Home बिजनेस पिनेकल इंडस्ट्रीज लि. ने पीथमपुर, मप्र में नई सुविधा की घोषणा की

पिनेकल इंडस्ट्रीज लि. ने पीथमपुर, मप्र में नई सुविधा की घोषणा की

39
0
Google search engine

एम्बुलेंस, रेलवे सीटिंग और निर्यात व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित किया

100 करोड़ से अधिक के नियोजित निवेश के साथ

मुंबई, दिव्यराष्ट्र/ भारत की अग्रणी एकीकृत वाणिज्यिक वाहन सीटिंग और इंटीरियर कंपनी, पिनेकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने मध्य प्रदेश के पीथमपुर में अपनी अतिरिक्त अत्याधुनिक सुविधा की घोषणा की, जिसके क्यू 4-एफवाई25 तक चालू होने की उम्मीद है। यह सुविधा मुख्य रूप से उन्नत एम्बुलेंस और रेलवे सीटिंग सिस्टम के उत्पादन पर ध्यान केंद्रित करेगी, जो पिनेकल इंडस्ट्रीज की विनिर्माण क्षमताओं में एक महत्वपूर्ण विस्तार और भारत के परिवहन बुनियादी ढांचे को बढ़ाने की प्रतिबद्धता को चिह्नित करेगी। आगे चलकर, यह सुविधा कंपनी के बढ़ते निर्यात व्यवसाय को भी अतिरिक्त सहायता प्रदान करेगी।

नया पीथमपुर संयंत्र भारत की बहुत कम टिकाऊ और पर्यावरण के अनुकूल विनिर्माण इकाइयों में से एक के रूप में डिजाइन किया जा रहा है। पिनेकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने न्यूनतम पर्यावरणीय प्रभाव सुनिश्चित करने के लिए अत्याधुनिक हरित प्रौद्योगिकियों और प्रथाओं को एकीकृत किया है। यह सुविधा नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों का उपयोग करेगी, जल पुनर्चक्रण प्रणालियों को शामिल करेगी, और अपशिष्ट प्रबंधन और उत्सर्जन नियंत्रण के उच्चतम मानकों का पालन करेगी। इस सुविधा में एक अनुसंधान एवं विकास केंद्र भी होगा जो निरंतर उत्पाद विकास और सुधार के लिए समर्पित होगा, जिसका लक्ष्य बाजार की बढ़ती जरूरतों को पूरा करना होगा।

पिनेकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष अरिहंत मेहता ने कहा, “हम पीथमपुर, मध्य प्रदेश में इस नए अध्याय को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। ” “यह संयंत्र न केवल हमारी कंपनी के लिए एक कदम आगे होगा, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था और पर्यावरण के लिए भी एक महत्वपूर्ण योगदान होगा। हमें टिकाऊ विनिर्माण और कार्यबल विविधता में उदाहरण पेश करने पर गर्व है।”

नया संयंत्र क्षेत्र के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए 500 से अधिक रोजगार के अवसर पैदा करेगा। यह सुविधा अपनी ‘इवोल्यूशनएनएआरआई’ पहल के तहत 30% महिलाओं को रोजगार देगी, जो महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण को मजबूत करने के लिए लैंगिक विविधता और कार्यस्थल में महिलाओं को शामिल करने के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को मजबूत करेगी। पीथमपुर में कंपनी का विस्तार पर्यावरणीय प्रबंधन और सामुदायिक सहभागिता को प्राथमिकता देते हुए उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाने के उसके निरंतर प्रयास का प्रतिनिधित्व करता है।

नई सुविधा पर टिप्पणी करते हुए, पिनेकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष डॉ. सुधीर मेहता ने कहा, “हम पीथमपुर में आगामी नई विनिर्माण सुविधा की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं, जो हमारी विस्तार रणनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। हम मध्य में मौजूद हैं।” 27 वर्षों के लिए प्रदेश और पीथमपुर में यह हमारा चौथा संयंत्र होगा। यह सुविधा न केवल हमें उच्च गुणवत्ता वाली एम्बुलेंस और रेलवे सीटिंग सिस्टम की बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद करेगी बल्कि उद्योग में अग्रणी के रूप में हमारी स्थिति को भी मजबूत करेगी नवाचार को बढ़ावा देना, ग्राहकों की संतुष्टि को बढ़ाना और रोजगार सृजन और विकास के माध्यम से स्थानीय अर्थव्यवस्था में योगदान देना।”

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here