Home बिजनेस डीसीबी हैप्पी सेविंग अकाउंट के साथ नया साल मुबारक!

डीसीबी हैप्पी सेविंग अकाउंट के साथ नया साल मुबारक!

87
0
Google search engine

मुंबई, 04 जनवरी 2024- नए दौर के निजी क्षेत्र के बैंक डीसीबी बैंक ने डीसीबी हैप्पी सेविंग्स अकाउंटलॉन्च करने की घोषणा की है। यह अभिनव खाता अपने ग्राहकों के लिए बैंकिंग अनुभव को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है, जो इसे सुविधाजनक और फायदेमंद दोनों बनाता है।

खाताधारकों को अब भारत के भीतर अपने योग्य यूपीआई डेबिट लेनदेन पर कैशबैक पुरस्कार का आनंद लेने का अवसर मिलेगा। पात्र यूपीआई लेनदेन पर पुरस्कार प्रति वित्तीय वर्ष 7,500 रुपये तक जा सकते हैं। यूपीआई लेनदेन सर्वव्यापी हैं, इसलिए एक व्यक्ति जितना अधिक लेनदेन डीसीबी हैप्पी सेविंग अकाउंट के माध्यम से करता है, उतना ही अधिक वह कैशबैक पुरस्कार के रूप में अर्जित कर सकता है। न्यूनतम यूपीआई लेनदेन राशि सिर्फ 500 रुपये है।

खुशियों को बनाए रखने के लिए, खाताधारकों को अपने डीसीबी हैप्पी सेविंग अकाउंट में 25,000 रुपये का औसत त्रैमासिक बैलेंस बनाए रखना होगा।

नीचे दी गई तालिका योजना की मुख्य विशेषताएं दर्शाती है-

एक तिमाही में औसत खाता शेषकैशबैक पात्रता के लिए न्यूनतम लेनदेन राशिप्रति माह अधिकतम पात्र यूपीआई लेनदेनप्रति लेनदेन कैशबैकप्रति माह अनुमत अधिकतम कैशबैक राशि

 

रुपयेरुपये रुपयेरुपये
25,00050051050
50,0005001015150
1,00,0005001520300
2,00,0005002525625

 

आकर्षक कैशबैक पुरस्कारों के अलावा, डीसीबी हैप्पी सेविंग अकाउंट कई अन्य लाभ भी प्रदान करता है। इनमंे शामिल हैं- भारत में डीसीबी बैंक के सभी एटीएम तक असीमित मुफ्त पहुंच, ऑनलाइन आरटीजीएस, एनईएफटी और आईएमपीएस सुविधाओं का मुफ्त असीमित उपयोग, डीसीबी पर्सनल इंटरनेट बैंकिंग और डीसीबी मोबाइल बैंकिंग ऐप।

डीसीबी बैंक में रिटेल और एग्री बैंकिंग के हैड श्री प्रवीण कुट्टी ने कहा, ‘‘डीसीबी हैप्पी सेविंग्स अकाउंट को लेकर हम बहुत उत्साहित हैं। दरअसल यह एक ऐसा प्रोडक्ट है, जो आकर्षक कैशबैक पुरस्कार के साथ-साथ निर्बाध बैंकिंग अनुभव प्रदान करता है। हमारी कोशिश है कि ग्राहकों को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बैंकिंग अनुभव हासिल हो। हमारा मानना है कि यह खाता हमारे ग्राहकों को उनकी रोजमर्रा की बैंकिंग का अधिकतम लाभ उठाने के लिए सशक्त बनाएगा, जिसमें आवश्यक औसत त्रैमासिक शेष बनाए रखते हुए महत्वपूर्ण कैशबैक अर्जित करने की क्षमता होगी। यह हमारे मूल्यवान ग्राहकों को नवीन और पुरस्कृत बैंकिंग समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।’’

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि डीसीबी हैप्पी सेविंग्स अकाउंट के लिए न्यूनतम औसत त्रैमासिक शेष (एक्यूबी) 10,000 रुपये है। कैशबैक पुरस्कार के लिए पात्र होने के लिए, खाताधारकों को 25,000 रुपये का एक्यूबी बनाए रखना होगा। किसी विशिष्ट तिमाही के लिए कैशबैक अगले तिमाही के पहले महीने में ग्राहक के खाते में जमा किया जाएगा, अधिकतम कैशबैक 625 रुपये प्रति माह और 7,500 रुपये प्रति वर्ष होगा।

यह रोमांचक कैश बैक ऑफर नए ग्राहकों के साथ-साथ मौजूदा खाताधारकों के लिए भी उपलब्ध है, जो अपने खाते को किसी अन्य बचत बैंक खाते से डीसीबी हैप्पी सेविंग अकाउंट में ट्रांसफ़र करने का अनुरोध करते हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here