Home बिजनेस श्री सीमेंट की रास प्लांट लैबोरेटरी को मिली प्रतिष्ठित एनएबीएल मान्यता रास,...

श्री सीमेंट की रास प्लांट लैबोरेटरी को मिली प्रतिष्ठित एनएबीएल मान्यता रास, एशिया में श्री सीमेंट का सबसे बड़ा एकमात्र लोकेशन प्लांट है

32 views
0
Google search engine

राजस्थान में श्री सीमेंट के रास प्लांट स्थित लैबोरेटी, जो एशिया की सबसे बड़ी एकमात्र लोकेशन सीमेंट मैनुफैक्चरिंग युनिट है- को भारतीय गुणवत्ता परिषद के तहत नेशनल एक्रेडिटेशन बोर्ड फॉर टेस्टिंग एण्ड कैलिबरेशन लैबोरेटरीज़ (एनएबीएल) से मान्यता प्राप्त हुई है। यह प्रतिष्ठित सर्टिफिकेशन लैब द्वारा सख्त आईएसओ/ आईईसी 17025:2017 मानकों के अनुपालन की पुष्टि करता है, जो टेस्टिंग एवं कैलिबरेशन सेवाओं के लिए टेकनिकल उत्कृष्टता एवं आश्वासन में बड़ी उपलब्धि है।

यह मान्यता श्री सीमेंट की गुणवत्ता नियन्त्रण प्रक्रियाओं में तकनीकी दक्षता, विश्वसनीयता को दर्शाती है। यह गुणवत्ता आश्वासन के सख्त मानकों के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है, जो सुनिश्चित करता है कि यहां बना सीमेंट का हर बैच सुरक्षा, परफोर्मेन्स एवं स्थायित्व के मानकों पर खरा उतरे।

इस उपलब्धि पर खुशी ज़ाहिर करते हुए नीरज अखौरी, मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री सीमेंट ने कहा, ‘‘हमें गर्व है कि हमें रास प्लांट लैबोरेटरी के लिए एनएबीएल मान्यता प्राप्त हुई है जो गुणवत्ता आश्वासन में उत्कृष्टता और इनोवेशन के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। यह उपलब्धि उच्च गुणवत्ता के भरोसेमंद उत्पाद बनाने के हमारे समर्पण की पुष्टि करती है जो सख्त विश्वस्तरीय मानकों को पूरा कर सकें। श्री सीमेंट में हम अपनी संचालन दक्षता बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। एनएबीएल द्वारा यह मान्यता हमारे उपभोक्तओं को स्थायी एवं विश्वस्तरीय निर्माण सामग्री उपलब्ध कराने के हमारे प्रयासों की पुष्टि करती है।’’

रास में गुणवत्ता नियन्त्रण लैबोरेटरी प्लांट की उत्पादन गुणवत्ता पर निगरानी रखने और इसे बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, यहां सभी प्रोडक्ट लाईन्स में निरंतर अच्छे परफोर्मेन्स को सुनिश्चित करने के लिए टेस्टिंग प्रोटोकॉल्स की व्यापक रेंज का अनुपालन किया जाता है। एनएबीएल के अनुमोदन की सील के साथ लैब को सटीक टेस्टिंग की क्षमता के लिए मान्यता दी गई है, जो उत्कृष्ट गुणवत्ता के उत्पाद उपलब्ध कराने के श्री सीमेंट के वादे को और मजबूत बनाता है।

श्री सीमेंट की गुणवत्ता नियन्त्रण लैबोरेटरी को एनएबीएल मान्यता मिलना अन्तर्राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं एवं संचालन उत्कृष्टता के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को समर्थन देता है। इस उपलब्धि से उपभेक्ताओं का भरोसा और अधिक बढ़ेगा क्योंकि उन्हें गुणवत्ता के सख्त मानकों का अनुपालन करने वाले प्रोडक्ट्स की विश्वसनीयता का आश्वासन प्राप्त होगा। इंटरनेशनल लैबोरेटरी एक्रेडिटेशन कोऑपरेशन (आईएलएसी) और एशिया पेसिफिक एक्रेडिटेशन कोऑपरेशन (एपीएसी) के सदस्य के रूप में एनएबीएल सुनिश्चित करती है कि मान्यता जांच के परिणाम विश्वस्तर पर पहचाने जाएं। परिणामस्वरूप, श्री सीमेंट के परिणाम अन्य इंटरनेशनल लैब्स के समकक्ष हैं जो विश्वस्तरीय मंच पर कंपनी की विश्वसनीयता को और अधिक मजबूत बनाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here