Home बिजनेस आईसीआईसीआई बैंक ने जयपुर में खोली एक और शाखा

आईसीआईसीआई बैंक ने जयपुर में खोली एक और शाखा

53
0
Google search engine

जयपुर, 29 नवंबर 2023: आईसीआईसीआई बैंक ने जयपुर में एक और शाखा स्थापित की है, जो शहर में बैंक की १०१वीं शाखा है। जे.एल.एन. मार्ग में ज्वेल ऑफ इंडिया सोसायटी में स्थित बैंक की यह शाखा ग्राहकों को नकद जमा और निकासी सेवाएं प्रदान करने के लिए एटीएम-सह-कैश रिसाइक्लर मशीन (सीआरएम) से सुसज्जित है।

ज्वेल ऑफ इंडिया रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, जयपुर के अध्यक्ष श्री राजीव स्वरूप ने शाखा का उद्घाटन किया।

बैंक की इस शाखा में खातों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान की जाती है, जिसमें बचत और चालू खाते, व्यापार और विदेशी मुद्रा सेवाएं, सावधि और आवर्ती जमा, ऋण- व्यवसाय ऋण, गृह ऋण, व्यक्तिगत ऋण, ऑटो ऋण और स्वर्ण ऋण के साथ-साथ रेमिटेन्स और कार्ड सेवाएं शामिल हैं। शाखा एनआरआई ग्राहकों को भी बैंकिंग सेवाएं प्रदान करती है, बैंक की इस शाखा में लॉकर सुविधा भी उपलब्ध है। यह शाखा  सोमवार से शुक्रवार और महीने के पहले, तीसरे और पांचवें शनिवार को सुबह ९:३० बजे से दोपहर ३:०० बजे तक संचालित होती है।

शाखा टैब बैंकिंग सुविधा भी प्रदान करती है, जिसके तहत बैंक के कर्मचारी टैबलेट डिवाइस के माध्यम से ग्राहक के स्थान पर ही लगभग १०० प्रकार की सेवाएं उपलब्ध कराते हैं। सेवाओं में खाते खोलना, सावधि जमा (एफडी), चेक बुक अनुरोध जारी करना, ई-स्टेटमेंट तैयार करना और पता बदलना आदि शामिल हैं।

नई शाखा निजी बैंकिंग समाधान भी प्रदान करती है जिसमें निवेश बैंकिंग, ट्रेजरी प्रबंधन, रियल एस्टेट, उत्तराधिकार योजना और व्यवसाय परामर्श जैसी सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।

आईसीआईसीआई बैंक के पास लगभग ५४५ शाखाओं और ९५५ एटीएम और कैश रीसाइक्लिंग मशीनों (सीआरएम) का नेटवर्क है, जो इसे राजस्थान में निजी क्षेत्र के बैंकों के बीच सबसे बड़ा शाखा नेटवर्क बनाता है। बैंक की आधे से अधिक शाखाएँ राज्य के ग्रामीण और अर्ध शहरी क्षेत्र में स्थापित हैं।

आईसीआईसीआई बैंक अपने बड़े ग्राहक आधार को शाखाओं, एटीएम, कॉल सेंटर, इंटरनेट बैंकिंग (www.icicibank.com) और मोबाइल बैंकिंग के मल्टी-चैनल डिलीवरी नेटवर्क के माध्यम से सेवा प्रदान करता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here