Home बिजनेस आईसीआईसीआई लोम्बार्ड और कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक ने बनाया कॉरपोरेट एजेंसी गठबंधन

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड और कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक ने बनाया कॉरपोरेट एजेंसी गठबंधन

35
0
Google search engine

मुंबई, दिव्यराष्ट्र/ भारत का पहला स्‍मॉल फाइनेंस बैंक, कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक (“बैंक”) ने भारत की लीडिंग निजी सामान्य बीमा कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साथ बैंकाश्योरेंस कॉरपोरेट एजेंसी गठजोड़ की घोषणा की है। इस साझेदारी का उद्देश्य बैंक के उत्पाद की पेशकश को व्यापक बनाना और अपने ग्राहकों को सामान्य बीमा उत्पादों (जनरल इंश्योरेंस प्रोडक्‍ट) की एक डाइवर्सिफाइड रेंज प्रदान करना है, जो बैंक की विकास रणनीति में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार तैयार किए गए और इनोवेटिव इंश्‍योरेंस सॉल्‍यूशन (नए बीमा समाधानों) तक पहुंच प्रदान करके ग्राहकों के एक बड़े समूह को सेवा प्रदान करने में सक्षम होगा।

बैंकिंग इंडस्ट्री में दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ, कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने विशिष्ट मार्केट-मिडिल-इनकम वर्ग के ग्राहकों की एक बेहतर समझ विकसित की है। बैंक ने इस वर्ग की खास जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने उत्पादों और सेवाओं को तैयार किया है। इस सहयोग के माध्यम से, कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक हेल्‍थ इंश्‍योरेंस, मोटर लोन, होम लोन, ट्रैवल इंश्योरेंस और रूरल इंश्योरेंस सहित आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के सामान्य बीमा उत्पादों के व्यापक सेट को वितरित करने के लिए अपने व्यापक नेटवर्क और कस्टमर बेस (ग्राहक आधार) का लाभ उठाएगा। यह साझेदारी ग्राहकों को उनकी बैंकिंग सेवाओं के साथ-साथ बीमा समाधान प्राप्त करने की सुविधा प्रदान करके उनके अनुभव को बेहतर बनाने के लिए तैयार है।

 

बैंक के इंश्‍योरेंस पार्टनर्स (बीमा साझेदारों) में आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के जुड़ने से उसके ग्राहकों के लिए उपलब्ध बीमा समाधानों की लिमिट और क्वालिटी में बढ़ोतरी होगी, जिससे अधिक वित्तीय सुरक्षा के साथ और अधिक सुविधा भी सुनिश्चित होगी।

 

इस साझेदारी पर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के चीफ-रिटेल एंड गवर्नमेंट, आनंद सिंघी ने कहा कि कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक के साथ हमारा गठबंधन हमारी पहुंच को और अधिक विस्र देने के लिए एक रणनीतिक कदम है, खासकर बैंक के उत्तरी भारत में मजबूती से स्थापित होने के साथ। यह साझेदारी बैंक के ग्राहकों को पर्याप्त जोखिम कवर करने और हमारे नए यानी इनोवेटिव और तकनीक-संचालित बीमा समाधानों की बड़ी रेंज तक पहुंचने में सशक्त बनाएगी।

 

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी एंड सीईओ सर्वजीत सिंह सामरा ने कहा कि जैसा कि हम आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साथ इस रणनीतिक गठबंधन की शुरुआत कर रहे हैं, हम अपने ग्राहकों के लिए पेश किए गए अवसरों को लेकर उत्साहित हैं। यह साझेदारी हमारे ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों के अनुरूप व्यापक वित्तीय समाधान पेश करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। इस साझेदारी के माध्यम से, हमारा लक्ष्य व्यवसायों और व्यक्तियों को समान रूप से सशक्त बनाने में एक भरोसेमंद फाइनेंशियल पार्टनर (वित्तीय भागीदार) के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करते हुए क्वालिटी बीमा उत्पादों तक पहुंच बढ़ाना है। यह साझेदारी हमारे मिडिल-इनकम ग्रुप (एमआईजी) ग्राहकों के लिए प्राथमिक बैंकर बनने की दिशा में एक और कदम है, जिससे बिजनेस में विस्तार के साथ ही रेवेन्यू में ग्रोथ होगी।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here