Home हेल्थ ग्रीन फिट मैराथन में 3000 जयपुर वासियों ने लिया भाग, कैबिनेट मिनिस्टर...

ग्रीन फिट मैराथन में 3000 जयपुर वासियों ने लिया भाग, कैबिनेट मिनिस्टर मदन दिलावर ने किया फ्लैग ऑफ

0

ग्रीन फिट मैराथन में 3000 जयपुर वासियों ने लिया भाग, कैबिनेट मिनिस्टर मदन दिलावर ने किया फ्लैग ऑफ 

बॉलीवुड सिंगर रविंद्र उपाध्याय के गानों पर थिरके प्रतिभागी

दिव्या राष्ट्र, जयपुर, 29 सितंबर 2024: विश्व हृदय दिवस के अवसर पर जयपुर में  मणिपाल ग्रीन फिट मैराथनका भव्य आयोजन किया गया, जिसमें 3000 से अधिक जयपुर वासियों ने भाग लियामैराथन का फ्लैग ऑफ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, राजस्थान सरकार में स्कूल शिक्षा और पंचायती राज विभाग के कैबिनेट मंत्री, मदन दिलावर; मोशन ब्रेन्स से वीरेंद्र सिंह, सिंगर रवींद्र उपाध्याय और जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष, सुभाष गोयल द्वारा किया गयामैराथन का मुख्य उद्देश्य स्वस्थ जीवनशैली को प्रोत्साहित करना और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देना थाप्रतिभागियों नेरन फॉर ग्रीन अर्थके प्रेरणादायक स्लोगन के साथ मैराथन में भाग लिया, जो फिटनेस और पर्यावरणीय जिम्मेदारी को एक साथ जोड़ता हैयह जानकारी आयोजक और मोशन ब्रेन्स प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक, वीरेंद्र सिंह ने दी।

मैराथन का आयोजन मोशन ब्रेन्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया, जिसमें मणिपाल हॉस्पिटल प्रस्तुतकर्ताप्रमुख प्रायोजक के रूप में तिलक बिल्डर्स और सह-प्रायोजक जयपुर फिट ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाईकार्यक्रम का आयोजन जयपुर के विद्याधर नगर क्षेत्र में किया गया, जहां पहली बार टाइम रन मैराथन का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ।

यह मैराथन पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने का एक प्रयास था। दौड़ के सभी प्रतिभागियों को एक – एक पौधा देकर हरित पर्यावरण का संदेश दिया गया। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि वर्तमान समय में जब हृदय रोगों का बढ़ता प्रभाव एक गंभीर चिंता का विषय बन चुका है, यह मैराथन लोगों को हृदय स्वास्थ्य के प्रति सजग बनाने का एक सार्थक प्रयास है। इस दौड़ के दौरान “रन फॉर ग्रीन अर्थ” के संदेश के माध्यम से प्रतिभागियों ने धरती के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझा और पर्यावरण को संरक्षित करने का संकल्प लिया।

बॉलीवुड गायक रविंद्र उपाध्याय की प्रस्तुति: इस आयोजन का एक प्रमुख आकर्षण बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक रविंद्र उपाध्याय की विशेष प्रस्तुति रही। उन्होंने अपने लोकप्रिय गानों के साथ पूरे माहौल को जीवंत कर दिया और प्रतिभागियों में नया जोश भर दिया। उनकी प्रस्तुति के दौरान लोगों ने न केवल दौड़ का आनंद लिया, बल्कि संगीत के साथ झूमते हुए उत्सव के माहौल का भी अनुभव किया।

कार्यक्रम की प्रमुख विशेषताएँ: मैराथन के तीन प्रमुख वर्गों में 3 किलोमीटर फन रन, 5 किलोमीटर टाइम रन और 10 किलोमीटर टाइम रन का आयोजन किया गया। इन वर्गों ने विभिन्न आयु वर्ग और फिटनेस स्तर के लोगों को अपनी फिटनेस का प्रदर्शन करने और दौड़ का आनंद लेने का अवसर मिला। 3 किलोमीटर फन रन वर्ग उन लोगों के लिए था जो सिर्फ दौड़ में मनोरंजन और मस्ती के साथ शामिल हुए, जबकि 5 किलोमीटर और 10 किलोमीटर टाइम रन में प्रतियोगिता का माहौल था, जहाँ प्रतिभागियों ने अपने समय के आधार पर प्रदर्शन किया।

प्रत्येक प्रतिभागी सम्मानित और विजेताओं को नकद पुरस्कार: प्रतिभागियों को उनके प्रयास और भागीदारी के लिए सर्टिफिकेट, मैडल और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए एक पौधा उपहार स्वरूप दिया गयाइसके अलावा 5 किलोमीटर और 10 किलोमीटर टाइम रन के दोनों पुरुष और महिला श्रेणियों के विजेताओं को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version