Home बिजनेस कुमार आर्क टेक लिमिटेड ने 740 करोड़ रुपये तक के आईपीओ के...

कुमार आर्क टेक लिमिटेड ने 740 करोड़ रुपये तक के आईपीओ के लिए सेबी के पास दाखिल किया डीआरएचपी

48 views
0
Google search engine

वजीर रिपोर्ट के अनुसार 31 मार्च, 2024 तक मूल्य के संदर्भ में भारत में पीवीसी2 मिश्रण-आधारित निर्माण सामग्री उत्पादों के सबसे बड़े निर्माता और निर्यातक कुमार टेक लिमिटेड ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (“सेबी”) के साथ अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“डीआरएचपी”) दाखिल किया है।=

कंपनी ने आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के माध्यम से इक्विटी शेयरों (प्रत्येक ₹2 अंकित मूल्य) की पेशकश के माध्यम से कुल ₹7400 मिलियन (₹740 करोड़) तक का धन जुटाने की योजना बनाई है।

इस ऑफर में कुल ₹2400 मिलियन (₹240 करोड़) तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू (‘ताजा इश्यू’) और विक्रय शेयरधारकों द्वारा कुल ₹5000 मिलियन (₹500 करोड़) तक के शेयरों की बिक्री का ऑफर (‘बिक्री के लिए ऑफर’) शामिल है।

कंपनी ने शुद्ध आय का उपयोग वित्तपोषण के लिए करने का प्रस्ताव किया है – (i) पीवीसी आधारित उत्पादों के विनिर्माण से संबंधित ग्रीनफील्ड परियोजना के लिए अपनी पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं के वित्तपोषण के लिए पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, टीआईपीएल में निवेश, जिसकी अनुमानित राशि ₹1820.92 मिलियन [₹182.09 करोड़] है और शेष राशि सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए। (“निर्गम का उद्देश्य”)

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए जाने वाले इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”) पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। (“लिस्टिंग विवरण”)

मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड और इक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। (“बीआरएलएम”)

कंपनी उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है, जिन्हें तीन श्रेणियों (i) बोर्ड/शीट और उनके व्युत्पन्न जैसे ट्रिमबोर्ड, दरवाजे, और दीवार छत पैनल और कॉलम, (ii) प्रोफाइल जिसमें मोल्डिंग और दरवाजे के फ्रेम शामिल हैं और (iii) साइनेज समाधान.में वर्गीकृत किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here