Home बिजनेस दीवाली की मिठास को बढ़ाएं हिमालय के खजाने के साथः हिमालयन पेश...

दीवाली की मिठास को बढ़ाएं हिमालय के खजाने के साथः हिमालयन पेश करते हैं उपहारों के खास विकल्प

0

त्योहारों का मौसम आ गया है और इस बीच दीवाली के उपहार की तलाश भी शुरू हो चुकी है। तो क्यों न इस साल अपने प्रियजनों को शुद्धता से भरपूर ऐसा खास तोहफ़ा दें, जिसे हिमालय की गोद से लाया गया है? हिमालयन एलीवेशन रेंज में तीन ऐसे शानदार प्रोडक्ट्स शामिल हैं जो पहाड़ों के जादू को अपने आप में समेटे हुए हैं: हिमालयन समवस्त्र हनी, हिमालयन एलीवेशन ग्रेड 1 ओरिजिनल कश्मीरी सैफ़रन और हिमालयन एलीवेशन एलीवेशन फ्रूट प्रीज़र्व। ये तीनों प्रोडक्ट्स न सिर्फ अपने स्वाद के साथ आपको खूब लुभाएंगे, बल्कि स्थानीय समुदायों को सपोर्ट भी करेंगे। ऐसे में इन्हें त्योहारों के लिए परफेक्ट तोहफ़ा कहा जा सकता है।

हिमालयन समवस्त्र हनी (शहद)- यह प्रोडक्ट प्रकृति की उदारता का प्रमाण है। हिमालय की गोद में उत्पन्न यह प्रोडक्ट टाटा ट्रस्ट के एसोसिएट संगठन पहाड़ी उत्पाद से प्राप्त  किया जाता है। इस शहद की खास बात है इसकी बेजोड़ गुणवत्ता। शहद का हर बैच एनएमआर टेस्टिंग से होकर गुज़रता है, मिलावट की पहचान के लिए गोल्ड स्टैण्डर्ड के साथ आता है, इस तरह यह बिना मिलावट वाला शुद्धतम मिठास से भरपूर उपहार है। इसके 250 ग्राम ज़ार की कीमत रु 300 है और यह 18 महीने की शेल्फ-लाईफ़ के साथ आता है। यह शहद चाय प्रेमियों और स्वास्थ्य के प्रति सजग लोगों के लिए बेहतरीन है।

ग्रेड 1 हिमालयन एलीवेशन ओरिजिनल कश्मीरी सैफ़रन (केसर) उन लोगों के लिए बेजोड़ विकल्प है, जो व्यंजनों में लक्ज़री के शौकीन हैं। सीधे कश्मीर की मनोरम घाटी से लाए गए इस केसर को दुनिया भर में अपनी बेहतरीन गुणवत्ता के लिए जाना जाता है। अपने गहरे लाल रंग, बेहतरीन खुशबू और खास फ्लेवर के चलते यह पारम्परिक और आधुनिक व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता है। हर पैक पर दिया गया क्यूआर कोड आपको एनएबीएल लैबोरेटरी की ओर से शुद्धता का सर्टिफिकेट देता है। 24 महीने की शेल्फ लाईफ के साथ आने वाला यह केसर दो युनिट्स में आता है- इसके 1 ग्राम पैक की कीमत रु 650 और 0.5 ग्राम पैक की कीमत रु 370 है। यह भोजन के पारखियों और खाना पकाने के शौकीनों के लिए बेहतरीन उपहार है।

इस रेंज का तीसरा प्रोडक्ट है हिमालयन फ्रूट प्रीज़र्व, जो भारत के प्राकृतिक फलों को सीधे आपके नाश्ते की टेबल पर ले आता है। हिमालय की गोद से हाथ से चुने फलों से हाथ से ही छोटे बैचों में बनाया गया यह प्रोडक्ट पांच फ्लेवर्स में उपलब्ध हैः स्ट्रॉबैरी, एप्रिकोट, एप्पल सिनामन, ब्लैक चैरी, थ्री-फ्रूट मरमेलेड। इनमें कोई अतिरिक्त फ्लेवर, प्रीज़रवेटिव या अतिरिक्त कलर्स का इस्तेमाल नहीं किया गया है। इसके 240 ग्राम जार की कीमत रु 249 है और यह 18 महीने की शेल्फ लाईफ के साथ आता है। यह प्रोडक्ट न सिर्फ अपने स्वाद से आपको लुभाएगा, बल्कि स्थानीय समुदायों को सपोर्ट भी करेगा। ऐसे में यह बेहतरीन उपहार है।

तो इस दीवाली आम तोहफ़े से हट कर अपने प्रियजनों को दें हिमालय की गोद से आए स्वाद का उपहार! हिमालयन एलीवेशन रेंज में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है, फिर चाहे वह शहद की मिठास हो, केसर का लक्ज़री अहसास या सेहत से भरपूर फलों से बने प्रीज़र्व। ये सिर्फ उपहार नहीं बल्कि अनुभव हैं, यादें हैं, आपको हिमालय से जोड़ने का माध्यम हैं। तो हिमालय के खजाने से अपने प्रियजनों का खास उपहार दें और इन त्योहारों को हमेशा के लिए यादगार बना दें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version