Home हेल्थ मदर्स डे पर केयर हेल्थ इंश्योरेंस ने भारत में बढ़ती स्तन कैंसर...

मदर्स डे पर केयर हेल्थ इंश्योरेंस ने भारत में बढ़ती स्तन कैंसर दरों से निपटने के लिए की बीमारी की प्रारंभिक पहचान की पहल

56
0
Google search engine

राष्ट्रीय, 21 मई, 2024 – मदर्स डे के मौके पर इस बार केयर हेल्थ इंश्योरेंस ने स्तन कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया है, जो वैश्विक स्तर पर महिलाओं के लिए एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या है। अकेले दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र में, स्तन कैंसर से होने वाली मौतों में 2040 तक 61.7% की वृद्धि होने का अनुमान है, जो इस बीमारी से निपटने के लिए सक्रिय कदम उठाने की अनिवार्यता को रेखांकित करता है।

समय पर पता लगाने की आवश्यकता को समझते हुए, केयर हेल्थ इंश्योरेंस भारतीय महिलाओं के स्वास्थ्य और कल्याण की सुरक्षा की दिशा में काम करने का प्रयास करता है। स्तन कैंसर की घटनाओं में वृद्धि के साथ, विशेष रूप से 25 से 59 वर्ष की आयु की महिलाओं में और विभिन्न पीढ़ियों में जोखिम कारकों के साथ, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा को आसानी से सुलभ बनाना एक आवश्यकता बन गई है।

केयर हेल्थ इंश्योरेंस के वितरण प्रमुख श्री अजय शाह ने कहा, “हम स्तन कैंसर के उपचार के लिए समय पर सही चिकित्सा सलाह के साथ इसका पता लगाने के महत्व को समझते हैं। इसलिए हमारे लिए यह सुनिश्चित करना अनिवार्य है कि हम ऐसे उत्पाद उपलब्ध कराएं जो सभी के लिए सुलभ और किफायती हों।”

उन्होंने आगे कहा, “पैसे के लिए हमारे मूल्यवान, व्यापक उत्पादों और सक्रिय स्वास्थ्य और कल्याण पहलों के साथ, हमारा लक्ष्य महिलाओं को उन संसाधनों और सहायता से सशक्त बनाना है जिनकी उन्हें शुरुआती चरणों में स्तन कैंसर का प्रभावी ढंग से पता लगाने और उससे लड़ने के लिए आवश्यकता है। हमारा मानना ​​है कि कैंसर के लिए स्वास्थ्य बीमा खरीदना न केवल आपकी ज़रूरत के समय में वित्तीय सहायता करेगा, बल्कि यह भी सुनिश्चित करेगा कि आपको हमारे कैशलेस स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के व्यापक नेटवर्क पर गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा मिले। ये बीमारी के परिणाम को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकते हैं।”

केयर हेल्थ इंश्योरेंस के व्यापक स्वास्थ्य बीमा उत्पादों का गुलदस्ता व्यक्तियों की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। चाहे वह पहले से मौजूद चिकित्सा स्थितियों, गंभीर बीमारियों या किसी अप्रत्याशित स्वास्थ्य आपातकाल के दौरान कैशलेस उपचार के लिए कवरेज हो, उपलब्ध व्यापक कवरेज विकल्प अस्पताल में भर्ती होने तक विस्तारित होते हैं, जिसमें अस्पताल में भर्ती होने से पहले 30 दिन और अस्पताल में भर्ती होने के बाद 60 दिन का कवरेज और घरेलू अस्पताल में भर्ती होना शामिल है। कंपनी स्वचालित रिचार्ज और नो क्लेम बोनस प्रदान करती है, और इसमें आयुष जैसे वैकल्पिक उपचारों को चुनने वालों के लिए विकल्प भी शामिल हैं।

इसके अतिरिक्त, ऐसे उत्पाद भी हैं जिनमें नियमित स्वास्थ्य जांच शामिल है और वेलनेस कार्यक्रमों तक पहुँच प्रदान की जाती है, जिससे पॉलिसीधारकों को स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने में मदद मिलती है।

केयर हेल्थ इंश्योरेंस व्यक्तियों से अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने, जोखिम कारकों को सक्रिय रूप से प्रबंधित करने और अपने वित्त को सुरक्षित करने के लिए एक आवश्यक उपकरण के रूप में व्यापक स्वास्थ्य बीमा पर विचार करने का आग्रह करता है। कंपनी व्यक्तियों और परिवारों की भलाई की रक्षा करने और एक स्वस्थ राष्ट्र में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here