Home हेल्थ खराब जोड़ को असेप्टिक लूज़निंग से रिविजन जोड़ प्रत्यारोपण कर मरीज को...

खराब जोड़ को असेप्टिक लूज़निंग से रिविजन जोड़ प्रत्यारोपण कर मरीज को ठीक किया

20
0
Google search engine

जयपुर, दिव्यराष्ट्र/ शेल्बी हॉस्पिटल जयपुर के वरिष्ठ जोड़ प्रत्यारोपण एवं आर्थोस्कोपी विशेषज्ञ डॉ. दिलीप मेहता द्वारा जालौर निवासी मरीज जिनके दोनो घुटने एसेप्टिक लूजनिंग यानी जोड़ का अपनी नियमित अवधि पहले जोड़ ढीला पड़ने लगता है और मरीज चलने फिरने में असमर्थ हो जाता है, ऐसे में पुराने ढीले जोड़ को हटाकर रिविजन सर्जरी करनी पड़ती है और इस ऑपरेशन में पूर्णतः टीमवर्क, प्लानिंग एवं समस्त कॉम्प्लेक्स ऑपरेशन के अनुभव की आवश्यकता होती है।

डॉ. दिलीप मेहता जो कि शेल्बी हॉस्पिटल, जयपुर में सीनियर जॉइंट रिप्लेसमेंट (जोड़ प्रत्यारोपण) एवं अर्थोस्कॉपी (लिगामेंट एवं स्पोर्ट्स इंजरी) सर्जरी है और रिविजन सर्जरी में अमेरिका एवं जर्मनी से प्रशिक्षित है। डॉ. दिलीप ने बताया की इस मरीज का सफल रिविजन ऑप्रेशन किया गया और वह पूर्णतः स्वस्थ है, इसी प्रकार एक आगरा निवासी मरीज भी था जो कि दोनों प्रत्यारोपण में संक्रमण होने के कारण काफी पीड़ित था, जिसका हाल ही में दो स्टेज में रिवीजन रिप्लेसमेंट कर निदान प्रदान किया गया।

डॉ. मेहता नवीनतम तकनीक से काम्प्लेक्स जोड़ एवं लिगामेंट की सभी चोट के इलाज में निपुण है। डॉ. दिलीप मेहता वरिष्ठ जोड़ प्रत्यारोपण एवं रिविजन सर्जन है और शेल्बी हॉस्पिटल, जयपुर में सभी प्रकार के जोड़ प्रत्यारोपण, कॉम्प्लेक्स प्राइमरी एवं रिविजन सर्जरी कर रहे हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here