Home Bollywood अमेज़ॅन मिनीटीवी ने किशोर जीवन की जटिलताएं खोजने वाले ड्रामा, ‘एम्बर गर्ल्स...

अमेज़ॅन मिनीटीवी ने किशोर जीवन की जटिलताएं खोजने वाले ड्रामा, ‘एम्बर गर्ल्स स्कूल’ का एलान किया

81
0
Google search engine

मुंबई, दिव्यराष्ट्र/अमेज़ॅन की मुफ्त वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा- अमेज़ॅन मिनीटीवी, अपनी आगामी सीरीज ‘एम्बर गर्ल्स स्कूल’ के माध्यम से दर्शकों को किशोर जीवन की पेचीदगियों के सफर पर ले जाने को पूरी तरह तैयार है। इस स्ट्रीमिंग सेवा ने आज अपना एक दिलचस्प ट्रेलर रिलीज करके, जवान होते किशोरों की ड्रामा सीरीज का ऐलान कर दिया, जो एम्बर गर्ल्स स्कूल (एजीएस) के संसार की झलक पेश करती है। एजीएस पूरी तरह से लड़कियों का ही संस्थान है, जो ‘संस्कारी’ युवतियां तैयार करने में जुटा हुआ है। लेकिन संस्थान में आजादी की तमन्नाओं के साथ परंपरा का टकराव चलता रहता है। आगामी सीरीज यकीनी तौर पर अपने हार्ड-हिटिंग नैरेटिव, दिलकश किरदारों और किशोरवय की उलझनों के प्रामाणिक चित्रण की बदौलत दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगी। रिलायंस एंटरटेनमेंट स्टूडियोज द्वारा निर्मित और राजलक्ष्मी रतन सेठ द्वारा निर्देशित इस सीरीज में हर्ष खुराना, सेलेस्टी बैरागी, काजोल चुघ, अद्रिजा सिन्हा, इशिका गगनेजा और श्रुति पंवार केंद्रीय भूमिकाएं निभाती नजर आएंगी। सीरीज की कर्ताधर्ता प्रतिष्ठित एवं प्रशंसित लेखिका गरिमा पुरा पटियालवी हैं, जो 2022 की ऑस्कर विजेता डॉक्यूमेंट्री ‘एलिफेंट व्हिस्परर्स’ जैसा बेमिसाल काम करने के लिए मशहूर हैं।

यह ट्रेलर 15 साल की नेकनीयत और संस्कारी लड़की ओजस्विनी की कहानी दिखाता है, जो अपने ग्रेड की एक सबसे होनहार छात्रा है। अपने स्कूल की वाइस हेड गर्ल बनने का सपना पूरा करने के लिए, वह तब तक अनुशासन और फोकस बनाए रखती है, जब तक कि टीनएज की बगावत और तमन्नाएँ सामने नहीं निकल पड़तीं। अपने पारिवारिक आर्थिक संकट से निपटने के बीच का संघर्ष, ओजस्विनी को गहरे भ्रम में डाल देता है, क्योंकि इसी बीच वह किशोर जीवन की चुनौतियां भी झेल रही है। चूँकि स्कूल के सख्त नियम उसकी निजी शख्सियत और स्वतंत्रता की चाहत से टकराते हैं, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि ओजस्विनी अपनी यात्रा में आने वाली बाधाओं को चीर कर अपना रास्ता कैसे बनाती है।

“हमें अपनी कंटेंट लाइब्रेरी में एक और मनोरंजक कहानी जोड़ पाने की खुशी हो रही है। यह स्टोरी हमारे दर्शकों को पेश की जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता और विविधता का उदाहरण है। एम्बर गर्ल्स स्कूल एक मनमोहक कहानी के साथ पहचान के संकट, बगावत और दोस्ती की पेचीदगियों को चित्रित करते हुए, किशोरावस्था की मूल भावना को खूबसूरती से दर्शाती है।“- यह कहना है अमेज़ॅन मिनीटीवी के कंटेंट प्रमुख अमोघ दुसाद का।

रिलायंस एंटरटेनमेंट की प्रोड्यूसर श्वेता अग्निहोत्री ने बताया, “1 मई को दर्शकों के सामने ‘अंबर गर्ल्स स्कूल’ पेश करते हुए हमें खुशी हो रही है। यह एक ऐसी कहानी है जो किशोरावस्था की यूनिवर्सल उलझनों को दर्शाती है। इसके प्रतिभाशाली कास्ट एंड क्रू के बल पर हमें पूरा भरोसा है कि यह सीरीज एक अमिट प्रभाव छोड़ जाएगी।”

ओजस्विनी का किरदार निभाने वाली सेलेस्टी बैरागी ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, “एम्बर गर्ल्स स्कूल का हिस्सा बन कर और इस टीनएज ड्रामा में ओजस्विनी का चरित्र जीवंत करके, मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह सीरीज टीनएज के अहसास की एक जबरदस्त खोज है। यह ओजस्विनी की आजादी और सेल्फ-डिस्कवरी की एक ऐसी यात्रा है, जो मेरे खयाल से हर दर्शक को अपने साथ जोड़ लेगी। ऐसे प्रतिभाशाली कास्ट एंड क्रू के साथ काम करने का अनुभव अविस्मरणीय रहा। मैं इस साहसिक किंतु भरोसेमंद सफर में, दर्शकों के साथ जुड़ने को लेकर उत्साहित हूं।”
एम्बर गर्ल्स स्कूल का प्रीमियर अमेज़ॅन के शॉपिंग ऐप के भीतर विशेष रूप से अमेज़ॅन मिनीटीवी पर, प्राइम वीडियो पर, फायर टीवी पर, स्मार्ट टीवीज पर 1 मई 2024 को मुफ्त में होगा, या फिर प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड कर लें।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here