Home बिजनेस अपर्णा एंटरप्राइजेज दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में विस्तार के साथ हुआ

अपर्णा एंटरप्राइजेज दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में विस्तार के साथ हुआ

60
0
Google search engine

भारत, 20 दिसंबर 2023: भारत की सबसे तेजी से बढ़ती निर्माण सामग्री निर्माता अपर्णा एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने यूपीवीसी दरवाजे और खिड़कियां बनाने वाले अपने ब्रांड, ओकोटेक के साथ महत्वपूर्ण दक्षिण-पूर्व एशियाई बाजारों में प्रवेश किया है। उत्तर भारतीय बाजार और भूटान में सफलतापूर्वक प्रवेश करने के बाद, अपर्णा एंटरप्राइजेज का वियतनाम, बांग्लादेश, श्रीलंका और नेपाल में प्रवेश भविष्य में ओकोटेक के कुल राजस्व में 20% का योगदान देगा।
इन विविधतापूर्ण बाजारों में कंपनी का प्रवेश वैश्विक स्तर पर यूपीवीसी दरवाजों और खिड़कियों की बढ़ती मांग से प्रेरित है। अनुमानित अवधि में 6.8% की सीएजीआर के साथ वैश्विक यूपीवीसी बाजार 2032 तक 99.18 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक बढ़ने की उम्मीद है। प्रोफाइल सेक्शंस की उच्च अनुकूलता, थर्मोप्लास्टिक प्रदर्शन, शहरीकरण और औद्योगीकरण जैसे कारकों के कारण एशिया-प्रशांत में मांग का इस बाजार में योगदान है।
अपने यूपीवीसी डिवीजन के विस्तार के लिए, अपर्णा एंटरप्राइजेज ने 50 करोड़ रुपये का परिव्यय आवंटित किया है जो वैश्विक यूपीवीसी बाजारों में इसकी उपस्थिति को मजबूत बनाएगा।
ओकोटेक के महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय विस्तार पर बोलते हुए, अपर्णा एंटरप्राइजेज लिमिटेड की कार्यकारी निदेशक, सुश्री अपर्णा रेड्डी ने कहा, “हमें दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में अपने यूपीवीसी दरवाजे और खिड़कियों का फुटप्रिंट बढ़ाने के लिए इस कदम को उठाने की प्रसन्नता है। हमने पिछले चार वर्षों में ओकोटेक के उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ 20% सीएजीआर की वृद्धि देखी है, और हम अपने रणनीतिक निवेश और विस्तार के साथ इसे और बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। हम यूपीवीसी उत्पादों में विश्वसनीय विकल्प बनने के लिए असाधारण उत्पाद और सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, खासकर भूटान जैसे बाजारों में, जहां ओकोटेक का प्रवेश हमारे ग्रीन फोकस का प्रमाण है।”
अपर्णा एंटरप्राइजेज लिमिटेड के यूपीवीसी डिवीजन के प्रेसिडेंट और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री महेश चौधरी ने कहा, “हमारा लक्ष्य केवल भौगोलिक रूप से विस्तार करना नहीं है, बल्कि वैश्विक स्तर पर यूपीवीसी सेगमेंट में एक विश्वसनीय नाम बनना है। हमें भरोसा है कि हम अपने ग्राहकों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने वाले उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद और सेवाएँ प्रदान करके दक्षिण-पूर्व एशियाई बाजारों में पर्याप्त बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में सक्षम होंगे।”
इन बाजारों में अपर्णा एंटरप्राइजेज के प्रवेश से 500 नए रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है। इससे विस्तार वाले क्षेत्रों में आर्थिक वृद्धि और विकास को बढ़ावा देने हेतु कंपनी की प्रतिबद्धता को बल मिलेगा। अपना अंतर्राष्ट्रीय विस्तार जारी रखते हुए, अपर्णा एंटरप्राइजेज भवन निर्माण सामग्री उद्योग में वैश्विक रूप से अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करते हुए प्रौद्योगिकी, अनुसंधान, डिजाइन और गुणवत्ता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए संकल्पित है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here