिटेड का नेतृत्व चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री संतोष कुमार यादव द्वारा किया जाता है। श्री यादव के पास बिजनेस मैनेजमेंट, गाजियाबाद से डिप्लोमा और तकनीकी शिक्षा बोर्ड, राजस्थान से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा है। वह कंपनी में शैक्षणिक कौशल और व्यावहारिक अनुभव का एक अद्वितीय मिश्रण लेकर आते हैं। हीट एक्सचेंजर्स और रेफ्रिजरेशन इकाइयों के निर्माण में 19 वर्षों से अधिक के समृद्ध अनुभव के साथ, श्री यादव ने लगातार असाधारण परिचालन कौशल का प्रदर्शन किया है।
व्यवसाय का विस्तार करने के लिए कंपनी ने अपने मौजूदा पोर्टफोलियो में मूल्यवर्धित उत्पादों को बढ़ाने के लिए केआरएन एचवीएसी प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड नामक एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी को शामिल किया है। केआरएन एचवीएसी प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कुछ प्रकार के हीट एक्सचेंजर्स के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करेगी, जो वर्तमान में हमारी कंपनी द्वारा निर्मित नहीं हैं, जैसे बार और प्लेट हीट एक्सचेंजर, ब्लोअर और मोटर के साथ ऑयल कूलिंग यूनिट और रोल बॉन्ड इवेपोरेटर। इस फॉरवर्ड इंटीग्रेशन के माध्यम से कंपनी डिस्ट्रीब्यूशन और सेल्स चैनल में उद्यम करने की योजना बना रही है जो इसे हीट एक्सचेंजर्स की पूरी उत्पाद श्रृंखला की मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन को नियंत्रित करने की अनुमति देती है।
होलानी कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here