Home हेल्थ ग्लोबल हेल्थ एंड वैलनेस फेस्टिवल 9 और 10 नवंबर को जयपुर में

ग्लोबल हेल्थ एंड वैलनेस फेस्टिवल 9 और 10 नवंबर को जयपुर में

0

ग्लोबल हेल्थ एंड वैलनेस फेस्टिवल 9 और 10 नवंबर को जयपुर में

जेएचडब्ल्यू की 5वीं वर्षगांठ पर हेल्थ हीरोज अवार्ड की कड़ी में राजेंद्र नागपाल को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड

जयपुर, दिव्या राष्ट्र: हेल्थ इंशोरेंस एडवाइजर ग्राहकों को सही हेल्थ इंशोरेंस योजना चुनने में महत्वपूर्ण कड़ी है जो न केवल इंशोरेंस पॉलिसी की जानकारी प्रदान करते हैं, बल्कि ग्राहकों की ज़रूरत और बजट के अनुसार उनको उपयुक्त विकल्प लेने में मदद भी करते हैं। इनका मार्गदर्शन लोगों को फाइनेंसियल सिक्योरिटी के साथ-साथ हेल्थ सिक्योरिटी का भी लाभ देता है। ऐसे ही हेल्थ एडवाइजर हीरोज को सम्मानित करने के लिए जस्ट हेल्थ एंड वेलनेस (जेएचडब्ल्यू) ने अपनी 5वीं वर्षगांठ के अंतर्गत एक खास कार्यक्रम में ‘हेल्थ हीरोज अवार्ड’ सेरेमनी का आयोजन जयपुर के हवा सड़क स्थित, होटल हिल्टन में किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जयपुर हैरिटेज की सांसद, मंजू शर्मा रहीं। जिन्होंने इस अवसर पर हेल्थ इंश्योरेंस एजेंट्स के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि, “इनकी भूमिका लाखों लोगों की फाइनेंशियल और हेल्थ सुरक्षा सुनिश्चित करने में अतुलनीय है। ये स्वास्थ्य सेवा तंत्र के रीढ़ की हड्डी हैं।” कार्यक्रम  के दौरान ग्लोबल हेल्थ एंड वैलनेस फेस्टिवल की ऑफिशियल डेट्स 9 और 10 नवंबर का अनाउंसमेंट के साथ पोस्टर लांच हुआ। इस बार ग्लोबल हेल्थ एंड वैलनेस फैस्ट के मुख्य आकर्षण होंगे दो वर्ल्ड रिकॉर्ड, पहला एक छत के नीचे मैक्सिमम हेल्थ इंश्योरेंस एडवाइजर और एक हेल्थ ड्राइव में मैक्सिमम सीनियर सिटीजन पार्टिसिपेशन। यह जानकारी जेएचडब्ल्यू के संस्थापक और सीईओ, हिम्मत सिंह ने दी।

उन्होंने आगे बताया कि इस आयोजन में बीमा और मेडिकल इंडस्ट्री से जुड़े 200 से अधिक प्रमुख व्यक्तित्वों ने भाग लिया, इस समारोह की भव्यता और बढ़ गई जब राजेंद्र नागपाल को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। इसके अलावा हेल्थ लेगेसी अवॉर्ड कैटेगरी में, वाए.के. वर्मा; एक्सलन्स अवार्ड (मैनेजर कैटेगरी) में राहुल कुमार गुप्ता; आशीष सेठी और अमित शर्मा को। इमर्जिंग प्लेयर कैटेगरी में अरुण कुमार; सी.आई. मीणा और मनीष गर्ग को। एक्सेलन्स लीडर कैटगरी में अनिल शर्मा; आनंद बंसल और भुवन मलिक को। टेक्नो सव्वी कैटगरी में राकेश कुमार जैन; अमित दीक्षित; लोकेश अरोड़ा और नितीस खत्री को। सोशली रिस्पॉन्सिबल कैटगरी में कमलेश विजय; लक्मीकांत भारद्धाज; सुधीर गुप्ता और राजेंद्र एस. राठौड़ को। एक्सेलन्सी अवार्ड कैटगरी में विवेक जैन; हेमंत सेठी; निर्मल शर्मा और राजेश गुप्ता को। वुमन अचीवर्स कैटगरी में अंजू वशिष्ठ; तान्या जैन और अपर्णा जैन रहे। एम एम अग्रवाल और धर्मेश गौतम इन अवार्ड्स के जुर्री मेंबर्स थे।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि, “ये इवेंट एक अनोखा प्लेटफॉर्म है जहां हम उन पार्टनर्स को सम्मानित करते हैं जो स्वास्थ्य बीमा इंडस्ट्री में नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं। ये एक ऐसी पहल है जिसमें सभी बीमा कंपनियां अपने सर्वश्रेष्ठ सलाहकारों का नामांकन करती हैं, ताकि हम उन सबको एक मंच पर एक साथ सम्मानित कर सकें।”

बलविंदर सिंह वालिया, नारायण हॉस्पिटल के फैसिलिटी डायरेक्टर ने कहा कि, “हमें इस ज़बरदस्त पहल का मुख्य पार्टनर होने पर गर्व है, ये एक बेहद शानदार अवसर है जिसमे प्रमुख स्वास्थ्य  पार्टनर्स एक साथ आके अपने योगदान के लिए सम्मानित किये जाते हैं। इवेंट के दौरान इवन हेल्थ और जेएचडब्ल्यू के सहयोग से एक नए ओपीडी हेल्थ  प्रोडक्ट की भी लॉन्चिंग की गए। इवन हेल्थ के सेल्स हेड, रोहन इंदुलकर ने बताया कि, “यह एक अनोखा परिवार ओपीडी कार्ड है, जो मात्र  ₹2499 में मिलेगा जो  ओपीडी सेवाओं में क्रांति लाएगा, जिससे असीमित डॉक्टर परामर्श (वीडियो कॉल, ऑडियो परामर्श और चैट) ली जा सकेंगी।” हेल्थ इंश्योरेंस और हेल्थ एरिया के लिए ये एक ऐतिहासिक घटना व एक महत्वपूर्ण क्षण था, जिसमें दोनों इंडस्ट्री के शीर्ष प्रोफेशनल्स शामिल हुए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version