Home एजुकेशन प्रोत्साहन 2024-  में 3 दिन में जयपुर के 42प्रीमियर स्कूल्स से 4800...

प्रोत्साहन 2024-  में 3 दिन में जयपुर के 42प्रीमियर स्कूल्स से 4800 विद्यार्थी शामिल

60
0
Google search engine

8वे एडिशन में अलग अलग वर्कशॉप,स्पोर्ट्स और प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन…..

जयपुर। दिव्यराष्ट्र/
जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी में 3 दिवसीय “प्रोत्साहन 24” के आठवें एडिशन का हुआ समापन।

ऐसी दुनिया में जहां करियर विकल्पों का विस्तार हो रहा है, हमारे युवाओं को कम उम्र से ही सही ज्ञान और अनुभव से परिचित कराना अनिवार्य है।

राजस्थान का एक जिम्मेदार शैक्षणिक संस्थान होने के नाते, पिछले 8 वर्षों से, जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी अपनी पहल “प्रोत्साहन” के माध्यम से इस मिशन में सबसे आगे रहा है।
जेयू स्कूल जाने वाले छात्रों को यूनिवर्सिटी के माहौल और इकोसिस्टम के बारे में शिक्षित और संवेदनशील बना रहे हैं, एक ठोस आधार तैयार कर रहे हैं जो उन्हें आज और कल की तेज़ गति वाली दुनिया में आगे बढ़ने में मदद करेगा।

इस वर्ष, एडवांस्ड टेक्नोलॉजी, एआई,एमएल, एआर/वीआर, फोरेंसिक विज्ञान और मानसिक स्वास्थ्य जैसे अनछुए क्षेत्रों पर कार्यशालाएं और प्रतियोगिताओं के साथ-साथ खेल भी शामिल रहे साथ ही इनोवेशन, डिज़ाइन थिंकिंग, मशीन लर्निंग, 3D प्रिंटिंग और सोशल मीडिया प्रेसेंसे जैसी रचनात्मक और फ्यूचर बेस्ड टेक्नोलॉजीज को करीब से समझा ।

धीमंत अग्रवाल, डिजिटल स्ट्रेटेजी हेड, जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी ने कहा कि हर साल प्रोत्साहन का आयोजन हमें ऊर्जावान युवाओं से मिलने का और उन्हें उनके करियर में सही जगह कदम रखने का मौका देता है, इस एडिशन में 42 स्कूल्स से 4800 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया जो हमारे लिए बहुत खुशी की बात है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here