Home एजुकेशन पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में स्टार्टअप समिट व एक्सपो का रोड शो आयोजित

पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में स्टार्टअप समिट व एक्सपो का रोड शो आयोजित

67 views
0
Google search engine

जयपुर, दिव्य राष्ट्र/ एसोचैम की ओर से आगामी 11 व 12 सितंबर को ‘स्टार्टअप समिट व एक्सपो—2024’ आयोजित किया जा रहा है। इसके लिए पूर्णिमा विश्वविद्यालय को सपोर्टिंग यूनिवर्सिटी पार्टनर बनाया गया है। इसके तहत यूनिवर्सिटी में रोड शो का आयोजन किया गया, जहां कुछ स्टार्टअप के संस्थापकों द्वारा सक्सेस स्टोरी साझा की गई और स्टूडेंट्स को एंटरप्रन्योरशिप के लिए प्रेरित किया गया।

इस दौरान पैनल डिस्कशन में एसोचैम राजस्थान आईटी कमेटी के सह—अध्यक्ष अर्पित सोनी, टेस्ट एंड ट्रैक के फाउंडर विनय कमल शर्मा, सासकार्ट के फाउंडर प्रतीक माथुर, पूर्णिमा यूनिवर्सिटी के कॉर्पोरेट रिलेशंस के डायरेक्टर शुभम महाजन और इनोवहर की फाउंडर श्वेता चौधरी शामिल थे। अर्पित सोनी ने बताया कि एसोचैम और राजस्थान सरकार के आई स्टार्ट की ओर से आयोजित किए जाने वाले स्टार्टअप समिट में देशभर के स्टार्टअप व कई प्रमुख वक्ता शामिल होंगे। एंटरप्रेन्योरशिप में रूचि रखने वाले युवाओं के लिए अपना सफर शुरु करने का यह गोल्डन चांस साबित होगा। इसके लिए एसोचैम की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

शुभम महाजन ने बताया कि पूर्णिमा यूनिवर्सिटी के इन्क्यूबेशन सेंटर के साथ जुड़कर करीब 20 स्टार्टअप व 200 मेंबर काम कर रहे हैं। उन्होंने युवाओं को जॉब सीकर बनने के बजाय जॉब गिवर बनने पर जोर दिया। अन्य वक्ताओं ने स्टार्टअप पॉलिसी और स्टार्टअप के लिए फंडिंग, मेंटरिंग, स्किल डेवलपमेंट, नेटवर्किंग व टेक्नोलॉजी के उपयोग जैसे विषयों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर पूर्णिमा यूनिवर्सिटी के प्रो—प्रेसिडेंट डॉ. मनोज गुप्ता व रजिस्ट्रार डॉ. चांदनी कृपलानी भी उपस्थित थे। पूर्णिमा यूनिवर्सिटी इन्क्यूबेशन सेंटर के समन्वयक डॉ. प्रतीश रावत द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here