Home बिजनेस सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड का एबिटा सालाना आधार पर 19.6% बढ़ा

सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड का एबिटा सालाना आधार पर 19.6% बढ़ा

68 views
0
Google search engine

दिव्यराष्ट्र, मुंबई: सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड (बीएसई: 540642, एनएसई: SALASAR), एक वन-स्टॉप इंजीनियरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर सोल्यूशन प्रोवाइडर है। कंपनी रेलवे और पावर सेक्टर्स के लिए टर्नकी ईपीसी सर्विसेज़ देने में लगी हुई है और टेलीकॉम टावर्स, मोनोपोल्स और अन्य हैवी स्टील  स्ट्रक्चर्स की डिज़ाइन और मैन्युफैक्चरिंग में भी लगी हुई है। कंपनी ने 30 जून 2024 को समाप्त तिमाही के लिए मज़बूत आय की घोषणा की थी।

परिणामों पर टिप्पणी करते हुए, सालासर की प्रबंधन टीम ने कहा कि, “हमें फाइनेंशियल ईयर 25 की  पहली तिमाही के लिए अपना फाइनेंशियल और ऑपरेशनल परफॉर्मेंस प्रस्तुत करते हुए खुशी हो रही है। इस तिमाही को हमारी स्ट्रेटिजिक इनीशिएटिव्स में महत्वपूर्ण प्रगति और हमारे प्रमुख बिज़नेस सेग्मेंट्स में लगातार वृद्धि से चिह्नित किया गया है। सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड ने  फाइनेंशियल ईयर 25 की पहली  तिमाही में मज़बूत वित्तीय प्रदर्शन दर्ज किया, जो हमारे बिज़नेस मॉडल के लचीलेपन और हमारी विकास रणनीतियों की प्रभावशीलता को दर्शाता है। तिमाही के लिए हमारा रेवेन्यू 2,940 मिलियन रुपये रहा, जो साल-दर-साल 12.3% की वृद्धि दर्शाता है। यह ग्रोथ मुख्य रूप से हमारे टेलीकॉम, इंफ्रास्ट्रक्चर, पावर  ट्रांसमिशन और ईपीसी प्रोजेक्ट्स में निरंतर विस्तार से प्रेरित थी।

तिमाही के लिए एबिटा (EBITDA) बढ़कर 282 मिलियन रुपये हो गया, जो 9.6% के मज़बूत मार्जिन को दर्शाता है। यह सुधार ऑपरेशनल एफिशिएंसी, कॉस्ट ऑप्टिमाइजेशन और हाइअर-मार्जिन वाले प्रोजेक्ट्स  के सफल निष्पादन पर हमारे फोकस का परिणाम है। फाइनेंशियल ईयर 25 की पहली तिमाही के लिए हमारा शुद्ध लाभ (PAT) 104.9 मिलियन रुपये था, जो पिछले वर्ष की समान तिमाही के 101.5 मिलियन रुपये की तुलना में 3.4% की वृद्धि दर्शाता है। फाइनेंशियल ईयर 25 की पहली तिमाही के अंत तक, हमारी ऑर्डर बुक मज़बूत बनी हुई है, यह 24,019 मिलियन रुपये है, जो हमारे कोर सेग्मेंट्स में प्रोजेक्ट्स की एक स्वस्थ पाइपलाइन को दर्शाती है। हमारी ऑर्डर बुक की विविध प्रकृति, जिसमें टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर, पावर ट्रांसमिशन और रिन्यूएबल एनर्जी प्रोजेक्ट्स शामिल हैं, हमें आने वाली तिमाहियों के लिए मज़बूत रेवेन्यू विजिबिलिटी देती है। हम अपनी  मार्केट लीडरशिप को मज़बूत करते हुए नए ऑर्डर हासिल करना जारी रख रहे हैं। हमारी ऑर्डर बुक में यह निरंतर वृद्धि हमारे ग्राहकों द्वारा हमारी निष्पादन क्षमताओं में दिखाए गए भरोसे और हाई- ग्रोथ सेक्टर्स पर हमारे स्ट्रेटिजिक फोकस को रेखांकित करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here