Home हेल्थ कारदेखो ग्रुप की सीएसआर शाखा गिरनार फाउंडेशन ने जयपुर और गुरुग्राम में...

कारदेखो ग्रुप की सीएसआर शाखा गिरनार फाउंडेशन ने जयपुर और गुरुग्राम में सुविधा से वंचित बच्चों के लिए हेल्थ चेक-अप कैंप का आयोजन किया

112
0
Google search engine

जयपुर, अप्रैल 2023.

कारदेखो ग्रुप की सीएसआर शाखा, गिरनार फाउंडेशन, ने हाल ही में जयपुर और गुरुग्राम में व्‍यापक हेल्थ चेक-अप कैंप का आयोजन किया। इसके साथ ही कैंप में हेल्थ किट भी बांटी गई। फाउंडेशन की यह पहल कंपनी की ओर से अच्छी सेहत और तंदुरुस्‍ती के लिए संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्य (यूएनएसडीजी) 3 के अनुरूप है।

जयपुर और गुरुग्राम में हुए इन दोनों कार्यक्रमों ने समुदायों पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला। इस हेल्थ चेकअप कैंप में 300 से ज्यादा बच्चों की संपूर्ण सेहत की जांच की गई। कैंप में उन्हें उनके स्वास्थ्य और हाइजीन की जिम्‍मेदारी संभालने के लिए आवश्‍यक ज्ञान एवं संसाधन से लैस किया गया। गिरनार फाउंडेशन ने इन गतिविधियों के साथ समुदाय के साथ जुड़ाव को मजबूत किया और स्‍वास्‍थ्‍य पहलों को समर्थन दिया।

जयपुर में, फाउंडेशन ने हल्दीघाटी, प्रतापनगर के बंबाला गवर्नमेंट स्कूल में हेल्थ चेक अप का आयोजन किया। इस कैंप में 166 से ज्यादा स्कूलों के बच्चों के दांतों और सामान्य सेहत की देखभाल की गई। इस कैंप में मनन डेंटल केयर की सुरभि शर्मा द्वारा डेंटल हेल्थ कैंप लगाया गया। जेके लोन अस्पताल के डॉ. मधुर जैन ने सामान्य सेहत की जांच के लिए जेके लोन अस्पताल में कैंप लगाया। गुरुग्राम में फाउंडेशन ने कैनविन फाउंडेशन के सहयोग से सूर्यनगर, सेक्टर-9, में इसी तरह का हेल्थ चेक अप कैंप लगाया। कैंप के दौरान 130 से ज्यादा बच्चों की आंखों, दांतों और सामान्य सेहत की जांच की गई।

इसके अतिरिक्त, दोनों कैंप में बच्चों में बेहतर स्वास्थ्य और हाइजीन को बढ़ावा देने के लिए दांतों और फर्स्ट ऐड के सभी जरूरी उपकरणों का वितरण किया गया। स्वयंसवकों ने बेहतर स्वास्थ्य  और हाइजीन के महत्व पर शैक्षिक सत्र का आयोजन किया। इसमें बच्चों को बांटी गई इन हेल्थ किट्स के अच्छी तरह इस्तेमाल की ट्रेनिंग भी शामिल थी।

गिरनार फांउडेशन की हेड पीहू जैन ने अपने विजन को साझा करते हुए कहा, “जिन समुदायों की हम सेवा करते हैं, उन पर प्रभावशाली सकारात्मक असर डालने की प्रतिबद्धता से हम प्रेरित हैं। यूएनएसडीजी के मार्गदर्शन में हमें यह पता चल चुका है कि सच्ची प्रगति समाज की तरह-तरह की जरूरतों को पूरा करने के समूचे नजरिए से होती है। जयपुर और गुरुग्राम में हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन हमने इस भरोसे के साथ किया है कि स्वास्थ्य रक्षा की पहुंच कोई विशेषाधिकार नहीं, मौलिक अधिकार है। बच्चों को सेहतमंद जिंदगी जीने के लिए ज्ञान और संसाधनों से लैस कर हम देश के भविष्य और समृद्धि में अपना य़ोगदान दे रहे हैं।“

फाउंडेशन ने स्वास्थ्य, शिक्षा, लैंगिक समानता, स्थायी समुदाय को बढ़ावा देने और जलवायु परिवर्तन के प्रभाव को रोकने के लिए कारदेखो ग्रुप की व्यापक कॉर्पोरेट सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व पहलों के साथ तालमेल रखने की प्रतिबद्धता दिखाई है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here