Home स्पोर्ट्स गुजरात जायंट्स की जोरदार वापसी, वार ऑफ स्टार्स में यूपी योद्धाज को...

गुजरात जायंट्स की जोरदार वापसी, वार ऑफ स्टार्स में यूपी योद्धाज को 8 अंक से हराया

61
0
Google search engine

चेन्नई, 27 दिसंबर, 2023 गुजरात जायंट्स ने एसडीएटी मल्टीपर्पस इंडोर स्टेडियम में शनिवार को खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन के 37वें मैच, जो कि वार आफ स्टार्स भी था, में यूपी योद्धाज को 38-30 के अंतर से हरा दिया। करियर का 27वां हाई-5 लगाने वाले फजल अतराचली की टीम को लगातार दो हार क बाद जीत मिली है। उसे सात मैचों में चौथी जीत मिली जबकि यूपी को इतने ही मैचों में चौथी हार मिली।

गुजरात फजल के अलावा एचएस राकेश (14 अंक) ने चमक दिखाई जबकि यूपी के लिए सुरेंदर गिल (13) हमेशा की तरह चमके। वार आफ स्टार्स में हालांकि परदीप नरवाल (2 अंक) ने निराश किया। यूपी की टीम तीन मैचों से जीत के लिए तरस रही है। अब यूपी की टीम अपना अगला मैच अपनी मेजबानी में नोएडा में खेलेगी। गुजरात की टीम इस जीत के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है।

यूपी ने आक्रामक शुरुआत की और छठे मिनट तक 3-2 की लीड बना ली। फिर सुरेंदर ने सुपर रेड के साथ उसे 6-2 से आगे कर दिया। सुरेंदर ने अगली रेड पर भी एक शिकार कर गुजरात को आलआउट की ओर धकेला और फिर यूपी ने इसे अंजाम देकर 10-4 की लीड ले ली। अगली रेड पर सुरेंदर ने फजल का शिकार कर गुजरात को झटका दिया। गुजराती डिफेंस ने हालांकि सुरेंदर को लपक पहली सफलता हासिल की लेकिन फिर यूपी के डिफेंस ने राकेश को डैश कर इसका हिसाब चुका लिया। शुरुआती 10 मिनट में यूपी 13-9 से आगे थे।

अगले तीन मिनट में दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले। परदीप अभी भी बाहर थे। गिल ने डू ओर डाई रेड पर उन्हें रिवाइव करा लिया। हालांकि वह सब्सटीट्यूट कर दिए गए लेकिन गिल लगातार अंक ले रहे थे। इसी बीच, राकेश ने किक पर अंक लेकर स्कोर 13-17 कर दिया। नितेश ने सोनू को डैश करते हुए फासला फिर से पांच का कर दिया। फजल ने डू ओर डाई रेड पर सुरेंदर का शिकार कर उनसे व्यक्तिगत हिसाब चुका लिया। फिर नितेश ने दूसरी बार राकेश को लपक हाफ टाइम तक यूपी को 19-14 से आगे बनाए रखा।

ब्रेक के बाद परदीप मैट पर लाए गए। गुजरात परतीक दहिया को लेकर आए लेकिन वह पहली ही रेड पर लपक लिए गए। फजल ने डू ओर डाई रेड पर परदीप को लपक इसका हिसाब बराबर किया। पांच प्वाइंट की लीड औऱ पांच के डिफेंस में यूपी डू ओर डाई रेड पर खेलना चाह रहे थे लेकिन राकेश ने डू ओर डाई रेड पर यूपी के डिफेंस को छका दिया। परदीप और गिल दोनों बाहर थे और इसी बीच गुजरात के डिफेंस ने अनिल को बाहर कर स्कोर 17-20 कर दिया।

यूपी के लिए सुपर टैकल आन था और नितेश ने परतीक को लपक हाई-5 पूरा किया और गिल को भी रिवाइव करा लिया। आते ही गिल डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन वह फजल का शिकार हो गए। इसी बीच राकेश की रेड पर गुजरात ने युपी को आलआउट कर पहली बार मैच में 23-22 की लीड ले ली। इसके बाद फजल का शिकार करने आए परदीप खुद शिकार हो गए। इसी बीच राकेश ने सुपर-10 पूरा किया। 30 मिनट के बाद जायंट्स 3 अंक से आगे थे।

गिल ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ फासला 1 का कर दिया। साथ ही परदीप रिवाइव हुए। राकेश ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ उसे फिर तीन अंक से आगे कर दिया। फिर सोमवीर ने गिल का शिकार कर फासला 4 का कर दिया। फिर राकेश ने नितेश को बाहर कर युपी को सुपर टैकल की स्थिति में ला दिया। गुजरात की टीम यही नहीं रुकी और युपी को आलआउट कर 35-26 की लीड के साथ अपनी जीत सुनिश्चित कर ली।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here