Home बिजनेस रैमइन्फ ने शुद्ध लाभ में सालाना आधार पर 109.38 प्रतिशत की वृद्धि...

रैमइन्फ ने शुद्ध लाभ में सालाना आधार पर 109.38 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज

41
0
Google search engine

मुंबई, दिव्यराष्ट्र/: भारत के अग्रणी प्रौद्योगिकी समाधान प्रदाताओं में से एक, Raminfo ने 31 मार्च 2024 को समाप्त अंतिम तिमाही और वित्तीय वर्ष के लिए अपने वित्तीय परिणाम घोषित कर दिए हैं। Raminfo लिमिटेड बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर एक सूचीबद्ध कंपनी है।

 

वित्तीय विशिष्टताएं—

Q4 के दौरान, Raminfo ने Q3 के दौरान 2.47 करोड़ की तुलना में 42.38 लाख का कर पश्चात शुद्ध लाभ (PAT) दर्ज किया।
Q4 के दौरान, कर पूर्व लाभ (PBT) 91.97 लाख रुपये रहा जबकि Q3 के दौरान यह 3.33 करोड़ रहा।
Q4 के दौरान प्रति शेयर आय (ईपीएस) रु. रही। 0.69 है, जबकि तीसरी तिमाही के दौरान यह 3.68 रुपये थी
2023 की तुलना में, रैमइन्फो ने 2024 के दौरान परिचालन से 1.10 करोड़ अधिक राजस्व अर्जित किया
2024 में कर पूर्व लाभ (पीबीटी) 10.42 करोड़ था जबकि 2023 में यह 8.76 करोड़ था
Q4 के दौरान राजस्व 24.93 करोड़ रहा जबकि Q3 में यह 20.83 करोड़ था
तरजीही शेयर जारी करने के बावजूद, प्रति शेयर आय (ईपीएस) 2024 में 9.49 रुपये प्रति शेयर रही, जबकि 2023 में यह 8.69 रुपये थी।
Raminfo का शुद्ध राजस्व 82.09 करोड़ है
पिछले चार वर्षों में, Raminfo 2021 के दौरान 3.18% PBT से 2024 में 12.70% PBT तक मार्जिन में सुधार करने के लिए एक ई-गवर्नेंस समाधान प्रदाता से एक सिस्टम इंटीग्रेटर बन गया है।
परिणामों पर टिप्पणी करते हुए, रामइन्फो लिमिटेड के एमडी, एल श्रीनाथ रेड्डी ने कहा, “लंबे समय तक चलने वाले चुनावी मौसम के कारण सरकारों के प्रशासनिक निर्णयों में धीमी गति के बावजूद, हम व्यवसाय को मजबूत होते और बढ़ते हुए देख रहे हैं। हम ई-गवर्नेंस परियोजना कार्यान्वयनकर्ता के रूप में अपनी स्थिति में नवप्रवर्तन और सुदृढ़ीकरण करना जारी रखते हैं। शांत अवधि ने हमें बड़े विस्तार की योजना तैयार करने का अवसर भी प्रदान किया है। जैसे-जैसे हम आगे बढ़ रहे हैं, रैमइन्फो जनरल एआई क्षेत्र में अत्याधुनिक सफलताओं को अपनाने के कगार पर है। हम जनरल एआई स्टार्ट अप्स के साथ संभावित सहयोग की भी उम्मीद कर रहे हैं।

 

2023-2024 में प्रमुख परियोजनाएँ—

मोबाइल पशु चिकित्सा इकाई – राजस्थान—

रामइन्फो लिमिटेड ने मेसर्स गुनेश (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर राजस्थान राज्य में “मोबाइल पशु चिकित्सा सेवा” कार्यक्रम की सुविधा के लिए मोबाइल पशु चिकित्सा वाहन पेश किए हैं। इस पहल में राज्य भर में पशु चिकित्सा सेवाओं के संचालन और रखरखाव के लिए आवश्यक कर्मचारियों, दवाओं, उपभोग्य सामग्रियों और उपकरणों से लैस 258 चार पहिया वाहनों का एक बेड़ा तैनात करना शामिल है। इन मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों का उद्देश्य विशेष रूप से राजस्थान के दूरदराज और ग्रामीण इलाकों में पशु स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच को बढ़ाना है। यह कार्यक्रम पशु चिकित्सा सेवाओं में सुधार और पशु कल्याण को बढ़ावा देने के पशुपालन विभाग के प्रयासों के अनुरूप है

झारखण्ड कौशल विकास मिशन—

रामइन्फो लिमिटेड ने झारखंड कौशल विकास मिशन के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रमों को लागू करने के लिए कंसोर्टियम पार्टनर मेसर्स श्री टेक्नोलॉजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की मदद से धनबाद जिले में मेगा स्किल सेंटर की स्थापना की है। यह महत्वपूर्ण साझेदारी हर साल 2000 उम्मीदवारों के लिए स्थायी रोजगार और स्व-उद्यमिता के लिए आवश्यक कौशल के साथ झारखंड के युवाओं को सशक्त बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

पश्चिम बंगाल रोजगार बैंक—

रामइन्फो लिमिटेड ने एक व्यापक रोजगार बैंक और युवाश्री जॉब मैनेजमेंट पोर्टल को सफलतापूर्वक डिजाइन, विकसित और रखरखाव किया है। इस पहल का उद्देश्य पश्चिम बंगाल इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग विकास निगम लिमिटेड (WEBEL) के लिए पश्चिम बंगाल राज्य में नौकरी चाहने वालों के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाना है। रोजगार बैंक एक राज्य के स्वामित्व वाले नौकरी पोर्टल के रूप में कार्य करता है, जो पश्चिम बंगाल में नौकरी चाहने वालों के लिए नौकरी के अवसरों का विस्तार करने के लिए एक अद्वितीय ई-गवर्नेंस मंच प्रदान करता है।

 

ओडिशा स्ट्रीट लाइट—

रामइन्फो लिमिटेड ने मौजूदा एलटी बिजली के खंभों पर आवश्यक फिक्स्चर, सहायक उपकरण और टाइमर और ऊर्जा मीटर के साथ फोटो स्विच के साथ एलईडी स्ट्रीट लाइटिंग सिस्टम की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है, प्रत्येक क्लस्टर में सामान्य गारंटी के साथ 10 (दस) स्ट्रीट लाइट हैं। अवधि और ओडिशा राज्य के कालाहांडी के अंतर्गत 310 क्लस्टर और कोरापुट जिले के अंतर्गत 240 क्लस्टर के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत (जीपी) के एक गांव में टर्न-की आधार पर 5 साल की अवधि के लिए व्यापक वार्षिक रखरखाव अनुबंध।

मोबाइल सामान्य सेवा केंद्र*

रैमइन्फो लिमिटेड ने डिजिटल इंडिया पहल के हिस्से के रूप में मोबाइल कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) कार्यक्रम लागू किया है। इस कार्यक्रम के माध्यम से, वे आवश्यक सेवाओं तक पहुंच सुनिश्चित करते हुए, पहाड़ियों और दूरदराज के इलाकों में रहने वाले लोगों तक पहुंचने के लिए 58 मोबाइल वाहनों का उपयोग करके ई-गवर्नेंस सेवाएं प्रदान करते हैं।

 

आंध्र प्रदेश राज्य के लिए नागरिक केंद्रित सेवाओं की निरंतरता में रैमइन्फो—

रामइन्फो लिमिटेड आंध्र प्रदेश राज्य में शहरी मीसेवा केंद्रों (400+ जी2सी और बी2सी सेवाओं को कवर करने वाली फ्रेंचाइजी सहित 1,600+ केंद्र) का संचालन और रखरखाव जारी रख रहा है। इन मीसेवा केंद्रों के माध्यम से आंध्र प्रदेश के नागरिकों को सरकार की सभी सेवाएँ मिल रही हैं जो इलेक्ट्रॉनिक रूप से उपलब्ध कराई गई हैं।

रैमइन्फो लिमिटेड के बारे में—

रैमइन्फो लिमिटेड, (बीएसई: 530951) ई-गवर्नेंस और अन्य तकनीकी समाधानों में 30 वर्षों के अनुभव के साथ एक विरासत कंपनी है। वे बीएसई पर सूचीबद्ध कंपनी हैं। Raminfo भारत भर में सरकार, फिनटेक, हेल्थकेयर, स्मार्ट एनर्जी, IoT, एनालिटिक्स और इंजीनियरिंग सहित विविध क्षेत्रों में सेवा प्रदान करता है। सरकारी क्षेत्र में, रामइन्फो कौशल विकास और शिक्षा कार्यक्रमों के साथ-साथ अपने ई-गवर्नेंस, स्मार्ट लाइटिंग, टेलीमेडिसिन और कृषि-लॉजिस्टिक्स पहल के साथ चमकता है। अपने 2.0 विकास को अपनाते हुए, Raminfo व्यापक, बहु-ऊर्ध्वाधर पारिस्थितिकी तंत्र तैयार करते हुए, नई सीमाओं में उद्यम करने के लिए AI और मशीन लर्निंग की शक्ति का उपयोग करता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here