Home Tech एलियांस हैकथॉन 24: एआई इनोवेशन के लिए इनोवेटिव आइडिया

एलियांस हैकथॉन 24: एआई इनोवेशन के लिए इनोवेटिव आइडिया

0

दिव्या राष्ट्र, जयपुर, 26 जुलाई। एलियांस हैकाथॉन-24 एक अद्भुत 24 घंटे का कोडिंग मैराथन है, जो अंतर्राष्ट्रीय मेंटर्स द्वारा प्रॉब्लम स्टेटमेंट के आर्टिफिशल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग इन्नोवेशंस को डेडिकेटेड है। इस कार्याक्रम का आयोजन एलियाआईटी सॉल्यूशंस द्वारा आज  (26 जुलाई 2024) सुबह 11 बजे जयपुर के राजापार्क स्थित, एलियाआईटी सॉल्यूशंस डेवलपमेंट सेंटर में किया गया, जो 27 जुलाई को सुबह 11 बजे तक चलेगा। यह जानकारी  एलियाआईटी सॉल्यूशंस की सीईओ मेघा भाटिया ने दी। उन्होंने आगे बताया कि इस कार्यक्रम में दुनिया भर के टेक इनोवेटर्स ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिसका समापन चार फाइनलिस्ट टीमों द्वारा प्रभावशाली प्रेसेंटेशन्स की एक श्रृंखला के साथ हुआ। इस कार्यक्रम ने वास्तविक दुनिया के चैलेंजिस का समाधान करने में कोलैबोरेशन, लर्निंग और टेक्नोलॉजी इन्नोवेशंस की शक्ति पर प्रकाश डाला। हम इन समाधानों को और विकसित होते हुए देखना चाहते हैं और समाज पर इसके सकारात्मक प्रभाव को देखने के लिए उत्सुक हैं।

इस कार्यक्रम की मुख्य विशेषताएं रही उसके प्रतिभागी – विभिन्न देशों के 50+ से अधिक प्रतिभाशाली अंतर्राष्ट्रीय मेंटर्स; फोकस एआई आधारित सॉल्यूशंस : 4 अमेजिंग सॉल्यूशंस प्रस्तुत हुए; रियल एस्टेट इंडस्ट्री के लिए एआई संचालित कॉस्ट एनालिसिस रिपोर्टिंग टूल; एआई मॉडल के आधार पर फ़ोटो और रिपोर्टिंग के लिए एआई सुझाव मॉडल; एआई संचालित सर्वे क्रिएशन टूल और कार रेंटल एआई सक्षम टूल। टॉप परफार्मिंग टीम को रेकग्निशन तथा गोवा और पुष्कर का हॉलिडे पैकेज जैसे अट्रैक्टिव पुरस्कार दिए गए।

एलियाआईटी सॉल्यूशंस के फाउंडर, आशुतोष भाटिया ने कहा, “एलियांस हैकाथॉन 2024 का दूसरे संस्करण एक शानदार सफलता रही है। हम इसकी मेजबानी करने और एआई के कुछ सबसे प्रतिभाशाली ब्रेन्स को एक साथ लाने के लिए बेहद उत्साहित हैं। यह कार्यक्रम एआई तकनीक को आगे बढ़ाने और इनोवेटर्स को आगे बढ़ने के लिए एक मंच प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता है। हम इस आयोजन से निकलने वाले इनोवेटिव सॉल्यूशंस को देखने के लिए उत्सुक हैं।”

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version