Home Fashion मिसेज़ इंडिया: द गॉडेस पेजेंट सीजन 2: जयपुर में मनाया गया समावेशीता...

मिसेज़ इंडिया: द गॉडेस पेजेंट सीजन 2: जयपुर में मनाया गया समावेशीता का उत्सव

76
0
Google search engine

जयपुर: दिव्यराष्ट्र/- मिसेज़ इंडिया: द गॉडेस सीजन 2, साल के सबसे प्रतीक्षित सौंदर्य पेजेंट, शानदार सफलता के साथ समाप्त हुआ, जो अपने प्रारंभिक सीजन की उपलब्धियों को पार कर गया। पूरे देश से अधिकतम 2,500 आवेदक ने महत्वपूर्ण खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा की, और 7 मिलियन से अधिक लोगों तक पहुँचने के साथ, यह घटना समाज में महिलाओं की विविधताओं वाली सच्ची समर्पण का एक सच्चा उत्सव बन गई है। 18 मई से 21 मई, 2024 तक, जयपुर की जीवंत गुलाबी शहर में, शानदार शिव विलास रिज़ॉर्ट्स पर इस पेजेंट ने चार यादगार दिनों को धारण किया।

सिल्वर श्रेणी की विजेता रही – हिना मोही, फर्स्ट रनर अप – डॉ. शिल्पा भारद्वाज, एवं द्वितीय उपविजेता-श्रुति सचान। स्वर्ण श्रेणी में विजेता रही डॉ. प्रतिभा सचान , प्रथम उपविजेता – प्रवीण अंगरूलिया तथा सेकेंड रनर अप रही मनु चौधरी।

प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के लिए पात्रता मानदंड सरल थे: प्रतियोगी का विवाहित होना चाहिए, लेकिन आयु सीमा नहीं थी। प्रतियोगियों की आयु 23 से 40 और उससे अधिक तक की थी, जिसमें विवाहित और तलाकशुदा महिलाएं शामिल थीं।

मिसेज़ इंडिया: द गॉडेस का सीजन 2 महिलाओं की निर्दोष सौंदर्य को मनाकर, विविधता, समावेशिता, और आत्म-निर्धारित सौंदर्य मानकों का समर्थन करके बाहर निकलता है। इस पेजेंट को मधुकमल मोशन पिक्चर्स की टीम ने विकसित किया, जिसका नेतृत्व संस्थापक मेहेर अभिषेक ने किया। किशोर नमित कपूर के तहत अभिनेता के रूप में प्रशिक्षित अभिषेक का स्त्रीहों को उच्च उठाने का समर्पण महिलाओं के योगदान और समर्पण को मान्यता देने की दृढ़ता के साथ, प्रतियोगियों में अंदर की दिवा को जगाने के सुनिश्चित करता है।

पेजेंट की सफलता में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति रुश्मी डाके थीं मधुकमल मोशन पिक्चर्स की प्रबंध निदेशक और महाराष्ट्र एम्प्रेस ऑफ महाराष्ट्र की महिला “टॉप मॉडल”. उन्होंने प्रबंधन और मेंटर के रूप में दोहरी भूमिका निभाई, जिन्हें उनकी शालीनता, शिष्टाचार और बुद्धिमत्ता के लिए जाना जाता है। उन्होंने बॉलीवुड फैशन वॉक पर शोस्टॉपर के रूप में रनवे को सजाया और “लोकमत” के कैलेंडर गर्ल के रूप में उपस्थित रहा। महाराष्ट्र में सामाजिक क्रियावली में उनकी समर्पण ने प्रतियोगियों को उनके सफर के दौरान और भी प्रेरित किया।

नीलम रॉय, करिश्माई कार्यकारी निदेशक, एक वैश्विक आईटी कंपनी में अपनी एचआर भूमिका को व्यवस्थित करती हैं, साथ ही व्यक्तिगत रुचियों और सौंदर्य पेजेंट की सफलताओं का आनंद लेती हैं। उनका सामाजिकता, बाइकिंग, फिटनेस, और यात्रा के प्रति उत्साह, साथ ही “मिस्री कंपेशनेट” और “मिस्री पॉप्युलर” जैसे खिताब उन्हें एक ट्रेंडसेटर और प्रभावशाली धर्मोपकारी बनाते हैं।

पेजेंट में प्रमुख न्यायाधीश और ग्रूमर डॉ. आदिति गोवित्रिकर जैसे प्रमुख व्यक्तित्व शामिल थे, जो 2001 में “मिसेज़ वर्ल्ड” जीतने वाली पहली भारतीय महिला थीं। उनका संपूर्णतात्मक दृष्टिकोण स्वास्थ्य के प्रति और प्रेरणादायक यात्रा ने लाखों को सशक्त किया है।

महिला सशक्तिकरण के एक नई मिसाल के रूप में, मिसेज इंडिया: द गॉडेस सीजन 2 का आयोजन किया गया। इस पेजेंट में महिला सुधार के प्रतीक और महान अभिनेत्री और मॉडल, मिसेज नेहा धूपिया, जिन्होंने प्रतियोगियों का मूल्यांकन किया। धूपिया के पेजेंट्री और फिल्म के इतिहास में, जिसमें 2002 में फेमिना मिस वर्ल्ड इंडिया जीतने और मिस यूनिवर्स 2002 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के अलावा भी कई महत्वपूर्ण काम किए हैं, महिला सशक्तिकरण के प्रतीक के रूप में उनकी भूमिका को सार्थक बनाता है।

विश्वस्तरीय अंतरराष्ट्रीय पेजेंट कोच लेफ्टिनेंट डॉ. रिता गंगवानी, भारत के “टॉप 10 सोचने वाले” और एक प्रसिद्ध प्रेरणादायक वक्ता ने प्रतियोगियों के आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए अपनी विशेषज्ञता लाई।

मिसेज इंडिया: द गॉडेस सीजन 2 एक बड़ी सफलता थी, जिसका श्रेय इसके प्रमुख भागीदारों जैसे शिव विलास रिज़ॉर्ट और द मॉम्स को, और योगदानकर्ताओं जैसे रूप साड़ी सदन, सिरोना, स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन, और लैक्मे अकादमी जयपुर को जाता है। इन सभी ने मिलकर इस आयोजन को विविधता और सशक्तिकरण का अविस्मरणीय उत्सव बना दिया, जिससे सौंदर्य प्रतियोगिताओं की परिभाषा पूरे देश में बदल गई।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here