Home Finance क्रिकेट के गुमनाम नायकों को सम्मानित करने के लिए केप्री लोन्स ने...

क्रिकेट के गुमनाम नायकों को सम्मानित करने के लिए केप्री लोन्स ने की ‘मास्टर्स ऑफ़ मैदान’ की पहल

45
0
Google search engine

स्टेडियम ग्राउंड्समैन को बिना थके लगातार काम करने के जज़्बे के लिए सम्मानित किया

मुंबई, दिव्यराष्ट्र/: देश की प्रमुख नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी, केप्री लोन्स ने गुजरात टाइटन्स के सहयोग से क्रिकेट के ऐसे नायकों को सम्मानित किया, जिनकी अक्सर अनदेखी की जाती है – यानी केप्री लोन्स ने स्टेडियम के ग्राउंड्समैन को सम्मानित किया, जो अपने अटल इरादे और सच्ची लगन के साथ हर मैच को सफल बनाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहते हैं।

क्रिकेट मैच के लिए आयोजन स्थल को तैयार करने के साथ-साथ पिच की तैयारी, आउटफील्ड की देखभाल के अलावा खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में ग्राउंड्समैन की भूमिका बेहद अहम होती है। वे बड़ी सावधानी से अपना काम करते हुए क्रिकेटरों के लिए खेल के सर्वोत्तम माहौल को बनाए रखते हैं, जिसमें सभी के लिए अनुकूल पिच बनाने से लेकर खराब मौसम में पानी की निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करना शामिल है। केप्री लोन्स की ‘मास्टर्स ऑफ़ मैदान’ पहल सही मायने में ब्रांड के आदर्श वाक्य, “फ़र्ज़ निभाते हैं” के अनुरूप है। केप्री लोन्स ने अपनी इस पहल के तहत गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मेहनती ग्राउंड्सकीपरों को सम्मानित करने और उनकी सराहना करने के अपने संकल्प की पुष्टि की है, “क्योंकि वो फ़र्ज़ निभाते हैं”।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित एक समारोह में, मैच के दिनों और प्रशिक्षण के लिए पिचों के निर्माण की देखभाल करने वाले पिच क्यूरेटर, जयेश पटेल तथा आउटफील्ड, पिच, प्रैक्टिस ग्राउंड के रखरखाव की जिम्मेदारी संभालने वाले सीनियर ग्राउंडमैन, श्री विहा रबारी को सम्मानित किया गया। उमेश यादव और जोशुआ लिटिल ने उन्हें पुरस्कार दिए।

केप्री लोन्स के मैनेजिंग डायरेक्टर, राजेश शर्मा ने इस बात पर जोर देकर कहा, “ग्राउंड्समैन क्रिकेट के गुमनाम नायक हैं, जो हर मैच के सुचारू तरीके से आयोजन के लिए पर्दे के पीछे रहकर लगातार कड़ी मेहनत करते हैं। सच कहा जाए तो उनकी सच्ची लगन और कड़ी मेहनत ही खेल की सफलता की बुनियाद है, इसके बावजूद अक्सर उनके योगदान पर किसी का ध्यान नहीं जाता है। केप्री लोन्स के लिए ऐसे लोगों को सम्मानित करना बड़े गौरव की बात है, जो ‘फ़र्ज़ निभाते हैं’ के जज़्बे को अपनाते हैं– और पक्के इरादे के साथ अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हैं। ये ग्राउंड्समैन इसी भावना की मिसाल पेश करते हैं, बड़े अरमानों के साथ खेलने वाले क्रिकेटरों के सपनों को आकार देते हैं और मैदान पर प्रतिभा को निखारते हैं। अब समय आ गया है कि हम उनकी अनमोल भूमिका को पहचानें और उनके प्रयासों के लिए सच्चे दिल से आभार व्यक्त करें।”

गुजरात टाइटन्स के सीओओ, कर्नल अरविंदर सिंह ने इस पहल पर अपनी राय जाहिर करते हुए कहा, “हमें केप्री लोन्स के साथ लगातार तीसरे साल अपनी साझेदारी को जारी रखते हुए बेहद खुशी हो रही है। उनकी ‘मास्टर्स ऑफ़ मैदान’ पहल वाकई तारीफ़ के क़ाबिल है, जो क्रिकेट के गुमनाम नायकों को दुनिया के सामने लाने का सराहनीय प्रयास है, जिसके वे हकदार हैं। खेल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले इन सभी लोगों की कड़ी मेहनत को सम्मानित करने और उनकी सराहना करने की इस पहल का हिस्सा बनना हमारे लिए बड़े गर्व की बात है।”

केप्री लोन्स ने गुजरात टाइटन्स के साथ अपनी साझेदारी को 2024 में भी जारी रखा है, और इस प्रकार यह दोनों संस्थाओं एवं क्रिकेट के बीच सहयोग का लगातार तीसरा साल है। इन गुमनाम नायकों की सच्ची लगन एवं कड़ी मेहनत और उनके तहे दिल से अभिनंदन को प्रदर्शित करने वाले वीडियो को यूट्यूब पर देखा जा सकता है। वीडियो देखने के लिए कृपया लिंक पर क्लिक करें।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here