Home स्पोर्ट्स जीत की पटरी पर लौटी ‘नवीन एक्सप्रेस’ की दबंग दिल्ली, बंगाल वॉरियर्स...

जीत की पटरी पर लौटी ‘नवीन एक्सप्रेस’ की दबंग दिल्ली, बंगाल वॉरियर्स को 9 अंक से हराया

57
0
Google search engine

चेन्नई, 27 दिसंबर, 2023: ‘नवीन एक्सप्रेस’ के रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन की बदौलत दबंग दिल्ली ने सोमवार को यहां एसडीएटी मल्टीपर्पज इंडोर स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन के 40वें मैच में बंगाल वॉरियर्स को हराकर इस सीजन की अपनी तीसरी जीत हासिल कर ली। दबंग दिल्ली ने सीजन के अपने छठे मैच में बंगाल वॉरियर्स को 38-29 से हरा दिया।

इस मैच में ‘नवीन एक्सप्रेस’ ने प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में सबसे तेज 1000 रेड प्वॉइंट पूरे कर लिए। उन्होंने सिर्फ 90 मैचों में यह कीर्तिमान स्थापित कर दिया। नवीन ने सुपर-10 लगाते हुए मुकाबले में 11 अंक लिए। उनके अलावा डिफेंडर आशीष ने छह अंक हासिल किए। विजेता टीम ने इस मुकाबले में रेड से 11, टैकल से आठ और ऑल आउट से 4 अंक बटोरे।

दबंग दिल्ली की छह मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम के अब 17 अंक हो गए हैं। बंगाल वॉरियर्स को आठ मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है।

दिल्ली ने लगातार तीन अंक लेकर मुकाबले में दबंगई शुरुआत की और देखते ही देखते ही पहले चार मिनट के अंदर ही बंगाल वॉरियर्स को ऑल आउट करके 9-2 का स्कोर कर लिया। हालांकि बंगाल ने वापसी करते हुए दिल्ली की बढ़त को चार अंकों पर ला दिया। 10वें मिनट में नवीन एक्सप्रेस ने सुपर रेड लगाते हुए दिल्ली के खाते में दो अंक जोड़ दिए और स्कोर को 13-6 तक पहुंचा दिया।

पहले 12वें मिनट तक दबंग दिल्ली के पास सात अंकों की लीड थी और उसका स्कोर 14-7 का था। नवीन ने फिर शुभम शिंदे को टच करके दिल्ली की बढ़त को और ज्यादा मजबूत कर दी। बंगाल के अब केवल दो ही खिलाड़ी मैट पर बचे थे, लेकिन नवीन अगली रेड में सुपर टैकल हो गए। हालांकि फिर वह रिवाइव हो गए और अगले ही रेड में उन्होंने बंगाल को मैच में दूसरी बार ऑल आउट कर दिया।

दिल्ली ने 18वें मिनट में बंगाल को ऑल आउट करने के बाद अपने स्कोर को 23-12 तक पहुंचा दिया। पहले हाफ के समाप्त होने से ठीक एक मिनट पहले तक दबंग दिल्ली के पास 10 अंकों की शानदार लीड थी। लेकिन बंगाल वॉरियर्स ने इसे कम करके सात अंकों तक ला दिया। हाफ टाइम तक स्कोर 23-16 से दिल्ली के पक्ष में था।

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद ‘नवीन एक्सप्रेस’ ने प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में सबसे तेज 1000 रेड प्वॉइंट पूरे कर लिए। नवीन ने सिर्फ 90 मैचों में यह कीर्तिमान स्थापित कर दिया। नवीन ने इसके साथ ही अपना सुपर -10 भी पूरा कर लिया। नवीन के शानदार प्रदर्शन के दम पर दबंग दिल्ली की बढ़त लगातार बढ़ती जा रही थी।

29वें मिनट में रेड पर आए मनिंदर के पास दिल्ली को ऑल आउट की तरफ धकेलने का मौका था, लेकिन इसमें सफल नहीं हो पाए। इसके बाद डू ऑर डाई में आए श्रीकांत जाधव को सुपर टैकल करके दबंग दिल्ली ने अपनी बढ़त को 10 अंकों तक पहुंचा दिया और उसका स्कोर 30-20 का हो गया।

अंतिम 10 मिनटों में भी दिल्ली की दबंगई जारी थी। टीम ने 10 अंकों की बढ़त को बरकरार रखते हुए अपने स्कोर को 35-25 तक पहुंचा दिया। कप्तान ने नवीन ने भी आगे भी अंक लेना जारी रखा और टीम की लीड को और ज्यादा मजबूत कर दी। आखिरी मिनटों में बंगाल ने वापसी करने की कोशिश जरूर की, लेकिन वे दिल्ली की जीत को टाल नहीं पाई।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here