Home बिजनेस ले ट्रैवेन्यूज़ टेक्नोलॉजी लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम 10 जून, 2024...

ले ट्रैवेन्यूज़ टेक्नोलॉजी लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम 10 जून, 2024 को खुलेगा

26
0
Google search engine

06 जून, 2024: ले ट्रैवेन्यूज़ टेक्नोलॉजी लिमिटेड (“ixigo” या “कंपनी”), सोमवार, 10 जून, 2024 को इक्विटी शेयरों के अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के संबंध में अपनी बोली/प्रस्ताव खोलेगी।

कुल ऑफर साइज़ में ₹ 1 मूल्य के इक्विटी शेयरों का नया निर्गम शामिल है, जो कुल ₹ 1,200.00 मिलियन तक है (“नया निर्गम”)। इसमें विक्रय शेयरधारकों (नीचे परिभाषित) द्वारा ₹ 1 अंकित मूल्य के 66,677,674 इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए ऑफर फॉर सेल (“बिक्री के लिए प्रस्ताव”) भी शामिल है।

एंकर निवेशक बोली की तिथि शुक्रवार, 07 जून, 2024 होगी। बोली/प्रस्ताव सदस्यता के लिए सोमवार, 10 जून, 2024 को खुलेगा और बुधवार, 12 जून को बंद होगा।

ऑफर का प्राइस बैंड ₹ 88 से ₹ ​​93 प्रति इक्विटी शेयर है। न्यूनतम 161 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 161 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोलियाँ लगाई जा सकती हैं।

बिक्री के लिए प्रस्ताव में सैफ पार्टनर्स इंडिया लिमिटेड द्वारा 19,437,465 इक्विटी शेयरों तक, पीक XV पार्टनर्स इन्वेस्टमेंट V (जिसे पहले SCI इन्वेस्टमेंट V के रूप में जाना जाता था) द्वारा 13,024,000 इक्विटी शेयरों तक, आलोक बाजपेयी द्वारा 11,950,000 इक्विटी शेयरों तक, रजनीश कुमार द्वारा 11,950,000 इक्विटी शेयरों तक, माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स लिमिटेड द्वारा 5,486,893 इक्विटी शेयरों तक, प्लासिड होल्डिंग्स द्वारा 3,048, 375 इक्विटी शेयरों तक, मैडिसन इंडिया ऑपर्च्युनिटीज ट्रस्ट फंड के ट्रस्टी के रूप में कैटेलिस्ट ट्रस्टीशिप लिमिटेड (पूर्ववर्ती माइलस्टोन ट्रस्टीशिप सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड) द्वारा 1,333,513 इक्विटी शेयरों तक और मैडिसन इंडिया कैपिटल एचसी (सामूहिक रूप से, “Selling Shareholders”) शामिल है।

यह इक्विटी शेयर कंपनी के 4 जून, 2024 के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए जा रहे हैं, जो रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, दिल्ली और हरियाणा, नई दिल्ली (“आरएचपी”) के पास दाखिल किए गए हैं और इन्हें बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”) में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

यह ऑफर एससीआरआर के नियम 19(2)(बी) के साथ सेबी आईसीडीआर विनियमनों के विनियमन 31 के अनुसार किया जा रहा है। यह ऑफर सेबी आईसीडीआर विनियमनों के विनियमन 6(2) के अनुपालन में बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से किया जा रहा है, जिसमें ऑफर का कम से कम 75% क्यूआईबी (“क्यूआईबी श्रेणी”) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि कंपनी बीआरएलएम (नीचे परिभाषित) के परामर्श से, एंकर निवेशकों को क्यूआईबी श्रेणी का 60% तक आवंटित कर सकती है, और इस तरह के आवंटन का आधार सेबी आईसीडीआर विनियमनों (“एंकर निवेशक हिस्सा”) के अनुसार बीआरएलएम के परामर्श से विवेकाधीन आधार पर होगा। इनमें से एक तिहाई घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा, घरेलू म्यूचुअल फंड से उस कीमत पर या उससे अधिक पर वैध बोलियां प्राप्त होने के अधीन, जिस पर इक्विटी शेयर एंकर निवेशकों को आवंटित किए जाते हैं। एंकर निवेशक हिस्से में कम सदस्यता या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी श्रेणी (एंकर निवेशक हिस्से को छोड़कर) में जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, क्यूआईबी श्रेणी का 5% (एंकर निवेशक भाग को छोड़कर) केवल म्यूचुअल फंड को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा और क्यूआईबी श्रेणी का शेष हिस्सा म्यूचुअल फंड सहित सभी क्यूआईबी को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। यदि ऑफर का कम से कम 75% क्यूआईबी को आवंटित नहीं किया जा सकता है, तो पूरा आवेदन धन तुरंत वापस कर दिया जाएगा।

इसके अलावा, प्रस्ताव का 15% से अधिक हिस्सा एनआईआई (“गैर-संस्थागत श्रेणी”) को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें से गैर-संस्थागत श्रेणी का एक-तिहाई हिस्सा ₹200,000 से अधिक और ₹1,000,000 तक के बोली आकार वाले बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा और दो-तिहाई हिस्सा ₹1,000,000 से अधिक के बोली आकार वाले बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि गैर-संस्थागत श्रेणी की इन दो उप-श्रेणियों में से किसी एक में कम सदस्यता को सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार गैर-संस्थागत श्रेणी की अन्य उप-श्रेणी में बोलीदाताओं को आवंटित किया जा सकता है। ऑफर मूल्य पर या इससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त होने पर ऐसा किया जा सकता है। हालांकि, यदि म्यूचुअल फंडों की कुल मांग क्यूआईबी श्रेणी (एंकर निवेशक हिस्से को छोड़कर) के 5% से कम है, तो म्यूचुअल फंड हिस्से में आवंटन के लिए उपलब्ध शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी को आनुपातिक आवंटन के लिए शेष क्यूआईबी श्रेणी (एंकर निवेशक हिस्से को छोड़कर) में जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार आरआईआई को आवंटन के लिए ऑफर का 10% से अधिक उपलब्ध नहीं होगा, बशर्ते ऑफर मूल्य पर या इससे अधिक पर वैध बोलियां प्राप्त हों। सभी बोलीदाता (एंकर निवेशकों के अलावा) अनिवार्य रूप से ब्लॉक राशि द्वारा समर्थित आवेदन (“एएसबीए”) प्रक्रिया के माध्यम से इस ऑफर में भाग लेंगे और अपने संबंधित बैंक खाते (यूपीआई बोलीदाताओं के लिए यूपीआई आईडी (इसके बाद परिभाषित) सहित) का विवरण प्रदान करेंगे जिसमें एससीएसबी या प्रायोजक बैंकों द्वारा बोली राशि अवरुद्ध की जाएगी, जैसा भी मामला हो। एंकर निवेशकों को एएसबीए प्रक्रिया के माध्यम से ऑफर में भाग लेने की अनुमति नहीं है। अधिक जानकारी के लिए कृपया आरएचपी के पृष्ठ 487 पर “ऑफर प्रक्रिया” देखें।

एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स लिमिटेड और जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड इस ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं (सामूहिक रूप से, “बीआरएलएम”)।

इसमें इस्तेमाल किए गए लेकिन परिभाषित नहीं किए गए सभी बड़े अक्षरों वाले शब्दों का वही अर्थ होगा, जैसा कि आरएचपी में दिया गया है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here