Home Automobile news जेएसडब्‍ल्‍यू एमजी मोटर इंडिया ने DriEV.Bharat में इंडस्‍ट्री-फर्स्‍ट फीचर्स लॉन्‍च किये

जेएसडब्‍ल्‍यू एमजी मोटर इंडिया ने DriEV.Bharat में इंडस्‍ट्री-फर्स्‍ट फीचर्स लॉन्‍च किये

85 views
0
Google search engine

दिव्यराष्ट्र, गुरुग्राम: जेएसडब्‍ल्‍यू एमजी मोटर इंडिया ने DriEV.Bharat में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए इनोवेशन की एक श्रृंखला को पेश किया। इस कार्यक्रम का आयोजन कंपनी की ओर से भारत मंडपम, नई दिल्‍ली में विविधतापूर्ण ऑटोमोटिव और ईवी ईकोसिस्‍टम के अग्रणी इंडस्‍ट्री खिलाडि़यों के साथ मिलकर किया गया था। अपनी तरह का पहला यह कार्यक्रम ईवी तकनीक को आगे बढ़ाने और इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से अपनाने के साथ परेशानी मुक्‍त स्‍वामित्‍व अनुभव प्रदान करने के लिए मजबूत ईवी बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए निर्माताओं की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इस कार्यक्रम में एमजी ईहब को लॉन्‍च किया गया, जो एक ओईएम की ओर से इंडस्‍ट्री का पहला और सबसे बड़ा चार्जिंग प्‍लेटफॉर्म है, प्रोजेक्‍ट रिवाइव, कारों के अलावा ईवी बैटरी को पुन: उपयोग करने पर केंद्रित है, ईवीपीडिया, इलेक्ट्रिक कार यूजर्स के लिए भारत का पहला समर्पित शैक्षणिक और जानकारी भरा प्‍लेटफॉर्म, एमजी-जियो इनोवेटिव कनेक्टिविटी प्‍लेटफॉर्म (MG-Jio ICP), जो आने वाले सभी एमजी वाहनों के लिए एक स्‍टैंडर्ड तौर पर मौजूद होगा।

गौरत गुप्‍ता, चीफ ग्रोथ ऑफिसर, जेएसडब्‍लयू एमजी मोटर इंडिया, ने भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के भविष्‍य को नए सिरे से परिभाषित करने के लिए कंपनी के दृष्टिकोण पर प्रकाश डालते हुए कहा, “DriEV.Bharat ईवी टेक्‍नोलॉजी को आगे बढ़ाने और ईवी को अपनाने में तेजी लाने के लिए यूजर अनुभव को बेहतर बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। हमारे यूनिफाइड चार्जिंग प्‍लेटफॉर्म, बैटरी सेकंड-लाइफ प्रोजेक्‍ट, ईवी एजुकेशन, और एमजी-जियो आईसीपी जैसी पहलों के साथ, हम उद्योग के साथ-साथ अपने ग्राहकों को अधिक स्‍मार्ट, अधिक टिकाऊ विकल्‍पों के साथ सशक्‍त बनाने का काम कर रहे हैं।”

कार निर्माता ने यह भी घोषणा की है कि आगे आने वाले सभी एमजी वाहनों में एमजी-जियो इनोवेटिव कनेक्टिविटी प्‍लेटफॉर्म (MG-Jio ICP) एक स्‍टैंडर्ड के तौर पर उपलब्‍ध होगा। यह एक टेक्‍नोलॉजी हिस्‍सेदारी है, जिसमें इन-कार गेमिंग के लिए एमजी ऐप स्‍टोर, एंटरटेनमेंट और लर्निंग, छह भारतीय भाषाओं में बेहतर वॉइस क्षमता, और अपनी तरह का पहला होम-टू-कार फंक्‍शन शामिल होगा। कार्यक्रम में, लंबी अवधि में ईवी के लाभ विषय पर ईवाई और आईआईटी जैसे उद्योग विशेषज्ञों के बीच एक पैनल परिचर्चा का भी आयोजन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here