Home एजुकेशन नोएडा इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी में वार्षिक कला प्रदर्शनी 2024 ”अभिव्यक्ति” का आयोजन

नोएडा इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी में वार्षिक कला प्रदर्शनी 2024 ”अभिव्यक्ति” का आयोजन

85
0
Google search engine

नोएडा, दिव्य राष्ट्र/ नोएडा इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (NIU) ने सफलतापूर्वक दो-दिवसीय वार्षिक कला प्रदर्शनी अभिव्यक्ति 2024 का आयोजन किया है फाइन आर्ट्स और डिज़ाइन स्कूल में। इस आयोजन के मुख्य अतिथि के रूप में अंतर्राष्ट्रीय कला इतिहासकार, क्यूरेटर और लेखक, श्री जॉनी एमएल की उपस्थिति थी। इस आयोजन ने यूनिवर्सिटी के छात्रों की अत्यधिक प्रतिभा और रचनात्मकता का प्रदर्शन करने का वायदा किया है।

उद्घाटन समारोह में नोएडा इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ। मुकेश पराशर, श्री मनोज त्रिपाठी (लेखक, लेखक, प्रकाशक) और क्रिएटिव माइंड्स मैगज़ीन के लेखक, श्री प्रदोष स्वैन, मिस इंदु, डॉ। निहार दास, इस घटना में फाइन आर्ट्स एंड डिज़ाइनिंग स्कूल के डीन, जिन्होंने अपने मूल्यवान दृष्टिकोण साझा किया और छात्रों और प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया। उनकी उपस्थिति आयोजन की गहराई में और सभी उपस्थित लोगों को प्रेरित किया।

आयोजन के मुख्य अतिथि श्री जॉनी एमएल ने कला की शक्ति के साथ छात्रों और प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने NIU का धन्यवाद किया कि उन्हें इस कला प्रदर्शनी में मुख्य अतिथि के रूप में स्वागत किया गया जो उनके लिए गर्व का विषय है। उन्होंने छात्रों और उनकी कलाओं के साथ गहराई से बातचीत की। “हमें यह दो दिन की वार्षिक कला प्रदर्शनी का आयोजन करने के लिए उत्साहित हैं, जो हमारे छात्रों की कलात्मक शक्ति और नवाचार का मुकाबला करता है,” डॉ। निहार दास, नोएडा इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के फाइन आर्ट्स और डिज़ाइन के स्कूल के डीन ने कहा।

“हमारे छात्रों द्वारा प्रदर्शित कठिन परिश्रम और रचनात्मकता के समापन का दर्शन करना दिल को बहुत प्रसन्न करता है, और हमें यह गर्व है कि हम उन्हें उनकी प्रतिभा का प्लेटफ़ॉर्म प्रदान कर रहे हैं,” श्री दास ने कहा। हम हमारे शिक्षक, कर्मचारी, और प्रायोजकों के समर्थन के लिए आभारी हैं, जिनके योगदानों ने इस आयोजन को संभव बनाया। यह आयोजन हमें हमारी कला को प्रदर्शित करने की अनुमति दी,” एक एसएफए के छात्र ने कहा।

फाइन आर्ट्स (SFA) के प्रमुख, डॉ। मणि नंदिनी शर्मा ने कहा, “हमारे वार्षिक कला प्रदर्शनी के श्रृंगार के बारे में बात करना खुशी की बात है, और प्रशासन का धन्यवाद, जिन्होंने हमें इस आयोजन को आयोजित करने की अनुमति दी। मैं सभी शिक्षकों और छात्रों का भी धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मेहनत की और इस आयोजन को महान सफलता बनाने के लिए।”

फाइन आर्ट्स और डिज़ाइन स्कूल कला प्रेमियों, छात्रों, और समुदाय के सदस्यों को इस प्रेरणादायक दो-दिवसीय आयोजन में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता है, जो कला के दुनिया में रचनात्मकता और नवाचार का जश्न मनाता है। प्रदर्शनी में विविध रंग-बिरंगे कलाओं की विविधता है, जिसमें पेंटिंग्स, मूर्तिकला, डिजिटल कला, स्थापत्यकला, और अन्य शामिल हैं, जो समकालीन कला की बहुमुखी प्रकृति को हाइलाइट करता है। दर्शकों को कलाकारों के साथ संवाद करने, उनकी रचनात्मक प्रक्रिया में दर्शक बनने का मौका मिला, और कलात्मक अभिव्यक्ति के गहराई को खोजने का अवसर मिला। फाइन आर्ट्स और डिज़ाइन स्कूल समुदाय ने इस उत्कृष्ट आयोजन को आयोजित करने के लिए अथक प्रयास किया है, जो उनकी कला के प्रति समर्पण और प्रेम का प्रमाण है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here