Home समाज अंबुजा सीमेंट्स ने प्रस्तावित चूना पत्थर खदान की पर्यावरणीय मंजूरी के लिए...

अंबुजा सीमेंट्स ने प्रस्तावित चूना पत्थर खदान की पर्यावरणीय मंजूरी के लिए सफलतापूर्वक पूरी की सार्वजनिक सुनवाई

71 views
0
Google search engine

नागौर, राजस्थान, 26 जुलाई 2024: विविधीकृत अदाणी पोर्टफोलियो की सीमेंट और निर्माण सामग्री कंपनी अंबुजा सीमेंट्स ने राजस्थान के नागौर जिले में 3डी2 खनन ब्लॉक में अपनी प्रस्तावित चूना पत्थर खदान के लिए पर्यावरण मंजूरी के संबंध में जन सुनवाई सफलतापूर्वक पूरी कर ली है। जिले के हरिमा और सरसानी के आस-पास के गांवों के स्थानीय समुदाय बड़ी संख्या में मौजूद थे और उन्होंने अपने क्षेत्र में इस विकास का तहे दिल से स्वागत किया।

राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा 24 जुलाई 2024 को दोपहर 1 बजे से हरिमा गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में जन सुनवाई आयोजित की गई। कंपनी ने ग्रामीणों और उनके प्रतिनिधियों द्वारा रखी गई अपेक्षाओं के प्रति अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता दिखाई है। परिणामस्वरूप, ग्रामीणों ने प्रस्तावित चूना पत्थर खदान के विकास के लिए अपना पूर्ण समर्थन दिया है और कंपनी का खुले दिल से स्वागत किया है।

अंबुजा सीमेंट्स सीएसआर प्रयासों के माध्यम से जल संसाधन प्रबंधन, कृषि, महिला सशक्तिकरण और अन्य के लिए कई पहलों को सक्रिय रूप से लागू कर रहा है, जिसका लक्ष्य क्षेत्र के समुदायों के लिए स्थायी आजीविका को सुविधाजनक बनाना है। कंपनी और इसकी सहायक कंपनी एसीसी पहले से ही मारवाड़ मुंडवा, लाखेरी और राबरियावास में अन्य संयंत्रों का संचालन कर रही है। 3डी2 माइनिंग ब्लॉक में प्रस्तावित चूना पत्थर की खदान में 3 एमटीपीए चूना पत्थर उत्पादन क्षमता है, जिसमें 2,000 टन प्रति घंटे की क्षमता वाला क्रशर है, और यह 434.08 हेक्टेयर क्षेत्र को कवर करता है, जो यहां इसके मौजूदा परिचालन को बढ़ाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here