Home Automobile news टीसीओई स्किल सेंटर में मनाया गया पर्यावरण सप्ताह, क्विज के विजेता को...

टीसीओई स्किल सेंटर में मनाया गया पर्यावरण सप्ताह, क्विज के विजेता को गिफ्ट की गई सेंटर में बनी इलेक्ट्रिक साइकिल

81
0
Google search engine

जयपुर, दिव्य राष्ट्र/ स्टूडेंट्स को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से सीतापुरा स्थित टीसीओई स्किल सेंटर में पर्यावरण सप्ताह मनाया गया, जिसके तहत कई प्रकार की गतिविधियां आयोजित की गई। पर्यावरणविद पद्मश्री सुण्डाराम वर्मा इसके मुख्य अतिथि थे। उन्होंने प्रतिभागियों से पर्यावरण के प्रति अपने कर्तव्यों का पालन करने और इसका संरक्षण करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने एक लीटर पानी के जरिए पौधारोपण की वैज्ञानिक विधि भी समझाई।

टीसीओई के चेयरमैन डॉ. तरुण शारदा ने कहा कि दिन—प्रतिदिन ईजाद हो रही नई तकनीकों से जहां एक ओर हमारा जीवन आसान होता जा रहा है, वहीं इनसे प्रकृति को काफी नुकसान भी पहुंच रहा है। ऐसे में टेक्नोलॉजी का उपयोग पर्यावरण के हित व संरक्षण में समझदारी पूर्वक किया जाना चाहिए। इस अवसर पर प्रो. शीश चन्द्र भादुड़ी, प्रो. सुमिता कच्छावा व प्रो. शंकर लाल कोठारी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के तहत स्टूडेंट्स के लिए एक क्विज कॉम्पिटिशन का आयोजन भी किया गया। इसके विजेता स्टूडेंट तन्मय जैमिनी को इलेक्ट्रिक साइकिल गिफ्ट की गई। इसकी खास बात यह है कि यह साइकिल विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में टीसीओई स्किल सेंटर में ही तैयार की गई है।

अंत में धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सेंटर के सीईओ डॉ. मनोज गट्टानी ने बताया कि सेंटर पर स्टूडेंट्स को विभिन्न माध्यमों से इंडस्ट्री से संबंधित स्किल ट्रेनिंग का प्रशिक्षण दिया जाता है। साथ ही स्टूडेंट्स में जिम्मेदारी की भावना विकसित करने के लिए समय—समय पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों व प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here