Home बिजनेस सोनी इंडिया ने शानदार कलर और इमर्सिव साउंड के साथ पेश की...

सोनी इंडिया ने शानदार कलर और इमर्सिव साउंड के साथ पेश की ब्राविया 3 टेलीविजन सीरीज

0

नई दिल्ली, 20 जुलाई 2024: सोनी इंडिया ने अपने बहुप्रतीक्षित ब्राविया 3 सीरीज टेलीविजन के लॉन्च की घोषणा की है, जो होम एंटरटेनमेंट टेक्नोलॉजी के लिहाज से बड़ी छलांग है। लोगों के देखने के अनुभव को पुनर्परिभाषित करने के लिए तैयार इस सीरीज में बेहतरीन डिजाइन के साथ अत्याधुनिक फीचर का मेल है जो बेजोड़ पिक्चर क्वालिटी, इमर्सिव साउंड और इंट्यूइटिव यूज़र इंटरफेस प्रदान करता है। नई ब्रेविया 3 टीवी सीरीज 108 सेमी (43), 126 सेमी (50), 139 सेमी (55), 164 सेमी (65), 189 सेमी (75), और 215 सेमी (85) में उपलब्ध है। सोनी की ब्राविया 3 सीरीज में 4के एचडीआर प्रोसेसर एक्स1 उन्नत एल्गोरिदम के जरिये पिक्चर क्वालिटी को बढ़ाता है, 4के एक्स-रियलिटी प्रो के साथ नॉन-4के कंटेंट को लगभग 4के रेज़ॉल्यूशन तक बढ़ाकर बेहतरीन स्पष्टता सुनिश्चित करता है। प्रोसेसर ट्राईल्यूमीनस प्रो के साथ वाइब्रेंट कलर प्रदान करता है, जिससे प्राकृतिक रंगों का एक व्यापक पैलेट बनता है। यह डायनामिक कंट्रास्ट एन्हांसर के साथ कंट्रास्ट को अनुकूलित करता है, जिससे गहरे काले और चमकदार सफेद रंग मिलते हैं।

सोनी ब्राविया 3 सीरीज में ट्राईल्यूमीनसटीएम प्रो डिस्प्ले कलर की सटीकता और स्पष्टता को बढ़ाता है, जिससे अधिक प्राकृतिक और सटीक रंग मिलते हैं। यह सूक्ष्म वरियेशन को प्रभावी ढंग से पुन: पेश करने के लिए कलर सैचुरेशन और ह्यू का पता लगाने और इन्हें एडजस्ट करने के लिए उन्नत एल्गोरिदम का उपयोग करता है। यह प्रौद्योगिकी व्यापक कलर रिप्रोडक्शन सुनिश्चित करती है, जिससे दृश्य अधिक जीवंतता के साथ वास्तविक दुनिया के करीब आते हैं।

मोशनफ्लो एक्सआर के साथ, आप स्पष्ट और सुचारू रूप से तेज गति वाले एक्शन का आनंद ले सकते हैं, क्योंकि यह एलईडी बैकलाइटिंग को नियंत्रित करते हुए और साफ पिक्चर के लिए इमेज ब्लर को कम करते हुए अपेक्षाकृत अधिक स्मूद मोशन के लिए हर सेकंड प्रदर्शित इमेज की संख्या बढ़ाता है। डॉल्बी ऐटमॉस® से संचालित नया ब्रेविया 3 लाइनअप आपको वास्तव में बहुआयामी अनुभव के लिए आकर्षित करता है ताकि आप अधिक वास्तविकता के साथ ऊपर की ओर चलती चीज़ों की आवाज़ सुन सकें। डॉल्बी विजनटीएम के समावेश से आकर्षक हाइलाइट्स और डीपर डार्क के साथ सिनेमाई दृश्य सुनिश्चित होते हैं, जिससे एक आकर्षक होम थिएटर वातावरण बनता है।

सोनी ब्राविया 3 सीरीज में एक्स-बैलेंस्ड स्पीकर, अल्ट्रा-स्लिम टीवी डिज़ाइन को बनाए रखते हुए ऑडियो स्पष्टता को बढ़ाता है। पारंपरिक गोल स्पीकर के विपरीत, एक्स-बैलेंस्ड स्पीकर टीवी के आकर्षक खूबसूरती से समझौता किए बिना उच्च-गुणवत्ता वाला साउंड प्रदान करता है।

ब्राविया 3 सीरीज, 400,000 से अधिक फिल्म और टीवी एपिसोड, साथ ही गूगल टीवी के साथ 10,000 ऐप और गेम तक पहुंच के साथ एक व्यापक सामग्री लाइब्रेरी प्रदान करती है। “टैब स्ट्रक्चर” और “पर्सनलाइज़ेशन” फीचर के साथ आसान और साफ यूआई, कंटेंट खोज को आसान बनाता है। माता-पिता गूगल किड्सप्रोफाइल पसंद करेंगे, जो बच्चों के अनुकूल फिल्टर, थीम, वॉचलिस्ट मैनेजमेंट और सुपरवाइज्ड यूट्यूब अकाउंट प्रदान करता है, जो बच्चों के लिए देखने का सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करता है।

ब्राविया 3 सीरीज में गूगल असिस्टेंट हैंड्स-फ्री वॉयस सर्च का भी फीचर है, जिससे उपयोगकर्ता अपने टीवी को सरल वॉयस कमांड से नियंत्रित कर सकते हैं। रिमोट की ज़रूरत नहीं होती; अपने पसंदीदा शो खोजने, स्मार्ट होम डिवाइस को नियंत्रित करने और सवालों के जवाब पाने के लिए बस मुंह से आदेश करें।

ब्राविया 3 सीरीज में सोनी पिक्चर्स कोर शामिल है, जो सोनी पिक्चर्स की ताज़ातरीन रिलीज़ और क्लासिक ब्लॉकबस्टर्स का चयन प्रदान करने वाली मूवी सर्विस है। प्योर स्ट्रीमटीएम के साथ, आप 80 एमबीपीएस तक की एचडीआर मूवी स्ट्रीम कर सकते हैं, जिससे 4के यूएचडी ब्लू-रे के बराबर पिक्चर क्वालिटी मिलती है। ब्राविया 3 टेलीविज़न मूवी क्रेडिट के साथ आता है, जिससे आप 5 मूवी तक रिडीम कर सकते हैं और नियमित रूप से अपडेट की गई 100 मूवी तक के क्यूरेटेड सेलेक्शन तक 12 महीने तक की पहुंच का आनंद ले सकते हैं।

ब्राविया 3 सीरीज में गेम मेन्यू फीचर है, जो गेमर को अपने गेमिंग अनुभव पर सहज नियंत्रण प्रदान करता है। यह फीचर गेमिंग स्टेटस, सेटिंग्स और असिस्ट फंक्शन तक आसान पहुंच मदद करता है और यह  सब एक ही जगह पर सुविधाजनक रूप से उपलब्ध है।

कीमत और उपलब्धता:

निम्न मॉडल भारत में सभी सोनी सेंटर, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर और ई-कॉमर्स पोर्टल पर उपलब्ध होंगे।

मॉडल कीमत (भारतीय रुपये में) उपलब्धता तिथि
के-43S30 घोषणा होनी बाकी है घोषणा होनी बाकी है
के-50S30 घोषणा होनी बाकी है घोषणा होनी बाकी है
के-55S30 93,990/- उपलब्ध
के-65S30 1,21,990/- उपलब्ध
के-75S30 घोषणा होनी बाकी है घोषणा होनी बाकी है
के-85S30 घोषणा होनी बाकी है घोषणा होनी बाकी है

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version