Home न्यूज़ Social वैचारिक क्रांति का वाहक है भारत विकास परिषद – देवनानी

वैचारिक क्रांति का वाहक है भारत विकास परिषद – देवनानी

56
0
Google search engine

जयपुर/दिव्यराष्ट्र: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा कि भारत विकास परिषद वैचारिक क्रांति का वाहक है। यह समाज, प्रांत और देश की सेवा करने की प्रेरणा देने वाला प्रमुख केंद्र भी है। विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी रविवार को डूंगरपुर में विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम में आयोजित भारत विकास परिषद के दायित्व ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे। परिषद के प्रतिनिधियों ने देवनानी का अभिनंदन किया।

देवनानी ने नवीन कार्यकारिणी में दायित्व ग्रहण करने वाले पदाधिकारीगण को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। प्रारंभ में देवनानी ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में देवनानी ने कहा कि तीन शब्दों से बना भारत विकास परिषद संपूर्ण समावेशी संगठन है। यह संगठन भारतीयता का विकास, भारतीय मनीषा में मानवता के उन्मेष के साथ भारतीय मूल्य एवं परंपराओं का उत्कर्ष भी करता है। यह केंद्र भारतीय ऊर्जा की अभिव्यक्ति तथा व्यक्ति की गरिमा व देश की एकता की सुरक्षा की प्रेरणा देने वाला प्रमुख केंद्र भी है।

देवनानी ने कहा कि संगठन संपर्क से सहयोग, सहयोग से संस्कार ,संस्कार से सेवा और सेवा से समर्पण जैसे मूल्यों को साकार करने का सफल प्रयास करता है। देवनानी ने जयशंकर प्रसाद और डॉक्टर एल एम सिंघवी के कथनों का स्मरण करते हुए कहा कि भारत के सभी वीर पुत्रो देश सेवा के लिए बढ़े चलो, बढ़े चलो। उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश का कोई भी राज्य, भारत विकास परिषद की शाखा से अछूता नहीं है। परिषद ने विभिन्न स्पर्धाओं के माध्यम से संस्कार, देव भाषा संस्कृत और लोक संस्कृति को बढ़ावा दिया है ।

देवनानी ने कहा कि डूंगरपुर से उनका पुराना संबंध रहा है। वह डूंगरपुर आते रहे हैं। यहां के लोगों से उन्हें प्रेम और सद्भाव मिलता है। इस मौके पर राज्यसभा के पूर्व सांसद हर्षवर्धन सिंह सहित अनेक गणमान्य नगरीकरण और परिषद के पदाधिकारीगण मौजूद थे

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here