Home बिजनेस स्विगी लिमिटेड ने सेबी के पास दाखिल किया यूडीआरएचपी-I

स्विगी लिमिटेड ने सेबी के पास दाखिल किया यूडीआरएचपी-I

0

स्विगी लिमिटेड ने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के लिए सेबी के पास यूडीआरएचपी-I दाखिल किया है। स्विगी लिमिटेड नए जमाने की, कंजूमर-फ़र्स्ट टेक्नोलोजी कंपनी है जो उपयोगकर्ताओं को एक एकीकृत ऐप के माध्यम से उपयोग में आसान सुविधा प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करती है। इस प्लेटफ़ॉर्म के जरिये भोजन (“फ़ूड डिलीवरी”), किराना और घरेलू सामान (“इंस्टामार्ट”) को ब्राउज़ करने, चुनने, ऑर्डर करने और भुगतान करने की सुविधा मिलती है। कंपनी अपने ऑन-डिमांड डिलीवरी पार्टनर नेटवर्क के माध्यम से लोगों के ऑर्डर को उनके दरवाज़े तक पहुँचाती है।

आरंभिक सार्वजनिक निर्गम में 3,750 करोड़ रुपये तक के नए इश्यू और 1 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अंकित मूल्य के 185,286,265 इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल शामिल है।

शेयरधारकों के समझौते की शर्तों के अनुसार, कंपनी और विक्रय शेयरधारक, बीआरएलएम के परामर्श से, निजी प्लेसमेंट या लागू कानून के तहत अनुमत ऐसे अन्य मार्ग सहित, 750 करोड़ रुपये तक के कैश कंसिडरेशन के लिए अपने विवेक पर, आरओसी के साथ रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल करने से पहले, अपेक्षित अनुमोदन प्राप्त होने के अधीन, यदि कोई हो, निर्दिष्ट प्रतिभूतियों को जारी करने पर विचार कर सकते हैं (“प्री-आईपीओ प्लेसमेंट”)। यदि प्री-आईपीओ प्लेसमेंट किया जाता है, तो एससीआरआर के नियम 19(2)(बी) का अनुपालन करने वाले ऑफर के अधीन, फ्रेश इश्यू का आकार ऐसे प्री-आईपीओ प्लेसमेंट की सीमा तक कम हो जाएगा।

स्विगी एक कंजूमर-फ़र्स्ट टेक्नोलोजी कंपनी है जो उपयोगकर्ताओं को भोजन (फूड डिलीवरी), किराना और घरेलू सामान (इंस्टामार्ट) को ब्राउज़ करने, चुनने, ऑर्डर करने और भुगतान करने के लिए एक आसान उपयोग वाला सुविधाजनक प्लेटफॉर्म प्रदान करती है। इस प्लेटफॉर्म का उपयोग रेस्तरां आरक्षण (डाइनआउट) और इवेंट बुकिंग (स्टेपिनआउट) के लिए, उत्पाद पिक-अप/ड्रॉप-ऑफ सेवाओं (जीनी) का लाभ उठाने और अन्य हाइपरलोकल कॉमर्स (स्विगी मिनीज़, अन्य के बीच) गतिविधियों के लिए किया जा सकता है।

कंपनी ने इस इश्यू से होने वाली आय का उपयोग इन कार्यों के लिए करने का प्रस्ताव किया है (1) मैटेरियल सब्सिडियरी, स्कूटसी, में निवेश के लिए, ताकि इसके कुछ या सभी उधारों का पूर्ण या आंशिक रूप से पुनर्भुगतान या पूर्व-भुगतान किया जा सके; (2) मैटेरियल सब्सिडियरी, स्कूटसी में निवेश, निम्नलिखित के लिए: (ए) डार्क स्टोर्स की स्थापना के माध्यम से क्विक कॉमर्स सेगमेंट के लिए डार्क स्टोर नेटवर्क का विस्तार; और (बी) डार्क स्टोर्स के लिए लीज़/लाइसेंस भुगतान करना; (3) टेक्नोलोजी और क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश; (4) सभी सेगमेंट में ब्रांड जागरूकता और प्लेटफॉर्म की दृश्यता बढ़ाने के लिए ब्रांड मार्केटिंग और व्यवसाय प्रचार व्यय; और (5) अज्ञात अधिग्रहणों और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के माध्यम से इनओर्गेनिक ग्रोथ के लिए फ़ाइनेंस जुटाना।

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, जे.पी. मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, बोफा सिक्योरिटीज इंडिया लिमिटेड, जेफरीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और एवेंडस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version