Home हेल्थ टेलीहेल्थ रीडिफाइंड: MediBuddy के नए पेटेंट को मिली मंजूरी, QuAFI, कंसल्टेशन फीडबैक...

टेलीहेल्थ रीडिफाइंड: MediBuddy के नए पेटेंट को मिली मंजूरी, QuAFI, कंसल्टेशन फीडबैक में एक नये युग का आगाज़

58
0
MediBuddy logo with tag line_R
Google search engine

नेशनल, 01 फरवरी, 2024 – स्वास्थ्य सेवा में क्रांति लाने की दिशा में, भारत के सबसे बड़े डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म MediBuddy को उसके रियल-टाइम टेलीहेल्थ कंसल्टेशन फीडबैक सिस्टम, QuAFI के लिए इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी इंडिया द्वारा  भारतीय पेटेंट प्रदान किया गया है। यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, क्योंकि पेटेंट हासिल करने के पीछे 20-साल की मेहनत व अद्वितीय नवाचार का महत्वपूर्ण योगदान है, जिससे कि MediBuddy के रियल टाइम टेलीहेल्थ कंसल्टेशन फीडबैक सिस्टम को बेहतर किया जा सका है।

यह पेटेंट टेलीहेल्थ प्लेटफ़ॉर्म्स पर डॉक्टर-पेशंट इंटरएक्शन के मानकों को सुधारता है। यह अत्याधुनिक समाधानों के प्रति MediBuddy की प्रतिबद्धता को मजबूत करता है और देश के डिजिटल स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को अभूतपूर्व संभावनाओं की ओर आगे ले जाता है।

MediBuddy का पेटेंटेड QuAFI- विशिष्ट डैशबोर्ड और मैट्रिक्स का उपयोग करता है, जिससे टेलीकंसल्टेशन के महत्वपूर्ण पैरामीटर्स की जांच की जा सकती है, जैसे संवाद, उपयोगकर्ता अनुभव, और परामर्श की गुणवत्ता।

अभूतपूर्व स्तर की गुणवत्ता वृद्धि को सक्षम करते हुए, QuAFI डॉक्टरों को तत्काल, वैयक्तिकृत और संदर्भ-विशिष्ट प्रतिक्रिया प्रदान करता है, जिससे उन्हें परामर्श के दौरान अपने कौशल को निर्बाध रूप से बढ़ाने के लिए सशक्त बनाया जाता है।

यह ट्रांसफॉर्मेटिव अप्रोच (परिवर्तनकारी दृष्टिकोण) मरीजों के अनुभवों और स्वास्थ्य परिणामों को बढ़ाता है और उपयोगकर्ताओं के बीच स्थायी विश्वास पैदा करता है, जिससे स्वास्थ्य देखभाल संपर्क और उत्कृष्टता के एक नए युग की शुरुआत होती है।

MediBuddy की नवोन्मेषी प्रणाली के कुछ प्रमुख पहलू:

टेलीहेल्थ परामर्श के लिए भारत में अपनी तरह का पहला सिस्टम
प्लग-एंड-प्ले मॉडल, जिसे किसी भी टेलीहेल्थ प्लेटफ़ॉर्म के साथ इंटीग्रिटेड (एकीकृत) किया जा सकता है
पेशंट कम्यूनिकेशंस से संबंधित मौजूदा चिकित्सकीय प्रशिक्षण कमियों को उजागर करता है
डॉक्टरों के लिए निरंतर सीखने और कौशल बढ़ाने में सक्षम बनाता है
रिमोट पेशंट केयर (दूरस्थ रोगी देखभाल) की निरंतरता और गुणवत्ता में सुधार लाता है।

“MediBuddy का रियल टाइम फीडबैक सिस्टम (वास्तविक समय प्रतिक्रिया प्रणाली) उन डॉक्टरों के लिए अमूल्य है, जो टेलीमेडिसिन सेवाएं प्रदान करते हैं। यह अनुभव से सीख प्रदान करता है ताकि वे रोगियों के लिए संवाद और परामर्श की गुणवत्ता में सुधार कर सकें।

यह सिस्टम एक वर्चुअल असिस्टेंट (आभासी सहायक) की तरह कार्य करता है, जो परामर्श के दौरान डॉक्टर-पेशंट संवाद की गुणवत्ता में सुधार के तौर-तरीकों, पूछताछ की शैली और नुस्खे की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए अंतर्दृष्टि प्रदान करती है।

MediBuddy की मेडिकल ऑपरेशंस प्रमुख डॉ. गौरी कुलकर्णी ने कहा, “यह सिस्टम सभी डॉक्टर्स की आभासी परामर्श में हर एक महत्वपूर्ण चीजों को  समझने की काबिलियत देता है ताकि वे डायग्नोसिस व ट्रीटमेंट क्षमता (निदान और उपचार)  को प्रभावशाली कर सकें। फीडबैक प्रणाली की तैनाती के बाद, हमने अपने मरीजों की संतुष्टि के स्तर में सकारात्मक वृद्धि देखी है।”

MediBuddy ने इस प्रौद्योगिकी को अपने प्लेटफ़ॉर्म पर एक्टिव रूप से 2 साल से लागू किया है। इस प्रणाली ने डॉक्टर्स को ऑन गोइंग कंसल्टेशन (चालू परामर्शों) पर रेगुलर फीडबैक  प्रदान करने की क्षमता दी है, जिससे उनके पेशंट के साथ नियमित कम्यूनिकेशंस और देखभाल क्षमताओं में सतत सुधार आया है। MediBuddy  की पावरफुल फीडबैक प्रणाली द्वारा संचालित

पेशंट सेटिस्फेशन स्कोर्स (मरीजों की शानदार संतुष्टि के पैमाने) में इसका बेहतर प्रभाव दिखाई देता है।

MediBuddy अपने नेट प्रमोटर स्कोर को 50 से अधिक तक बढ़ाने और 5 में से 4.65 की रेटिंग प्राप्त करने में सक्षम है – जो एंड युजर्स (अंतिम उपयोगकर्ताओं) को लाभ पहुंचाने वाली तकनीक-सक्षम स्वास्थ्य देखभाल डिलीवरी का एक प्रमाण है।

QuAFI, MediBuddy को यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि सभी डॉक्टर इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से जरूरतमंद प्रत्येक मरीजों को गुणवत्तापूर्ण देखभाल और अनुभव प्रदान कर सकें।  टीम मरीजों के लिए ओवरऑल  क्लिनिकल आउटकम (समग्र नैदानिक ​​​​परिणामों) को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए प्रिस्क्रिप्शन गुणवत्ता-आधारित रियल टाइम फीडबैक सिस्टम (वास्तविक समय फीडबैक सिस्टम) भी बना रही है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here