Home एंटरटेनमेंट राजेश खट्टर ने ‘बाहुबली : क्राउन ऑफ ब्‍लड’ में रक्‍तदेव सहित प्रतिष्ठित...

राजेश खट्टर ने ‘बाहुबली : क्राउन ऑफ ब्‍लड’ में रक्‍तदेव सहित प्रतिष्ठित किरदारों के बारे में बताया

68
0
Google search engine

बाहुबली और माहिष्मती के विशाल संसार में अनगिनत कहानियां और घटनाएं हैं, जिन्हें हमने ना तो सुना है, ना देखा है और ना ही उनके बारे में जानते हैं। डिज्‍़नी+हॉटस्‍टार और ग्राफिक इंडिया आपके लिये फिल्‍म फ्रेंचाइजी का प्रीक्‍वल लेकर आ रहा है। यह है हॉटस्‍टार स्‍पेशल्‍स’ ‘बाहुबली : क्राउन ऑफ ब्‍लड’, जिसमें बाहुबली और भल्‍लालदेव माहिष्‍मती के महान साम्राज्‍य और सिंहासन को उसके सबसे बड़े खतरे रहस्‍यमय योद्धा रक्‍तदेव से बचाने के लिये हाथ मिलायेंगे।

‘बाहुबली : क्राउन ऑफ ब्‍लड’ को ग्राफिक इंडिया और आर्का मीडियावर्क्‍स प्रोडक्‍शन तथा दूरदर्शी फिल्‍मकार एस.एस. राजामौली, शरद देवराजन और शोबु यार्लागड्डा ने इसे प्रोड्यूस किया है। इसका निर्देशन जीवन जे. कांग और नवीन जॉन ने किया है।

जब कोई डबिंग कलाकार वाकई कमाल का होता है, तो आप यह भी नहीं बता सकते कि किरदार कहाँ खत्म होता है और आवाज़ कहाँ शुरू होती है। उस स्तर तक पहुँचने के लिए बहुत प्रैक्टिस और पैशन की ज़रूरत होती है। इस कला में महारत हासिल करने के लिए वर्षों के अनुभव और समर्पण की जरूरत होती है। क्योंकि, यह सिर्फ लाइनों को बोलने के बारे में नहीं है, बल्कि यह उस किरदार में जिंदगी भर देने के बारे में है जो दर्शकों के दिलों को छू ले। आइए जानते हैं राजेश खट्टर का इस बारे में क्या कहना है।

इस इंडस्‍ट्री में अपने सफर के बारे में बताते हुये राजेश खट्टर ने कहा, ‘‘मेरे सारे किरदार दर्शकों के प्‍यार की वजह से मशहूर हो गये हैं। मुझे लगता है कि मैं अपनी आवाज को वास्‍तविक किरदारों के करीब रखने में कामयाब हुआ हूं। इसमें मैंने किरदारों की खासियतों को बरकरार रखते हुये मेरे इनपुट्स भी शामिल किये हैं, जिसने दुनिया भर के लाखों दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया है। फिर चाहे आयरनमैन का टोनी शार्क हो, पाइरेट्स का कैप्‍टन जैक स्‍पैरो, मनी हीस्‍ट का बर्लिन या कोई और। यह दर्शक ही हैं, जो इन किरदारों पर मेरी आवाज सुनना चाहते हैं और इसकी वजह से प्रोड्यूसर्स ने मुझे चुना और इसके लिये मैं अपने दर्शकों का आभारी हूं। ‘बाहुबली : क्राउन ऑफ ब्‍लड’ के लिये चुने जाने पर भी मुझे बहुत खुशी है और मैं समान रूप से आभारी हूं। मुझे लगता है कि मेरे हर काम को फॉलो करने वाले मेरे फैन्‍स को रक्‍तदेव भी बहुत पसंद आयेगा और मैं उनके फीडबैक का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।’’

~ ‘बाहुबली : क्राउन ऑफ ब्‍लड’ में ऐक्‍शन और ड्रामा का आनंद उठाइये, 17 मई 2024 से सिर्फ डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार पर ~

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here