Home एजुकेशन पूर्णिमा ग्रुप के इंडक्शन प्रोग्राम ‘पहला कदम’ की हुई शुरुआत

पूर्णिमा ग्रुप के इंडक्शन प्रोग्राम ‘पहला कदम’ की हुई शुरुआत

74 views
0
Google search engine

– भारतपे के पूर्व एमडी अशनीर ग्रोवर ने दिए सफलता के टिप्स

जयपुर, दिव्य राष्ट्र/ पूर्णिमा ग्रुप ऑफ कॉलेजेज की ओर से बुधवार को बीटेक स्टूडेंट्स के लिए तीन सप्ताह के इंडक्शन प्रोग्राम ‘पहला कदम’ का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। इसमें ग्रुप के करीब 1800 स्टूडेंट्स शामिल हुए। आईआईटी, बॉम्बे के प्रोफेसर एमेरिटस प्रो. दीपक बी. पाठक इस प्रोग्राम के मुख्य अतिथि थे। भारतपे के पूर्व एमडी व को—फाउंडर अशनीर ग्रोवर का स्पेशल सेशन भी हुआ। दोनों अतिथियों ने फ्रेशर्स को सफलता के टिप्स देते हुए मोटिवेट किया। अशनीर ग्रोवर ने अपने अनुभव के आधार पर स्टूडेंट्स को स्टार्टअप, बिजनेस व प्लानिंग के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि कोई भी बिजनेस या स्टार्टअप आसान नहीं होता, इनमें रिस्क होता है। इनमें कभी 24 घंटे तो कभी सिर्फ दो घंटे भी काम करना होता है। आजकल के स्टार्टअप्स के बारे में उन्होंने कहा कि इनमें ट्रेडिशनल आइडियाज बहुत कम होते हैं।

प्रो. दीपक बी. पाठक ने रिसर्च पर बात करते हुए कहा कि पीएचडी सिर्फ डिग्री नहीं, बल्कि एक माइंडसेट है। आईआईटीज कोई अलग संस्थान नहीं है, बल्कि इनमें इथोस का फर्क होता है। प्रो. पाठक ने ऑटोनोमस व्हीकल, सेल्फ ड्राइविंग कार, स्वार्म इंटेलिजेंस जैसे विषयों की जानकारी दी। पूर्णिमा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के प्रिंसिपल व डायरेक्टर डॉ. महेश एम. बुंदेले ने बताया कि अपने 25वें वर्ष में कॉलेज ने कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। नैक की ओर से ए प्लस ग्रेड और यूजीसी द्वारा ऑटोनोमस कॉलेज का दर्जा प्रदान किया जाना और हाल ही में क्यूएस आई गेज की ओर से डायमंड रेटिंग मिलना संस्थान की शैक्षणिक गुणवत्ता पर मुहर है।

इस अवसर पर पूर्णिमा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के वाइस प्रिंसिपल डॉ. पंकज ढेमला, पूर्णिमा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के डायरेक्टर डॉ. दिनेश गोयल, पूर्णिमा ग्रुप के डायरेक्टर राहुल सिंघी, रजिस्ट्रार डॉ. देवेन्द्र सोमवंशी व गौतम सिंह, प्रथम वर्ष की डीन डॉ. रेखा नायर व एचओडी डॉ. समा जैन, चीफ प्रोक्टर अमित गुप्ता व अशोक चौधरी, स्टूडेंट काउंसिल के चेयर देवांश शर्मा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here