Home बिजनेस आदित्य बिड़ला हाउसिंग फाइनेंस ने सुरक्षित ऋण प्रदान करने में क्रांतिकारी बदलाव...

आदित्य बिड़ला हाउसिंग फाइनेंस ने सुरक्षित ऋण प्रदान करने में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिहाज से भारतपे के साथ साझेदारी की

0

नई दिल्ली/मुंबई, 17 अक्टूबर, 2024- देश की अग्रणी विविध वित्तीय सेवा कंपनी आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी आदित्य बिड़ला हाउसिंग फाइनेंस (एबीएचएफएल) ने मर्चेंट पार्टनर्स के लिए होम लोन और प्रॉपर्टी पर लोन तक पहुँच को आसान बनाने के लिए, प्रसिद्ध भारतीय फिनटेक कंपनी भारतपे के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

आदित्य बिड़ला हाउसिंग फाइनेंस पहली ऐसी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है, जिसने भारतपे के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत मर्चेंट पार्टनर्स के लिए एडवांस्ड डिजिटल सॉल्यूशंस के जरिये सुरक्षित ऋण तक सुव्यवस्थित पहुँच उपलब्ध होगी, जिससे यूजर्स के अनुभव में उल्लेखनीय वृद्धि होती है। इस सहयोग के माध्यम से आदित्य बिड़ला हाउसिंग फाइनेंस कंपनी 450 से अधिक शहरों में भारतपे के 1.3 करोड़ से अधिक व्यापारियों को होम लोन और प्रॉपर्टी पर लोन प्रदान करने में सक्षम होगी। इस प्रक्रिया में टियर 2 और 3 बाजारों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

आदित्य बिड़ला हाउसिंग फाइनेंस की वित्तीय विशेषज्ञता और भारतपे के विशाल नेटवर्क द्वारा समर्थित, इस साझेदारी का उद्देश्य मौजूदा और नए व्यापारियों दोनों के लिए उनके अनुकूल फाइनेंस संबंधी सॉल्यूशंस तक सहज पहुँच प्रदान करना है।

व्यापारी सीधे भारतपे ऐप के माध्यम से ऋण आवेदन शुरू कर सकते हैं, और तेज़ प्रोसेसिंग, बढ़ी हुई पारदर्शिता और रीयल-टाइम अपडेट जैसे लाभ उठा सकते हैं। इस साझेदारी के जरिये भारतपे के विविध व्यापारी आधार की अनूठी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए फाइनेंस संबंधी इनोवेटिव किस्म के सॉल्यूशंस उपलब्ध कराए जाएंगे। ये ऐसे सॉल्यूशंस होंगे, जो अलग-अलग क्षेत्रों के कारोबारियों की जरूरतों को पूरा करेंगे।

आदित्य बिड़ला हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्री पंकज गाडगिल ने कहा, ‘‘आदित्य बिड़ला हाउसिंग फाइनेंस में, हम जो कुछ भी करते हैं, उसके केंद्र में ग्राहक होते हैं, इसलिए हमारा निरंतर प्रयास अपने समाधानों को अपने ग्राहकों की उभरती डिजिटल जरूरतों के साथ जोड़ना है। भारतपे के साथ इस साझेदारी के जरिये हम उनके विशाल डिजिटल इकोसिस्टम के लिए फाइनेंस संबंधी कस्टमाइज्ड सॉल्यूशंस उपलब्ध कराएंगे और इस तरह हमें भी अपने डिजिटल फुटप्रिंट का विस्तार करने में आसानी होगी। साथ ही, यह साझेदारी आबादी के एक बड़े हिस्से को अधिक आसानी और दक्षता के साथ अपने घर के स्वामित्व के सपने को पूरा करने में सक्षम बनाएगी। यह पहल एक सुखद होम लोन अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है और उद्योग के इनोवेटर के रूप में हमारी भूमिका को मजबूत करती है ताकि अधिक से अधिक लोगांे के लिए घर का स्वामित्व प्राप्त करना संभव हो सके।’’

भारतपे के सीईओ श्री नलिन नेगी ने कहा, “इस साल अगस्त में, हमने दोपहिया वाहन ऋण और म्यूचुअल फंड के आधार पर ऋण की शुरुआत के साथ सिक्योर्ड लोन की दुनिया में कदम रखा, जो प्रसिद्ध वित्तीय सेवा कंपनियों के साथ साझेदारी में पेश किया गया। मैं आदित्य बिड़ला हाउसिंग फाइनेंस के साथ हमारी इस नई साझेदारी को लेकर उत्साहित हूं जो हमें 2 नए प्रकार के सुरक्षित ऋण- होम लोन और प्रॉपर्टी के आधार पर ऋण प्रदान करने में सक्षम बनाता है। मुझे विश्वास है कि इस साझेदारी के साथ, हम अपने व्यापारियों के साथ अपने मौजूदा सहयोग में एक नया आयाम जोड़ पाएंगे। यह साझेदारी हमें भारत के व्यापारियों को क्षेत्र-विशिष्ट, डिजिटल फर्स्ट सुरक्षित ऋण उपलब्ध कराने में सक्षम बनाएगी। ऋण की ये श्रेणियां हमारे व्यापारी भागीदारों के साथ हमारे जुड़ाव को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी, क्योंकि हम उन्हें उनकी बड़ी या जीवन भर की खरीदारी के लिए ऋण देने में मदद कर पाएंगे। हम अपनी विस्तृत पेशकशों के साथ देश भर के ऑफ़लाइन व्यापारियों को सशक्त बनाने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं और देश भर के व्यापारियों और उपभोक्ताओं के लिए नए और प्रासंगिक फिनटेक उत्पादों को जोड़ने के लिए इनोवेशन करना जारी रखेंगे।”

आदित्य बिड़ला हाउसिंग फाइनेंस देश के विभिन्न क्षेत्रों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए इनोवेटिव और कस्टमाइज्ड फाइनेंस सॉल्यूशंस प्रदान करके भारतपे के विशाल व्यापारी नेटवर्क की विविध आवश्यकताओं को पूरा करेगा। यह आदित्य बिड़ला हाउसिंग फाइनेंस की अपनी डिजिटल उपस्थिति को व्यापक बनाने और बड़ी संख्या में लोगों को इनोवेटिव फाइनेंस सॉल्यूशंस प्रदान करने के प्रति समर्पण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version