Home एजुकेशन पूर्णिमा ग्रुप के मिनी कॉन्वोकेशन में 1100 स्टूडेंट्स को मिली डिग्री

पूर्णिमा ग्रुप के मिनी कॉन्वोकेशन में 1100 स्टूडेंट्स को मिली डिग्री

0

जयपुर, दिव्यराष्ट्/ पूर्णिमा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (पीसीई) और पूर्णिमा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (पीआईईटी) में शनिवार को मिनी कॉन्वोकेशन सेरेमनी आयोजित की गई। इसमें दोनों संस्थानों के बैच 2022 व 2023 के करीब 1100 पास आउट स्टूडेंट्स को उनके पेरेंट्स की मौजूदगी में आरटीयू की डिग्री प्रदान कर सम्मानित किया गया। पीसीई के समारोह में आरईआईएल, जयपुर के पूर्व एमडी डॉ. अखिलेश कुमार जैन मुख्य अतिथि और प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो, राजस्थान के संयुक्त निदेशक पवन सिंह फौजदार विशिष्ट अतिथि थे। इसी प्रकार पीआईईटी के समारोह में आईएएस परी बिश्नोई (डिप्टी रेजिडेंट कमिश्नर, सिक्किम हाउस, नई दिल्ली) मुख्य अतिथि थीं।

इस अवसर पर पीसीई के डायरेक्टर डॉ. महेश बुंदेले, वाइस प्रिंसिपल डॉ. पंकज ढेमला, पीआईईटी के डायरेक्टर डॉ. दिनेश गोयल, पूर्णिमा ग्रुप के डायरेक्टर राहुल सिंघी, रजिस्ट्रार डॉ. देवेंद्र सोमवंशी व डॉ. गौतम सिंह, स्टूडेंट वेलफेयर के डीन अश्विनी लाटा भी उपस्थित थे। समारोह में पीसीई से पासआउट 880 और पीआईईटी से पास आउट 211 स्टूडेंट्स को डिग्री वितरित की गई।

अतिथियों ने स्टूडेंट्स को सफलता की राह पर पूरी लगन व आत्मविश्वास से निरंतर आगे बढ़ते रहे के लिए मोटिवेट किया। उन्होंने पास आउट स्टूडेंट्स से अपील की कि वे विभिन्न इंडस्ट्रीज में अपने संस्थानों का प्रतिनिधित्व करेंगे, लेकिन साथ ही कॉलेज के अपने जूनियर्स से जुड़े रहकर उन्हें भी लगातार मोटिवेट करते रहें। पूर्णिमा कॉलेज के डायरेक्टर राहुल सिंघी ने कहा कि पूर्णिमा कॉलेज की स्थापना के 25 वें वर्ष में संस्थान ने कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। नैक की ओर से ‘ए—प्लस’ ग्रेड हासिल करना बड़ी उपलब्धि है, जिसमें यहां के सभी सदस्यों के साथ—साथ स्टूडेंट्स व एलुमनाई की भी अहम भूमिका रही है। ए—प्लस ग्रेड से कॉलेज की वैश्विक प्रतिष्ठा बढ़ेगी और कई माध्यमों से कॉलेज की शैक्षणिक गुणवत्ता और अधिक बेहतर होगी। सेरेमनी के तहत स्टूडेंट्स ने कॉलेज में बिताए दिनों के अपने अनुभव साझा किए और बताया कि उनकी सफलता में कॉलेज का हमेशा महत्वपूर्ण योगदान रहेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version