Home चुनाव केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बोले— कांग्रेस के डीएनए में बांटो...

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बोले— कांग्रेस के डीएनए में बांटो और राज करो की नीति; पंजाब में सातवें चरण के चुनाव के साथ 400 पार के नारे में लगेगी मुहर

47
0
Google search engine

होशियापुर, दिव्यराष्ट्र/ केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व भाजपा के पंजाब प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि कांग्रेस के डीएनए में बांटो और राज करो की नीति है। भारत में अंग्रेजों की सरकार बनी रहे, इसलिए कांग्रेस पार्टी की स्‍थापना की गई थी। कांग्रेस ने उस वक्‍त भी बांटो और राज की नीति पर काम किया और देश के लोगों को धर्म, जाति, बोली व भाषा से लेकर अमीरी-गरीबी के खांचों में बांट दिया। आज भी कांग्रेस की वही मानसिकता है।

केंद्रीय मंत्री ने होशियारपुर में मीडिया से रूबरू हुए। उन्‍होंने कहा कि हाल में, जिस तरह कांग्रेस पार्टी के मेंटोर सैम पित्रोदा ने विभाजनकारी बयान दिया और पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री चन्‍नी ने सोनिया गांधी के मंच से क्षेत्र के आधार पर बांटने को लेकर टिप्‍पणी की, उससे साफ उजागर होता है कि कांग्रेस की बांटो और राज करो की मानसिकता कभी खत्‍म होने वाली नहीं है।

भाजपा 400 पार के करीब—
भाजपा 400 पार के नारे को पार करने के करीब है और पंजाब में सातवें चरण के चुनाव के साथ उसमें मुहर लग जाएगी। शेखावत ने कहा, तीसरी बार भाजपा को सत्‍ता में लाने, मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने और विकसित भारत का संकल्‍प पूरा करने की देश भर में भाजपा के पक्ष में अदृश्‍य सुनामी चल रही है। किसानों के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, कई पार्टियां जब अपनी धरातल खोते हुए देख रही हैं और भाजपा के बवंडर के आगे खुद ठहरा हुआ नहीं पा रही हैं तो वो किसानों का लवादा ओढ़कर प्रतिकार कर रही हैं। उन्‍होंने कहा, जिस तरह बीजेपी का वोट बढ़ा है, एक माह पहले जो ताकतें विरोध करने की कोशिशें कर रही थीं, कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिससे साफ जाहिर होता है कि उनकी धार भी कम हुई है और प्रभाव भी कम हुआ है।

हमारे लिए राम आस्‍था का विषय—
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारे राम केवल चुनाव वैतरणी पार लगाने का साधन मात्र नहीं हैं, बल्कि आस्‍था का विषय हैं। राम और हनुमान उन लोगों के लिए चुनाव की वैतरणी पार लगाने का साधन हैं, जो चुनाव से पहले तो भगवान राम को काल्‍पनिक पात्र बताकर कोर्ट में एफिडेविट फाइल करते हैं और चुनाव के समय कुर्ते के बाहर जनेऊ पहनकर खुद को राम भक्‍त दिखाने की कोशिश करते हैं। उन्‍होंने कहा, ऐसे लोग प्राण-प्रतिष्‍ठा में नहीं आते हैं, काले कपड़े पहनकर विरोध जताते हैं और चुनाव के दौरान रामभक्‍त होने का छद्म दिखावा करते हैं।

परिणाम देखकर दांतों तले अगुंली दबाएंगे लोग—
अकेले दम पर पहली बार पंजाब में चुनाव लड़ने को लेकर पूछे गए सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस बार का चुनाव परिणाम देखकर पंजाब के लोग दांतों तले अंगुली दबाएंगे। उन्‍होंने कहा, पंजाब का विकास भी विकसित भारत के विकास के साथ हो, यह केवल मोदी जी के नेतृत्‍व में बनने वाली सरकार ही सुनिश्चित कर सकती है। उन्‍होंने कहा कि 2027 में पंजाब में डबल इंजन की सरकार बनेगी, जो मजबूत पंजाब बनाने की दिशा में अन्‍य बीजेपी शासित राज्‍यों की तरह ही काम करेगी।

मोदी जी ने रखा सिखों के मान बिंदुओं का ख्‍याल—
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने कहा, अगर किसी ने सबसे अधिक सिखों के मानबिंदुओं का ख्‍याल रखा तो वह भाजपा और नरेंद्र मोदी जी ने रखा। उन्‍होंने कहा कि चाहे करतारपुर का लांगा खुलवाने का काम हो या फिर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्‍या के बाद पंजाब में हुए कत्‍लेआम करने वाले आरोपियों  को सजा दिलाने का काम, इतना ही नहीं, मोदी जी ने हिंदू धर्म को बचाए रखने के लिए दीवार पर चिना जाना स्‍वीकार करने वाले गुरुसाहेब के साहेबजादे को सम्‍मान दिलाने के साथ ही शहीदेआजम भगत सिंह के सम्‍मान में चड़ीगढ़ एयरपोर्ट का नामकरण और लंगर को टैक्‍स फ्री करने का काम किया।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here