Home बिजनेस टर्टलमिंट ने अपने बीमा सलाहकारों के आयुवर्ग का किया खुलासा : जेन...

टर्टलमिंट ने अपने बीमा सलाहकारों के आयुवर्ग का किया खुलासा : जेन जेड और मिलेनियल ने बीमा बिक्री में 85% की बढ़ोतरी में की मदद

31 views
0
Google search engine

मुंबई, 27 सितम्बर: बीमा प्रौद्योगिकी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी, टर्टलमिंट ने 3.5 लाख से अधिक प्रमाणित बीमा सलाहकारों के अपने विस्तृत नेटवर्क की जनांकिकी के बारे में जानकारी दी, जिसमें बीमा सलाहकार क्षेत्र में युवा पीढ़ी के बढ़ते असर को रेखांकित किया गया। जेन जेड (1997 के बाद पैदा लोग) और मिलेनियल (1981 के बाद पैदा लोग) ने कुल बिक्री में लगभग 85% की बढ़ोतरी की। टर्टलमिंट ने अपनी बाजार ताकत का प्रदर्शन जारी रखा और इसने पिछले एक साल में ही ₹2,000 करोड़ से अधिक प्रीमियम के लिहाज़ से मदद की। यह सफलता न केवल इन टेक्नोलॉजी-प्रेमी सलाहकारों के योगदान को दर्शाती है, बल्कि कंपनी की अपने नेटवर्क में विविध प्रकार के अनुभवी पेशेवरों को आकर्षित करने और उन्हें सशक्त बनाने की क्षमता को भी दर्शाती है।

इन युवा सलाहकारों की न केवल संख्या अधिक है, बल्कि बीमा की पैठ को बढ़ाने के लिए टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने के लिए भी इच्छुक है। टर्टलमिंट के आंकड़ों के अनुसार, उनके कुल जेन जेड भागीदारों में से 78% और मिलेनियल भागीदारों में से 74% अपना अधिकांश व्यवसाय ऑनलाइन करते हैं, जो दूरदराज और कम सेवा वाले क्षेत्रों में बीमा को अधिक सुलभ बनाने के लिए डिजिटल-प्रथम दृष्टिकोण को दर्शाता है।

राजस्थान में, टर्टलमिंट के 89.5% प्रमाणित सलाहकार जेन जेड और मिलेनियल हैं, जो बीमा सलाह के क्षेत्र में अग्रणी युवा पेशेवरों की उल्लेखनीय उपस्थिति को दर्शाता है।

उन्नत डिजिटल प्लेटफॉर्म प्रदान करने वाली नई इंश्योरटेक का उदय इन नए सलाहकारों के प्रवेश को और सुविधाजनक बना रहा है, जिससे बीमा उनके लिए एक आकर्षक और गतिशील अवसर बन रहा है। प्रतिभाओं को जल्दी आकर्षित कर, उद्योग को दीर्घकालिक जुड़ाव से लाभ होता है, क्योंकि ये पेशेवर लंबे समय तक इस करियर में बने रहने के लिए तैयार हैं।

टर्टलमिंट के सह-संस्थापक और सीईओ, धीरेंद्र मह्यावंशी ने इस घटनाक्रम पर अपनी टिप्पणी में कहा, “हम जेन जेड और मिलेनियल द्वारा संचालित बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि देख रहे हैं। यह आंकड़ा बीमा उद्योग में डिजिटल परिवर्तन के महत्व को उजागर करता है, और हम अपने भागीदार तथा ग्राहक दोनों की उभरती जरूरतों को पूरा करने वाले नवोन्मेषी समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

उद्योग की धारणा में बदलाव

सलाहकारों की एक अत्यधिक सक्षम पीढ़ी की बढ़ती उपस्थिति भी बीमा के बारे में धारणा में बदलाव ला रही है। पारंपरिक रूप से एक जटिल और कम आकर्षक करियर माना जाने वाला बीमा अब एक गतिशील और आवश्यक वित्तीय उपकरण के रूप में देखा जाता है। मौजूदा पीढ़ी की डिजिटल दक्षता न केवल बिक्री बढ़ा रही है, बल्कि ग्राहक जुड़ाव को भी पुनर्परिभाषित कर रही है। यह विकास, बीमा में एक नए युग की शुरुआत को रेखांकित करता है, जो प्रौद्योगिकी और ग्राहक-प्रथम दृष्टिकोण से प्रेरित है।

टर्टलमिंट अपने ऐप टर्टलमिंटप्रो के जरिये अत्याधुनिक डिजिटल उपकरण, प्रशिक्षण तथा प्रमाणन और संसाधन प्रदान कर अपने विविध वितरण भागीदारों का समर्थन करने ध्यान केंद्रित कर रही है। जेन जेड और मिलेनियल आबादी अब प्रमुख राज्यों में अग्रणी भूमिका में हैं, साथ ही यह नए लोगों के लिए उद्योग में प्रवेश करने और प्लेटफॉर्म द्वारा प्रस्तुत अवसरों का लाभ उठाने का आदर्श समय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here