Home एजुकेशन नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी को मिला भारत का 6वां अंतरराष्ट्रीय आउटरीच लीडर पुरस्कार

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी को मिला भारत का 6वां अंतरराष्ट्रीय आउटरीच लीडर पुरस्कार

32 views
0
Google search engine

नोएडा, दिव्यराष्ट्र/ नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (एनआईयू) को एजुकेशन वर्ल्ड द्वारा मान्यता प्राप्त हुई है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय आउटरीच लीडर में भारत में 6वां स्थान” और “उत्तर प्रदेश में 6वां निजी बहुविषयक विश्वविद्यालय” जैसे प्रतिष्ठित पुरस्कार शामिल हैं। ये पुरस्कार एनआईयू की अकादमिक उत्कृष्टता और वैश्विक संबंधों को प्रोत्साहित करने के सक्रिय प्रयासों को उजागर करते हैं।

एनआईयू के चांसलर, डॉ. विक्रम सिंह ने विश्वविद्यालय की ओर से पुरस्कार प्राप्त किया। पुरस्कार समारोह विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किया गया था, जिसमें बेंक्यू के बिक्री प्रबंधक सौरभ रावत, विशेष रूप से विश्वविद्यालय के स्टाफ, छात्रों और पूरे विश्वविद्यालय के सामने पुरस्कार प्रदान करने आए थे।

इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को प्राप्त करते हुए अपना आभार व्यक्त करते हुए, डॉ. विक्रम सिंह ने कहा, यह पुरस्कार हमारे सामूहिक प्रयासों का प्रमाण हैं, जिसमें हम एक जीवंत, समावेशी और गतिशील शैक्षिक वातावरण बनाने का प्रयास कर रहे हैं। हमारे अंतरराष्ट्रीय साझेदारियों को प्रोत्साहित करने और बहुविषयक कार्यक्रमों की पेशकश करने की प्रतिबद्धता ने एनआईयू को उच्च शिक्षा में एक नेता के रूप में स्थापित किया है। यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि सौरभ रावत एनआईयू में आकर हमें ये भव्य और प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान करने आए।

अंतरराष्ट्रीय संबंधों के निदेशक, सुधीर के. पांडे, और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की सुविधा प्रमुख, सुश्री सारिका मोंगा ने भी विश्वविद्यालय की अंतरराष्ट्रीयकर और अंतरराष्ट्रीय टीम और छात्रों की महत्वपूर्ण भूमिका को दोहराया। “भारत का 6वां अंतरराष्ट्रीय आउटरीच लीडर” एनआईयू के मजबूत अंतरराष्ट्रीय सहयोगों के निर्माण, सांस्कृतिक विनिमय को बढ़ावा देने और छात्रों को वैश्विक शिक्षा के अवसर प्रदान करने के असाधारण प्रयासों को मान्यता देता है। “उत्तर प्रदेश में 6वां निजी बहुविषयक विश्वविद्यालय” एन आईयू की विभिन्न अकादमिक कार्यक्रमों की पेशकश की प्रतिबद्धता को उजागर करता है जो अंतर्विषयक शिक्षा और अनुसंधान को प्रोत्साहित करते हैं।

इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के प्रमुख गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति से गरिमा बढ़ी, जिनमें रजिस्ट्रार, डॉ. मुकेश पाराशर; अनुसंधान और विकास के डीन, डॉ. तनवीर अहमद वानी; अंतरराष्ट्रीय संबंधों के निदेशक, श्री सुधीर के.आर. पांडे; और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की सुविधा प्रमुख, सुश्री सारिका मोंगा; साथ ही अंतरराष्ट्रीय टीम और छात्र शामिल थे।

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी उच्च शिक्षा में नए मानक स्थापित करना जारी रखे हुए है, उत्कृष्टता की ओर अग्रसर है और एक वैश्विक शैक्षिक समुदाय का निर्माण कर रही है। ये पुरस्कार एनआईयू की भविष्य के नेताओं को पोषित करने की प्रतिबद्धता को पुन: पुष्टि करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here