Home एजुकेशन पर्ल एकेडमी जयपुर के “पोर्टफोलियो 2024” में डिजाइन इनोवेशन का करें अनुभव

पर्ल एकेडमी जयपुर के “पोर्टफोलियो 2024” में डिजाइन इनोवेशन का करें अनुभव

86
0
Google search engine

जयपुर : फैशन और डिजाइन एजुकेशन पावरहाउस, पर्ल एकेडमी राजस्थान सेंटर, जयपुर में अपने प्रसिद्ध वार्षिक कार्यक्रम ‘पोर्टफोलियो 2024’ के साथ वापस आ गया है। आगामी 3 मई, 2024 को सुबह 9 बजे से राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, भामाशाह स्टेट डेटा सेंटर ब्लॉक सी, झालाना डूंगरी, जयपुर में दिनभर होने जा रहे इस इवेंट में संस्थान के जयपुर कैंपस के छात्रों के विचारों, नवाचारों और कुशलता का जश्न मनाया जाएगा। पोर्टफोलियो 2024 इवेंट युवा प्रतिभाओं के लिए विविध दर्शकों के सामने अपना शानदार काम दिखाने का एक अवसर है।

राजस्थान के शाही गुलाबी शहर में आयोजित होने वाली, इस प्रदर्शनी में छात्रों को रचनात्मकता – पारंपरिक और भविष्यवादी नवाचार का एक आदर्श मिश्रण देखने को मिलेगा इस कार्यक्रम का उद्घाटन डेरेवाला इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष सह पूर्णकालिक निदेशक प्रमोद कुमार अग्रवाल करेंगे और इसमें क्रिएटिव आर्ट्स एजुकेशन सोसाइटी के अध्यक्ष शरद मेहरा, पर्ल अकादमी के अध्यक्ष अदिति श्रीवास्तव, अभिषेक शर्मा, क्षेत्रीय निदेशक (दिल्ली पश्चिम, दिल्ली साउथ और जयपुर कैंपस) पर्ल एकेडमी और राजस्थान आईएलडी स्किल्स यूनिवर्सिटी (आरआईएसयू) के अधिकारी शामिल होंगे।

इस साल का थीम, “टेक नोमेड्स” दर्शाती है कि हमारी आज की पीढ़ी डिजिटल दुनिया में हमेशा सक्रिय रहती है। हम आसानी से विभिन्न ऐप्स और उपकरणों के बीच स्विच करते हैं, जैसे कि टैबलेट पर ड्राइंग करना, फोन पर इंस्टाग्राम चेक करना, और फिर किंडल पर पढ़ना। हम वर्चुअल दुनिया में घूमने वाले खानाबदोशों (नोमेड) की तरह हैं, एक ऑनलाइन स्पेस से दूसरे ऑनलाइन स्पेस में जा रहे हैं। छात्रों का काम वर्तमान रुझानों और मुद्दों को प्रतिबिंबित करेगा, जो आज हमारे जीने की दुनिया की मौलिकता को कैप्चर करेगा।

आयोजन में प्रमुख उद्योग के विशेषज्ञ और डिज़ाइनर, जैसे कि हिम्मत सिंह पंवार, स्टूडियो एच के डिजाइनर और फाउंडर; शालिनी गहलोत, पार्टनर, एएसए डिजाइन इंडिया, ध्रुव सक्सेना, ए4आचार के इनवोटिव फाउंडर; प्रतिष्ठित पूर्व छात्रों के साथ, डिजाइनर क्लब में एक प्रेरक संवाद कार्यक्रम में भाग लेंगे।

पर्ल एकेडमी जयपुर के छात्रों द्वारा पूरे दिन कड़ी मेहनत और समर्पण से पेश किए गए असाधारण प्रदर्शनों की झलकियां देखें! इसके बाद रचनात्मक उम्मीदवारों के साथ विचारोत्तेजक अवधारणाओं पर दिलचस्प चर्चा होगी। आगंतुक क्रमशः फैशन डिजाइन, आंतरिक वास्तुशिल्प डिजाइन और संचार डिजाइन पर कार्यशालाओं- “कलरफुल लाइट”, “घर घर” और “सेप एंड सरप्राइज” में भी भाग ले सकते हैं। शाम का समापन पर्ल एकेडमी के छात्र बैंड और डिजाइनर्स क्लब के जैमिंग सेशन के साथ होगा!

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here