Home एजुकेशन वी फाउन्डेशन और एरिकसन ने जयपुर में स्कूली छात्रों के लिए रोबोत्सव...

वी फाउन्डेशन और एरिकसन ने जयपुर में स्कूली छात्रों के लिए रोबोत्सव की घोषणा की

23
0
Google search engine

मुंबई, 11 जुलाई, 2024: इस कार्यक्रम के तहत कक्षा 6 से 12 के छात्रों के लिए इंटर-स्कूल रोबोटिक्स प्रतियोगिता, रोबोटिक्स प्रदर्शनी और ऑनलाईन निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा

जाने-माने दूरसंचार सेवा प्रदाता वी की सीएसआर शाखा वी फाउन्डेशन और मोइनी फाउन्डेशन 15 जुलाई को रोबोत्सव का आयोजन करने जा रहे हैं। रोबोत्सव एक अनूठा उत्सव है, जिसमें छात्रों को प्रतियोगिताओं एंव प्रदर्शनी की सीरीज़ के माध्यम से रोबोटिक्स और आर्टीफिशियल इंटेलीजेन्स (एआई) के बारे में अपनी समझ और कौशल को दर्शाने का मौका मिलेगा। इसका आयोजन जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में किया जाएगा।

कक्षा 6 से 12 तक के छात्र रोबोत्सव में हिस्सा ले सकते हैं। जयपुर के छात्र रोबोटिक्स प्रतियोगिता एवं रोबोटिक्स प्रदर्शनी में भाग ले सकते हैं, वहीं ऑनलाईन निबंध लेखन प्रतियोगिता देश भर के छात्रों के लिए खुली है।

जयपुर के स्कूल www.tinyurl.com/robotsav पर विज़िट पर रोबोत्सव के लिए रजिस्टर कर सकते हैं वहीं देश भर के स्कूल www.tinyurl.com/roboessay पर विज़िट कर ऑनलाईन निबंध लेखन प्रतियोगिता के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। 15 जुलाई को होने वाले मुख्य आयोजन के लिए रजिस्ट्रेशन पहले-आओ, पहले-पाओ के आधार पर होगा। सभी रजिस्ट्रेशन निःशुल्क हैं।

ऑनलाईन निबंध लेखन प्रतियोगिता और रोबोटिक्स प्रतियोगिता को दो श्रेणियों में बांटा जाएगा- कक्षा 6 से 9 तथा कक्षा 10 से 12।

भारतीय छात्रों को रोबोटिक्स में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए वी फाउन्डेशन और एरिकसन इंडिया ने अपने आधुनिक डिजिटल लैब्स प्रोग्राम के तहत देश भर के दस स्कूलों में आधुनिक रोबोटिक्स लैब्स स्थापित की हैं। वे वंचित छात्रों को आधुनिक टेक्नोलॉजी एवं नए दौर की लर्निंग के साथ शिक्षित कर उन्हें टेक्नोलॉजी के भविष्य के लिए तैयार करते हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here