Home ताजा खबर पे नियर बाय ऐप से राजस्थान के विनोद कालरा ने बदली अपनी...

पे नियर बाय ऐप से राजस्थान के विनोद कालरा ने बदली अपनी दुकान व घर की किस्मत

62
0
Google search engine

श्रीगंगानगर (पुरुषोत्तम शर्मा) : हर दिन सुबह-सुबह श्री गंगानगर निवासी विनोद कालरा पहुंच जाते हैं अपनी दुकान पर जो कालरा ट्रेडर्स के नाम से मशहूर है। गर्मी हो, ठंड हो या बारिश, कालरा ट्रेडर्स का शटर हर सुबह 8:00 बजे उठ ही जाता है। और हर सुबह मोबाइल की इस छोटी सी दुकान के सामने ग्राहकों की भीड़ लगी होती है। यह भीड़ उन ग्राहकों की है जो काम पर जाने से पहले वित्तीय और डिजिटल सेवाएं लेने आए हैं। राजस्थान में ‘अन्न भण्डार’ के नाम से प्रसिद्ध श्री गंगानगर के अधिकतर लोगों की आजीविका खेती और उससे जुड़े उद्योगों पर निर्भर है। यही वजह है कि विनोद जी के ज़्यादातर ग्राहक या तो किसान या दिहाड़ी मज़दूर हैं, जिन्हे वे पिछले 5 सालों से यह सभी सेवाएं प्रदान करते आ रहे हैं।

अब मोबाइल की दुकान में बैंकिंग सेवाएं कैसे? क्योंकि विनोद जी एक पे नियर बाय रिटेलर हैं। पे नियर बाय, देश का अग्रणी शाखा-रहित बैंकिंग और डिजिटल नेटवर्क है। इससे जुड़ कर भारत की कई छोटी-छोटी दुकानें वित्तीय और डिजिटल सेवाएं प्रदान कर रही हैं और अपना मुनाफ़ा भी देख रही हैं। आज 20,000+ पिन कोड में 50+ लाख से भी ज़्यादा रिटेलर्स पे नियर बाय के विस्तृत डिस्ट्रीब्यूशन-एज़-अ-सर्विस नेटवर्क के साथ जुड़ कर देश भर में 30+ करोड़ ग्राहकों की सेवा कर रहे हैं।

पे नियर बाय की मदद से ही विनोद जी अपने ग्राहकों को आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम, डीएमटी, माइक्रो एटीएम, सेविंग्स और करंट अकाउंट खुलवाना, एलआईसी  प्रीमियम और ट्रैवल जैसी कई सेवाएं प्रदान करने में समर्थ हैं। विनोद जी कहते हैं, ” पे नियर बाय से जुड़ना मेरी ज़िन्दगी का सबसे सही निर्णय था। पे नियर बाय का सबसे बड़ा फ़ायदा यह है कि बैंक बंद होने के बाद भी मेरे ग्राहकों को नकद निकासी और मनी ट्रांसफ़र जैसी वित्तीय सेवाएं मेरी दुकान से ही मिल जाती हैं। इससे मेरे ग्राहक और मुनाफ़ा दोनों बढ़ रहे हैं।”

पे नियर बाय के प्लेटफ़ॉर्म में कई नई सेवाएं जोड़ी जा रही हैं, जो रिटेलर और ग्राहक दोनों के लिए फ़ायदेमंद हैं। विनोद जी कहते हैं, ” पे नियर बाय के एक ही ऐप से सारी सेवाएं ग्राहकों को दिलाना आसान है। ट्रांसैक्शन भरोसेमंद तो हैं ही, कमीशन भी टाइम पर मिलता है। अब मैं भी अपने बिज़नेस से 30k-40k महीना आसानी से कमा रहा हूं।”

वे आगे बताते हैं, ” पे नियर बाय से मेरी आगे बढ़ने की ज़िद्द को आर्थिक मज़बूती मिली, मैंने अपनी दुकान को तो बड़ा कर ही लिया है और अब मैं अपना घर बनाने का सपना पूरा कर सकता हूं।”

अगर आप भी विनोद कालरा जी की तरह कामयाब बनना चाहते हैं, तो तुरंत 1800 3000 2030 पर मिस्ड कॉल दें या गूगल प्ले स्टोर से पे नियर बाय ऐप डाउनलोड करें। इंडस्ट्री लीडर के साथ जुड़ें, ज़्यादा आमदनी और इज़्ज़त कमाएं और एरिया के बैंकर कहलाएं।

पे नियर बाय, ज़िद्द आगे बढ़ने की!

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here