Home बिजनेस टीवीएस रेसिंग टीम इंडियन नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप (आईएनएमआरसी) 2024 के...

टीवीएस रेसिंग टीम इंडियन नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप (आईएनएमआरसी) 2024 के लिए तैयार

31
0
Google search engine

चेन्नई, 20 जून, 2024- 1982 से रेसिंग प्रतिभाओं को बढ़ावा देने में सबसे आगे रहने वाली टीवीएस रेसिंग इंडियन नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप 2024 के लिए कमर कस रही है। 2023 में इंडियन नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप (आईएनएमआरसी) में शानदार जीत के बाद इस साल टीवीएस रेसिंग भारत में 2024 आईएनएमआरसी को लेकर बहुत उत्साहित है। रेसर्स के उत्कृष्ट रेसिंग कौशल का प्रदर्शन करने के लिए टीवीएस रेसिंग टीम इस साल दो श्रेणियों में भाग लेगी- प्रो स्टॉक (पीएस) 165 सीसी तक टीवीएस अपाचे आरटीआर 165 जीपी के साथ, और प्रो स्टॉक 301 सीसी से 400 सीसी टीवीएस अपाचे आरआर 310 के साथ।

श्रेणीरेसर 1रेसर 2रेसर 3रेसर 4
प्रो स्टॉक 165 सीसीजगन कुमारकेवाई अहमदसार्थक चव्हाणचिरंथ विश्वनाथ
प्रो स्टॉक 301 सीसी से 400 सीसीकेवाई अहमदसार्थक चव्हाणदीपक रविकुमारचिरंथ विश्वनाथ

 

2024 टीवीएस वन मेक चैंपियनशिप (ओएमसी) का पहला दौर आईएनएमआरसी के साथ होगा, जिसमें पांच श्रेणियां हैं- टीवीएस ओएमसी रूकी कैटेगरी; टीवीएस ओएमसी महिला कैटेगरी; टीवीएस ओएमसी यंग मीडिया रेसर प्रोग्राम; टीवीएस ओएमसी आरआर 310 (रेस ऑफ़ चैंपियंस) और टीवीएस ओएमसी ईवी कैटेगरी। भारत में मोटरस्पोर्ट्स को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से, सभी पाँच श्रेणियों में प्रतिभागी अलग-अलग सेगमेंट के लक्षित दर्शकों को सेवा प्रदान करेंगे।

इस आयोजन पर टिप्पणी करते हुए, टीवीएस मोटर कंपनी के हैड-प्रीमियम बिज़नेस विमल सुंबली ने कहा, ‘‘हम रेसिंग को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने की अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते हैं और पूरी मजबूती के साथ इस प्रतिबद्धता पर कायम है। हमने जिस रेसिंग स्पर्धा में भी भाग लिया है, उनमें 80 प्रतिशत की अपनी सफल जीत दर को जारी रखा है। रेसिंग उत्कृष्टता की हमारी अथक खोज हमारे विश्व स्तरीय उत्पादों के निर्माण में निहित है, जो निरंतर इनोवेशन को बढ़ावा देती है और टीवीएस अपाचे सीरीज़ में नए स्टैंडर्ड कायम करती है। रेसिंग टीम ने पिछले साल शानदार प्रदर्शन किया और आईएनएमआरसी के 13वें एडिशन में दबदबा कायम किया। हमने प्रो स्टॉक 165सीसी के लिए टीम चैम्पियनशिप का खिताब जीता और ई-रेसिंग की दुनिया में इतिहास रच दिया। हमें विश्वास है कि टीम इस साल फिर से सभी वर्गों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार है, और मैं उन्हें इस सीज़न के लिए शुभकामनाएँ देता हूँ।’’

अपने सवारों की सुरक्षा के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता के अनुरूप, टीवीएस मोटर ने इस रेस सीजन में अपने रेसर्स के लिए अल्पाइन स्टार्स एयर बैग्स टेक एयर-5 और एफआईएम होमोलोगेटेड कार्बन फाइबर हेलमेट पेश किए हैं। इस तरह कंपनी मोटोजीपी में अपनाए गए स्तर पर सुरक्षा ले जाने वाली पहली भारतीय निर्माता बन गई है। इस सीजन के लिए प्रो स्टॉक टीवीएस अपाचे आरआर 310 मोटरसाइकिल इलेक्ट्रॉनिक थ्रॉटल से लैस है, जबकि टीवीएस अपाचे आरटीआर 165 जीपी को बेहतर सस्पेंशन मिलता है। इसके अतिरिक्त, दोनों मोटरसाइकिलें अधिक रिफाइंड इंजन, बेहतर एयरोडायनॉमिक्स के साथ कम सीडीए की पेशकश करेंगी, जिससे बेहतर वाहन प्रदर्शन सुनिश्चित होगा।

टीवीएस रेसिंग ने 2023 आईएनएमआरसी में अपना दबदबा जारी रखा। इस स्पर्धा में टीवीएस रेसिंग ने अपाचे आरटीई ई-रेस मोटरसाइकिल के साथ 1 मिनट और 47.3 सेकंड का नया लैप रिकॉर्ड समय हासिल किया, जो 1 मिनट और 49.1 सेकंड के पिछले सर्वश्रेष्ठ समय को पार कर गया, और ई-रेस श्रेणी में 193 किमी प्रति घंटे के पिछले रिकॉर्ड को पार करते हुए 199 किमी प्रति घंटे का नया टॉप स्पीड रिकॉर्ड स्थापित किया।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here