Home स्पोर्ट्स वी फाउन्डेशन छुटिट्यों के दौरान स्कूली बच्चों को व्यस्त रखने और उन्हें...

वी फाउन्डेशन छुटिट्यों के दौरान स्कूली बच्चों को व्यस्त रखने और उन्हें नया कौशल सिखाने के लिए ला रहा है गुरूशाला वर्चुअल विंटर कैम्प

56
0
Google search engine

मुंबई, 04 जनवरी, 2023: ऑनलाईन गुरूशाला समर कैम्प 2023 के लिए देश भर के छात्रों से मिली शानदार प्रतिक्रिया के बाद प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता वी की सीएसआर शाखा वी फाउन्डेशन सर्दियों की छुट्टियों में सात दिन के कैम्प का आयोजन कर रहा है। यह कैम्प देश भर के स्कूली छात्रों को रोमांचक गतिविधियों के साथ व्यस्त रखेगा और खेल-खेल में नई चीज़ें सीखते हुए उनकी रचनात्मक एवं विचार क्षमता को बढ़ाने में मदद करेगा।

वी फाउन्डेशन के गुरूशाला ऑनलाईन विंटर कैम्प का आयोजन कक्षा 6 से 9 के छात्रों के लिए 4 से 10 जनवरी के बीच रोज़ाना दोपहर 11:30 से 12:30 बजे और शाम 6:00 से 7:00 बजे के बीच किया जाएगा।

देश के किसी भी हिस्से से छात्र बिना कोई शुल्क दिए गुरूशाला विंटर कैम्प में हिस्सा ले सकते हैं और विशेषज्ञों द्वारा ओेजित रोचक एवं इंटरैक्टिव सत्रों का लाभ उठा सकते हैं। कैम्प के सत्रों में शामिल हैं ‘फन विद इंग्लिश’ जिसमें छात्र गेम्स एवं प्रेक्टिस सैशन्स के ज़रिए अंग्रेज़ी सीख सकेंगे। इसी तरह ‘थिएटर’ सत्रों के द्वारा उन्हें रचनात्मक कौशल एवं आत्मविश्वास प्राप्त करने की तकनीकें सीखने तथा सुरक्षित एवं अनुकूल ववातावरण में संवेदनशील भावनाओं की अभिव्यक्ति को सीखने का मौका मिलेगा। ‘फन विद फिटनैस’ सत्र में डांस, ज़ुम्बा और योगा जैसी गतिविधियां शामिल होंगी, ताकि बच्चे छुट्टियों के दौरान सक्रिय बने रहें और उनका मस्कुलर मुवमेन्ट जारी रहे। इसी तरह ‘कबाड़ से जुगाड़’ क्लास में गुरूशाला के छात्रों को पुराने अखबार, चूड़ी, ऊन, प्लास्टिक बोतल आदि से रचनात्मक चीजें जैसे  हैंगिंग, डेकोरेटिव, कोस्टर्स, बुकमार्क, फोटो फ्रेम आदि बनाना सिखाया जाएगा। इस सत्रों में छात्रों को सिखाया जाएगा कि वे अपने घर में उपलब्ध चीज़ों से कैसे साधारण से प्रयोग कर सकते हैं।

गुरूशाला विंटर कैम्प का समापन चुनिंदा छात्रों के बीच उपरोक्त थीमों एवं जागरुकता संबंधी विषयों पर वर्चुअल प्रतियोगिता के साथ होगा। विजेता एवं प्रतिभागी छात्रों को पुरस्कार दिए जाएंगे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here